अयोध्याउत्तरप्रदेशकानपुरगाज़ियाबादगोंडागोरखपुरनोएडामथुरामेरठलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30बजे की बड़ी खबरें……….* 23.03.2024

➡लखनऊ- होली को लेकर डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने दिए निर्देश, सरकारी अस्पताल,मेडिकल संस्थानों में अलर्ट जारी किया, होली पर रहें अलर्ट, मरीजों को मिले बेहतर इलाज-ब्रजेश, सभी अस्पतालों में दुरुस्त रखें इमरजेंसी सेवाएं-ब्रजेश, होली में इमरजेंसी सेवाएं संचालित की जाएंगी- ब्रजेश, अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की ड्यूटी लगेगी-ब्रजेश, पैरामेडिकल स्टाफ और कर्मचारी मुस्तैद किए जाएंगे, इलाज में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं-ब्रजेश.

➡लखनऊ- मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली का बयान,हाईकोर्ट के फैसले पर मौलाना खालिद रशीद बोले, हमारे पास सुप्रीम कोर्ट के रास्ते खुले हैं-फरंगी महली, सुप्रीम कोर्ट से हमको इंसाफ मिलेगा-फरंगी महली, मदरसे चलाने का संवैधानिक हक हासिल है-फरंगी, मदरसों में हिंदी इंग्लिश मैथ की तालीम मिल रही, मदरसों के बच्चे IAS ,IPS भी बने हैं- फरंगी महली,लीगल कमेटी में स्टडी के बाद SC का रुख करेंगे-फरंगी, इस फैसले से हजारों लाखों टीचर बेरोज़गार होंगे-फरंगी, मदरसा बोर्ड को SC में अपनी बात रखना चाहिए-फरंगी.

➡लखनऊ- मदरसा बोर्ड चेयरमैन इफ्तिखार अहमद का बयान, हाईकोर्ट के फैसले के बाद बोले इफ्तिखार अहमद,हाईकोर्ट के फैसले से आश्चर्य हुआ है-चेयरमैन, 2004 के एक्ट को असंवैधानिक बताया गया-चेयरमैन, फैसला बड़ा है इसकी समीक्षा की जाएगी-चेयरमैन, सरकारी मदरसों में धार्मिक शिक्षा नहीं मिलती-चेयरमैन, कोर्ट को समझाने में कहीं ना कहीं चूक हुई है-चेयरमैन, शांतिपूर्वक सरकार का हम सब सहयोग करेंगे-चेयरमैन.

➡लखनऊ- डीजीपी के आदेश के बाद सक्रिय हुई पुलिस, होली के पर्व पर सुरक्षा का जायजा लेने निकले अधिकारी, GRP एसएसपी ने टीम के साथ चेकिंग अभियान चलाया, चारबाग रेलवे स्टेशन, ट्रेनों में चलाया चेकिंग अभियान,
डॉग स्क्वॉयड और बम स्क्वॉयड टीम भी रहा मौजूद, परिसर से लेकर ट्रेनों में यात्रियों को किया गया चेक,संदिग्धों को लेकर की गई कई लोगों से पूछताछ.

➡लखनऊ- सपा विधायक अभय सिंह को Y श्रेणी की सुरक्षा,गृह मंत्रालय से CRPF कमांडो की Y श्रेणी की सुरक्षा, राज्यसभा चुनाव में अभय सिंह ने की थी क्रॉस वोटिंग, सपा से बगावत करके बीजेपी को दिया था वोट, अब अभय सिंह की सिक्योरिटी CRPF के कमांडो करेंगे,फैजाबाद के गोसाईगंज से विधायक हैं अभय सिंह.

➡लखनऊ- यूपी एटीएस को मिली बड़ी सफलता, जाली करेंसी तस्कर को STF ने अरेस्ट किया, बांग्लादेश से नकली करेंसी यूपी में लाता था तस्कर, कंचन मंडल को किया यूपी एटीएस ने गिरफ्तार, लंबे समय से यूपी एटीएस को इसकी थी तलाश, प्रयागराज पुलिस ने इनाम घोषित कर रखा था, चंदौली के मुगलसराय से कंचन मंडल अरेस्ट.

➡महोबा- जिला अस्पताल के डॉ.आरपी सिंह की दबंगई, डॉक्टर आकाश उपाध्याय ने मरीज की पिटाई की, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है, अस्पताल में मरीज की बेरहमी से पिटाई की, पुलिस ने आरोपी डॉक्टर पर FIR दर्ज कर की खानापूर्ति, मरीज को लात-घूसों से पीटकर बाहर तक लाए थे, मरीज को घसीटते हुए चैंबर के बाहर तक ले गए, आरोपी डॉ.आकाश उपाध्याय पर कोई कार्रवाई नहीं, मरीज ने बाहर की दवा लिखने पर सवाल किया था, मामले में डीएम महोबा ने जांच के आदेश दिए.

➡उन्नाव- MBBS की छात्रा ने एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पर लगाए आरोप, सरस्वती मेडिकल कॉलेज की MBBS की है पीड़ित छात्रा, एग्जाम में फेल करने, मानसिक रूप से प्रताड़ित करने आरोप, छात्रा की शिकायत पर राजभवन ने संज्ञान लेते हुए कार्रवाई, CSJM यूनिवर्सिटी कानपुर के कुलपति को जांच के दिए आदेश, कुलपति की जांच में पीड़ित छात्रा के आरोप सही पाए गए, कुलपति ने एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सौरभ कंवर को किया सस्पेंड, छात्रा की शिकायत पर थाने में गंभीर धाराओं में केस दर्ज, सोहरामऊ थाना क्षेत्र के लखनऊ-कानपुर हाईवे के पास कॉलेज.

➡बुलन्दशहर- गैंगस्टर अब्दुल रसीद की संपत्ति की गई कुर्क, 70 लाख की चल-अचल संपत्ति को किया कुर्क, गैंगस्टर एक्ट की धारा में संपत्ति की गई कुर्क, असामाजिक क्रियाकलापों में लिप्त था अब्दुल रसीद, पुलिस और राजस्व विभाग ने संपत्ति को किया कुर्क, अब्दुल पर गौकशी,पशुओं को जहर देना का केस दर्ज, कोतवाली क्षेत्र के मुड़ाखेडा रोड पुराने कबेले का मामला,कोतवाली क्षेत्र के मुंडा खेड़ा रोड पुराने कबीले का मामला.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी को HC से बड़ा झटका, बस्ती कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका खारिज, अमरमणि त्रिपाठी द्वारा दाखिल याचिका खारिज, इलाहाबाद HC ने बस्ती कोर्ट के NBW आदेश को सही माना, हाईकोर्ट ने अमरमणि त्रिपाठी की दलीलों को नकारा, दर्ज मामले में बस्ती कोर्ट ने जारी किया था एनबीडब्ल्यू, जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच ने दिया आदेश.

➡कुशीनगर- फंदे से लटकता मिला लिपिक का शव, फोन कर फांसी लगाने के पूर्व घर पर दी सूचना, घटना स्थल पर मिला सुसाइड नोट, सुसाइड नोट में खुद को बनाया अपनी मौत का जिम्मेदार, खजनी गोरखपुर में थे वरिष्ठ लिपिक पद पर कार्यरत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कसया क्षेत्र के नगर स्थित सिंचाई विभाग कॉलोनी का मामला.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर, सपा नेता दिनेश सिंह गुर्जर को बड़ी राहत, सपा नेता दिनेश गुर्जर की जमानत मंजूर की, बाइक बोट घोटाले में गिरफ्तार हुए थे दिनेश गुर्जर, मनी लॉन्ड्रिंग के तहत ED ने किया था गिरफ्तार, 1665 करोड़ के बाइक बोट घोटाले का था मामला.

➡कानपुर- चलता हुआ डंपर बना आग का गोला, शॉर्ट सर्किट के चलते हुआ हादसा, डंपर चालक ने कूद कर बचाई जान, लोगों ने दी फायर बिग्रेड को दी सूचना, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, साढ़ थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर की घटना.

➡फर्रुखाबाद- ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं रुक रही राशन दुकान पर घटतौली, राशन दुकानदार सरकार की मनसा को लगा रहे पलीता, राशन दुकानदार कार्ड धारकों को कम राशन देने में लगे, राशन दुकानदार कांटे वार्ड पर ईंट रखकर तौल रहा राशन, थाना कमालगंज क्षेत्र के फतेहपुर कायस्थान का मामला.

➡एटा – युवती से 2 साल तक दुष्कर्म करने का आरोप, नौकरी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म का आरोप, पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ थाने में दर्ज कराई FIR, पीड़िता ने पुलिस को फोटो, फोन की वॉइस रिकॉर्डिंग दी, झुमकी, अंगूठी, साढ़े 3 लाख नौकरी के नाम पर लिए, थाना कोतवाली नगर में पीड़िता ने दर्ज कराई FIR.

➡पीलीभीत- दिल्ली NCR के अंतर्राज्यीय बदमाशों से मुठभेड़, मुठभेड़ में दो बदमाश पुलिस एनकाउंटर में घायल, व्यापारी सुनील के घर हुई डकैती में थे शामिल, एनकाउंटर के बाद दो बदमाशों को किया गिरफ्तार, 3 बदमाश अब भी पुलिस की पहुंच से चल रहे दूर, बदमाशों के कब्जे से 3.50 लाख रुपए हुए बरामद, मामला पूरनपुर कोतवाली के घूंघचाई रोड का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- जिला न्यायालय से एल्विश यादव को दी गई बेल, गौतम बुद्ध नगर जिला न्यायालय ने दी बेल, एनडीपीएस एक्ट व वन्य जीव सुरक्षा में मिली जमानत, नोएडा पुलिस एल्विश यादव को भेजा था जेल , गौतम बुद्ध नगर की लुक्सर जेल में था बंद एल्विश, ऐसीजीएम जय हिन्द सिंह ने एलवीश यादव को दी बेल

➡बस्ती- कूटरचित तरीके से दस्तवेजो में धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार, अजीत सिंह वर्तमान में परशुरामपुर विकास खण्ड में थी तैनाती, पूर्व ग्राम सचिव ग्राम जगन्नाथपुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दस्तवेजों में धोखाधड़ी करने के मामले में चल रहा था वांछित, लालगंज कस्बे से लालगंज पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡आगरा- अंतर्राज्यीय गैंग के 3 शातिरों की गिरफ्तारी, थाना ट्रांस यमुना पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले शातिर अरेस्ट, ATM प्वाइंट पर मदद के नाम पर करते थे ठगी, चोरी की बाइक, 9 ATM, कटर, चाकू, टेप बरामद.

➡फर्रुखाबाद – दबंग हिस्ट्रीशीटर ने विकलांग मजदूर को पीटा, राशन कोटे पर तौलाई का काम कर रहा था पीड़ित, घटतौली का आरोप लगाकर मजदूर को दौड़ाकर पीटा, ग्रामीणों ने बमुश्किल ही विकलांग मजदूर को बचाया, हिस्ट्रीशीटर अनुज कटियार पर कई मुकदमे है दर्ज, कई बार जेल जा चुका है हिस्ट्रीशीटर – ग्रामीण , थाना कमालगंज के नरायणपुर गढ़िया का मामला.

➡वाराणसी- वाराणसी में एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई, घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया सब इंस्पेक्टर, एसआई आशीष पटेल को टीम ने पकड़ा, 40 हजार घूस लेते पकड़ा गया आरोपी एसआई, गिरफ्तारी के बाद अग्रिम कार्रवाई में जुटी टीम, वाराणसी के लोहता थाने पर तैनात था SI आशीष.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की प्रेसवार्ता, धामी सरकार के 2 साल पूरे पर गिनाई उपलब्धियां, नकल विरोधी कानून, धर्मांतरण कानून लागू हुआ, इन्वेस्टमेंट समिट से उत्तराखंड का विकास-सीएम, हमने प्रदेश में सख्त कानून बनाए- सीएम, जनता से किए वादों को पूरा किया- सीएम, उत्तराखंड में धामी सरकार के 2 साल पूरे, विधानसभा से UCC बिल पास कराया-सीएम.

➡अल्मोड़ा- सीएम पुष्कर धामी ने अल्मोड़ा में की जनसभा, बीजेपी प्रत्याशी अजय टम्टा के पक्ष में किया प्रचार, रामजे इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित किया, मोदी सरकार तीसरी बार रिपीट हो रही है- धामी, कांग्रेस अंतर्कलह से जूझ रही है- सीएम धामी.

➡दिल्ली- सपा से सांसद जावेद अली पहुंचे चुनाव आयोग, कांग्रेस से केसी वेणुगोपाल,TMC से डेरेक ओ ब्रायन पहुंचे, विपक्ष का डेलीगेशन चुनाव आयोग से मिलेगा, केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर आयोग को ज्ञापन, चुनाव आयोग से केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग की शिकायत, केजरीवाल की गिरफ्तारी को विपक्ष ने बड़ा मुद्दा बनाया, विपक्ष के प्रतिनिधिमंडल में गठबंधन के घटक दल.

➡दिल्ली- विपक्ष के नेताओं ने चुनाव आयोग से शिकायत की, केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में शिकायत की, अभिषेक सिंघवी,संदीप पाठक ने EC से शिकायत की, ये बहुत ही व्यापक और गंभीर मुद्दा- सिंघवी, ये सीधा भारत के मूल ढांचे के विरुद्ध है-सिंघवी, पंकज गुप्ता, जितेंद्र अवाहद,विल्सन भी साथ मौजूद, कांग्रेस से केसी वेणुगोपाल,TMC से डेरेक ओ ब्रायन.

➡दिल्ली- सीएम केजरीवाल की पत्नी का एक्स पर पोस्ट, सत्ता के अहंकार में गिरफ्तार कराया गया-सुनीता, ये दिल्ली के लोगों के साथ धोखा है- सुनीता, आपके सीएम हमेशा आपके साथ खड़े रहे हैं-सुनीता, उनका जीवन देश को समर्पित है- सुनीता, जनता जनार्दन सब जानती है- सुनीता.

Related Articles

Back to top button