WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें….. 24.10.2023

➡️ लखनऊ।सीएम योगी का दिवाली से पहले राज्य कर्मियों को तोहफा,केंद्रीय कर्मियों की तरह राज्यकर्मियों को चार फीसदी महंगाई भत्ता देने की तैयारी
योगी सरकार ने की राज्यकर्मियों को दिवाली से पहले बोनस देने की तैयारी । यूपी सरकार दीपावली से पहले बोनस और महंगाई भत्ता देने की घोषणा कर सकती अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस और सभी राज्य कर्मचारियों व शिक्षकों को बढ़ी दर से महंगाई भत्ता दिए जाने की तैयारी
राज्य सरकार के खजाने पर हर महीने 300 करोड़ रुपए का व्ययभार ।बोनस की राशि अधिकतम सात हजार हो सकती
प्रत्येक कर्मचारी को अधिकतम 7000 रुपये बोनस दिया जा सकता ।यूपी में अराजपत्रित कर्मचारियों की संख्या 14.82 लाख के करीब ,चार फीसदी वृद्धि के साथ 46 फीसदी हो जाएगा डीए/डीआर
महंगाई भत्ता देने की घोषणा पर राज्य कर्मचारियों का डीए 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा।डीए वृद्धि का लाभ करीब 10 लाख राज्यकर्मियों, आठ लाख शिक्षकों को मिलेगा।

➡️लखनऊ- भारत-इंग्लैंड के बीच क्रिकेट मैच के दौरान सख्ती, मैच के दौरान शहीद पथ पर गाड़ी रोकी तो होगी सीज, क्रिकेट मैच के दौरान कोई वाहन नहीं रूक सकेगा, वाहन उठाने के लिए शहीद पथ पर क्रेन मुस्तैद रहेगी, मैच के दौरान शहीद पथ पर रोडवेज बसों पर भी रोक, दर्शकों की सुविधा के लिए केवल सिटी बसों का आवागमन, ट्रैफिक डायवर्जन का भी सख्ती से कराया जाएगा पालन.

➡️लखनऊ – फर्जी वेबसाइट पर विश्वकप के टिकटों के नाम ठगी, भारत-इंग्लैंड मैच के टिकट देने के नाम पर ठगी , 29 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा क्रिकेट मैच, iccworldcuptickets.com वेबसाइट फर्जी निकली, फर्जी वेबसाइट पर झांसा देकर वसूली की जा रही है, बीसीसीआई से तहरीर मिलने पर एफआईआर दर्ज हुई.

➡️लखनऊ- मांगे पूरी न हुई तो रोडवेज कर्मी करेंगे चक्काजाम, 8 नवंबर को परिवहन निगम मुख्यालय पर आंदोलन , उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ ने दी नोटिस, 14 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश में आंदोलन की चेतावनी, 50 हजार रोडवेजकर्मियों के हितों की अनदेखी से नाराजगी, निजीकरण, डीए का भुगतान नहीं करने जैसे कई मुद्दे उठाए .

➡️लखनऊ- नगर निगम का कामकाज जल्द पेपरलेस होगा, हर साल करीब 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की होगी बचत, कागज-स्याही पर हर माह खर्च होते हैं करीब 10 लाख , फाइल दबाने, आदेश बदलने का खेल भी होगा खत्म, मार्च 2024 तक ई ऑफिस प्रणाली लागू की जाएगी, दो पीसीएस अफसरों को बनाया गया नोडल अधिकारी, ललित कुमार और अलंकार अग्निहोत्री नोडल अधिकारी, दोनों अफसर इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग से बनाएंगे तालमेल.

➡️मेरठ- मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों की गुंडई, 5 साल के बच्चे को लेकर आये परिवार को पीटा, चारा मशीन में आने से कट गया था बच्चे का हाथ, इलाज छोड़कर पूरे परिवार को डॉक्टरों ने पीटा, परिवार की पिटाई के दौरान बिलखता रहा बच्चा, पिटाई से परिवार की एक महिला बेहोश हुई, वीडियो सामने आने पर 3 जूनियर डॉक्टर सस्पेंड, आधी रात को इलाज की दरकार में परिवार को पीटा, मेडिकल प्राचार्य के संरक्षण में बेलगाम डॉक्टर , LLRM मेडिकल कॉलेज के वीडियो वायरल.

➡️हापुड़- धान से भरे ट्रक का अचानक टायर फटने से हादसा, टायर फटने से सड़क पर पलटा धान से भरा ट्रक , हादसे में ट्रक के नीचे दबे बाइक सवार 3 युवक, एक युवक की मौके पर मौत, दो की हालत गम्भीर, पुलिस ने घण्टों रेस्क्यू कर सभी को बाहर निकाला, हापुड़ देहात क्षेत्र के ततारपुर के पास की घटना.

➡️अम्बेडकरनगर- दुर्गा पूजा पंडाल में डांस करते समय जमीन पर गिरा युवक, अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने युवक को मृत किया घोषित, पंडाल में बज रहे गाने की धुन पर नाच रहा था युवक, युवक का जमीन पर गिरते वीडियो हुआ वायरल, अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के लोरपुर का मामला.

➡️अमेठी- नाबालिग बच्चों ने अपने ही दोस्त की कर दी हत्या, मामूली बात को लेकर ही दोस्त की कर दी हत्या, साथ में घूमने गए नाबालिग साथियों ने उठाया कदम, दोस्त को मारकर जंगल में झाड़ियों के बीच में फेंका, खोजबीन के बाद जंगल में खून से लथपथ मिला शव , जगदीशपुर क्षेत्र के मोहब्बतपुर गांव का मामला.

➡️पीलीभीत- पूरनपुर में बुखार से लगातार हो रही मौतों से दहशत, 24 घंटे के अंदर तीन लोगों की बुखार से चली गई जान, डेंगू से मौतों की चर्चा गांव में बुखार की चपेट में लोग, दर्जनों मौतों के बाद भी स्वाथ्य विभाग का आंकड़ा शून्य, जिले भर में बुखार, डेंगू से हो रही लोगों की रोजाना मौतें, पूरनपुर के खमरिया पट्टी समेत कई गांव में हुई मौतें.

➡️गाजियाबाद- अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का मामला, किशोरी के अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था, पुलिस ने आरोपी युवक को वडोदरा से किया गिरफ्तार, पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर दर्ज हुआ था केस , एक महीने पहले युवक के खिलाफ हुआ था केस दर्ज, गाजियाबाद के मधुबन बापूधाम क्षेत्र का मामला.

➡️झांसी- झांसी में विजयादशमी पर्व पर पथ संचलन कार्यक्रम, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ महानगर द्वारा आयोजित हुआ , दुर्ग की तलहटी से शुरू होकर नगर भ्रमण कर किया, भ्रमण कर पथ संचलन वापस किला के मैदान पहुंचा, शस्त्र पूजन कर शक्ति की उपासना की गई , राष्ट्र सेवा एवं समाजसेवा का संकल्प दोहराया गया.

➡️ललितपुर- कूड़े के ढेर में मिले आधार कार्ड,ATM कार्ड, ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर किया वायरल, पीएचसी के पास पड़े मिले आधार,डेविड कार्ड, रमपुरा, कठवर, भेलौनी सूबा, जिजरवारा के हैं कार्ड, बार ब्लॉक के पोस्टमैन की लापरवाही उजागर.

➡️रायबरेली- पति ने पत्नी पर धारदार हथियार से किया हमला, पति ने बांके से पत्नी पर किया जानलेवा हमला, पत्नी की हालत नाजुक,जिला अस्पताल में भर्ती, आरोपी पति को पुलिस ने हिरासत में लिया, सरेनी थाना क्षेत्र के रामखेड़ा गांव की घटना.

➡️नैनीताल- अवैध मदरसों पर सीएम पुष्कर धामी की सख्ती, वीरभट्टी में भी अवैध मदरसा ध्वस्त किया जाएगा, पहले टांडा जंगल इलाके में भी कार्रवाई की गई थी, वीरभट्टी में अंजुमनइकरा मदरसा ध्वस्त किया जाएगा, एसडीएम ने मदरसा संचालक को जारी किया नोटिस, बच्चों ने मदरसा संचालक पर लगाए थे गंभीर आरोप, सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर मदरसे का निर्माण, अवैध मदरसे में बच्चों के साथ अमानवीय व्यवहार हुआ, पूरे प्रदेश में 50 से अधिक मदरसे पाए गए हैं संदिग्ध.

➡️दिल्ली- आईएएस अधिकारी कार्तिकेय पांडियन ने दिया इस्तीफा , ओडिशा के सबसे चर्चित आईएएस हैं कार्तिकेय पांडियन, उनका VRS केंद्र सरकार ने मंजूर भी कर लिया है, पांडियन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के सबसे खास हैं, प्रदेश के सबसे ताकतवर अधिकारी हैं कार्तिकेय पांडियन, विधानसभा या लोकसभा का चुनाव लड़ाया जायेगा, पांडियन की सरकार और BJD पर पूरी पकड़ है, पांडियन को लेकर इंटरनेट पर तमाम यूजर्स का कहना है, पांडियन राज्य के अगले मुख्यमंत्री भी बन सकते हैं, नवीन पटनायक उनके ऊपर बहुत भरोसा करते हैं.

➡️दिल्ली- भ्रामक दावा करने वाले कोचिंग सेंटरों को नोटिस जारी, राव IAS स्टडी सर्किल,चहल अकादमी पर 1-1 लाख जुर्माना, केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण ने लगाया जुर्माना, UPSC की तैयारी कराने वाले कोचिंग सेंटरों पर शिकंजा, वाजीराव एंड रेड्डी इंस्टीट्यूट, खान स्टडी ग्रुप को नोटिस, एपीटीआई प्लस, एनलॉग IAS, शंकर IAS को भी नोटिस, श्रीराम IAS, बायजूस IAS, अनअकैडमी नेक्सट IAS को नोटिस, दृष्टि IAS, विजन IAS, IAS बाबा, योजना IAS को नोटिस, प्लूटस IAS, एएलएस IAS, राव IAS स्टडी सर्किल को नोटिस, संस्थानों पर टॉपर्स की तस्वीरों के गलत इस्तेमाल का आरोप.

➡️दिल्ली- राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, विजयदशमी की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं- राहुल गांधी, अच्छाई की बुराई पर जीत के महापर्व की बधाई- राहुल, असत्य और अहंकार का नाश हो – राहुल गांधी, सत्य और मानवता का सभी के जीवन में वास हो- राहुल.

Related Articles

Back to top button