WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:00 बजे की बड़ी एवं प्रमुख मुख्य खबरें…

28.01.2023

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:00 बजे की बड़ी खबरें…….

➡️लखनऊ- डॉ शकुंतला पुर्नावास विश्वविद्यालय में छात्रों का प्रदर्शन, दिव्यांग छात्रों ने भोजन खराब बनाने को लेकर प्रदर्शन, मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद, वीसी कार्यालय में खाने को लेकर किया धरना प्रदर्शन, पारा स्थित यूनिवर्सिटी कैंपस का मामला.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट, मंदिर जाने से रोकने वाले ‘अधर्मी’- अखिलेश, मंदिर जाने से जो रोके, वो अधर्मी है-अखिलेश, क्योंकि वो धर्म के मार्ग में बाधा बन रहा है, मंदिर-प्रवेश’ का अधिकार हर किसी को नहीं देना चाहते, आज भी कुछ लोग ये अधिकार किसी को नहीं देना चाहते.

➡️लखनऊ- एलडीए उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने किया निरीक्षण, G-20,ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर किया निरीक्षण, समता मूलक से लेकर 1090 चौराहे तक किया निरीक्षण, लखऩऊ के सभी स्मारकों को कराया जा रहा ठीक, एलडीए वीसी ने बंद पड़े फाउंटेन ठीक कराने का निर्देश, मरीन ड्राइव का गेट ठीक कराने के दिए निर्देश, एलडीए वीसी समेत कई अधिकारी रहे मौजूद.

➡️लखनऊ- एक फरवरी से चलेगा ‘10 तक डोर टू डोर’ अभियान, 3 चरणों ‘प्रार्थना, सहमत और चालान’ के जरिए मुहिम, सहयोग-सहमत के बाद भी नहीं मानें, तो कटेगा चालान, जागरुक करने के लिए जनप्रतिनिधियों का लिया जाएगा सहयोग, एनजीओ सीएसओ एवं सामाजिक संस्थाओं का लिया जाएगा सहयोग.

➡️लखनऊ- यूके में गूंज रही यूपी के बेहतर लॉ एंड ऑर्डर की धमक, यूके की पुलिस आधुनिकीकरण कंपनियां भी हैं उत्सुक, उत्तर प्रदेश के साथ काम करने को उत्सुक हैं कंपनियां, यूके पुलिस टेक्नोलॉजी को-ऑपरेशन की टीम पहुंचेगी लखनऊ, एक फरवरी को लखनऊ पहुंचेंगे यूके की कंपनी की टीम, यूपी पुलिस के सामने अपना प्रेजेंटेशन देगी यूके की टीम.

➡️लखनऊ- दुबई की ग्लोबल कॉन्क्लेव में लविवि के प्रोफेसर आमंत्रित, 25-26 जनवरी को दुबई में ग्लोबल कॉन्क्लेव 2023, लविवि के प्रोफेसर अनूप कुमार भारतीय आमंत्रित हुए, समाज कार्य विभाग के विभगाध्यक्ष हैं प्रो. अनूप कुमार.

➡️लखनऊ- नकलविहीन बोर्ड परीक्षा कराने के लिए निर्देश जारी, योगी सरकार ने कक्ष निरीक्षकों को सौंपी जिम्मेदारी, CM के निर्देश पर कक्ष निरीक्षकों के लिए गाइडलाइंस, माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कक्ष निरीक्षकों के गाइडलाइंस जारी, प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर 50% कक्ष निरीक्षक बाहरी रखे जाएंगे, पुरुष कक्ष निरीक्षक बालिका परीक्षार्थी की तलाशी नहीं लेंगे.

➡️लखनऊ- मंडलायुक्त रौशन जैकब ने नगर निगम को लिखा पत्र, मंडलायुक्त रौशन जैकब नगर आयुक्त से नाराज़, लापरवाही के चलते अभी तक नहीं हो सका पूरा काम, जंग लगे कुड़ेदान समेत ठेले ट्रैक्टर डंपर हटाने के दिए थे निर्देश, मंडलायुक्त रौशन जैकब ने ज़िला अधिकारी को पत्र लिखा, दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए, नगर निगम के साथ साथ सरकार की छवि धूमिल हो रही-मंडलायुक्त.

➡️लखनऊ- सीएम आवास पर चल रही कैबिनेट बैठक खत्म, कैबिनेट बैठक के बाद सभी मंत्रियों के साथ शुरू, सीएम योगी सभी मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे, बैठक के बाद मुख्यमंत्री आवास पर ही होगा भोज.

➡️लखनऊ- कलयुगी पिता को किया गया गिरफ्तार, बेटी के साथ दुष्कर्म करने का आरोप, पीड़िता की तहरीर पर दर्ज हुआ था मुकदमा, आरोपी पिता को किया गया गिरफ्तार, मड़ीयांव थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी.

➡️लखनऊ- 10 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार किया गया , अमीनाबाद पुलिस ने इनामी को गिरफ्तार किया, युवती को पानी में नशे की दवा देकर किया था रेप, अमीनाबाद थाना क्षेत्र से की गई गिरफ्तारी.

➡️लखनऊ- 29 जनवरी में वृहद कोविड-19 टीकाकरण दिवस , लखनऊ में कोरोना टीकाकरण दिवस का आयोजन, लखनऊ के 12 जिला चिकित्सालयों में होगा आयोजन, टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

➡️बस्ती- डिप्टी सीएम के केशव प्रसाद मौर्य का बयान, सांसद खेल महाकुंभ कराने के लिए पीएम का आभार-केशव, बस्ती के बच्चे दुनिया मे नाम करें ये शुभकामना-केशव, पीएम ने खिलाड़ियों और नागरिकों को प्रोत्साहित किया-केशव, पीएम ने बच्चों से परीक्षा पर चर्चा की-केशव प्रसाद मौर्य, पहले अवार्ड परिवार-जाति देकर दिए जाते थे- केशव मौर्य, आज दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है –केशव मौर्य, राम मंदिर आंदोलन का मै भी सिपाही रहा हूं -केशव.

➡️मुरादाबाद- सैन्ट मीरा एकेडमी स्कूल का कारनामा, स्कूल के कई छात्रों के जबरन काटे बाल, बड़े बाल लेकर आने पर छात्रों के बाल काटे, छात्रों के जबरन बाल काटे जाने से परिजन नाराज, ट्रिमर से काटे गए बच्चो के बाल जले-परिजन, छात्रों ने जिला विद्यालय निरीक्षक से की शिकायत, काशीराम नगर है सैन्ट मीरा एकेडमी स्कूल.

➡️मैनपुरी- बृजेश पाल हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, पत्नी और मृतक का चचेरा भाई निकला हत्यारा, बेहोशी हालात में ईंट से कुचलकर निर्मम की हत्या, मृतक अवैध संबंधों में बन रहा था अड़चन, सरसों के खेत में पड़ा मिला युवक का शव, हत्यारे पति और प्रेमी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, थाना बिछवां क्षेत्र के नगला पृथ्वी की घटना, पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने किया खुलासा.

➡️कानपुर- स्टंटबाजी पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने कसी कमर, ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर ने कानपुर के लोगों से की अपील, स्टंट करने वालों का वीडियो 9454400447 पर भेजें- JCP, सड़क पर किया स्टंट तो स्टंटबाजों की नहीं रहेगी खैर-JCP.

➡️सहारनपुर- पुलिसिया बर्बरता के विरोध में प्रदर्शन, विरोध में ग्रामीणों का थाने पर हंगामा, ग्रामीण को बंद कमरे में पीटने का आरोप, पीड़ित ने दी उपनिरीक्षक के खिलाफ तहरीर, सीओ ने उपनिरीक्षक को लाइन हाजिर करने की घोषणा की, थाना नागल क्षेत्र का मामला.

➡️फिरोजाबाद- फिरोजाबाद महोत्सव कार्यक्रम में पहुंचे जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान ने कार्यक्रम की व्यवस्थाओं का लिया जायजा, जनता की मांग देखते टिकट फ्री कर दिया गया, कठपुतली नृत्य देख डीएम,एसपी ने की सराहना.

➡️आगरा- छह मकानों के गिरने का मामला, हादसे के बाद प्रशासन ने किया सर्वे, तीस परिवार के लोगों को किया गया शिफ्ट, तीस घरों को प्रशासन ने बताया असुरक्षित, पीड़ित प्रशासन से लगा रहे है राहत की गुहार, आश्रय गृह में व्यवस्थाओं के नाम पर खानापूर्ति-पीड़ित, कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला.

➡️हरदोई- कोतवाली परिसर में बाबा ने लहराया फरसा, कोतवाली में बाबा ने विपक्षियों को ललकारा, फरसे पर पुलिस और बाबा में हुई छीना-झपटी, पुलिस ने फरसा समेत बाबा को किया गिरफ्तार, मामूली विवाद लेकर कोतवाली आए थे दोनों पक्ष, शाहाबाद के फूलमती मंदिर का मामला.

➡️मथुरा – DM, SSP ने किया जिला कारागार का निरीक्षण, जेल सुप्रिडेंट निरीक्षण के दौरान रहे मौजूद, बंदियों के भोजन की गुणवत्ता को परखा, चिकित्सालयवार्ड में बंदियों का हाल-चाल जाना, कारागार में बैरकों की तलाशी भी की.

➡️सिद्धार्थनगर – कार से टकराई तेज रफ्तार बाइक, कार का दरवाजा खोलने से हुआ हादसा, सड़क हादसे में सफाई कर्मचारी की मौत, सफाई कर्मचारी संघ ने काटा बवाल, एक व्यक्ति गंभीर घायल, इलाज जारी, नाराज सफाई कर्मचारियों ने जेल रोड किया जाम, जोगिया के ककरही के पास हुई सड़क दुर्घटना.

➡️जालौन- वेतन न मिलने पर नगरपालिका परिसर में हंगामा, आउटसोर्सिंग सफाईकर्मी ने किया हाईवोल्टेज ड्रामा, रस्सी से किया फांसी लगाने का प्रयास , रेलिंग पर सर पटकते कर्मी का वीडियो वायरल, पुलिस ने आउटसोर्सिंग सफाईकर्मी को हिरासत में लिया, कालपी नगरपालिका परिसर का मामला.

➡️कानपुर- बजरंग दल के दर्जनों लोगों ने घेरा थाना, दारोगा से आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने थाने को घेरा, कार्यकर्ता से दारोगा पर अभद्रता का आरोप, शिकायत करने थाने पहुंचा था कार्यकर्ता, ACP नौबस्ता ने कार्रवाई का आश्वासन दिया, गुजैनी थाना क्षेत्र के बसंत पेट्रोल पंप की घटना.

➡️हापुड़ – भू-माफिया को पकड़ने आई पुलिस के साथ मारपीट, आरोपी पक्ष के दर्जनों लोगों ने दारोगा-सिपाही को पीटा , लोगों ने पुलिस से मारपीट कर आरोपी को छुड़ाकर भगाया, पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर तीन लोगों को पकड़ा, पुलिस के साथ मारपीट की घटना सीसीटीवी में हुई कैद, नगर के रामपुर रोड पर आरोपी को पकड़ने पहुंची थी पिलखुवा पुलिस.

➡️बाराबंकी- राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने किया कंबल वितरित, तहसील सभागार में किया कंबल वितरित, कंबल वितरण कार्यक्रम में फैली अव्यवस्था, अधिक संख्या के कारण कंबल वितरण में अव्यवस्था, राज्यमंत्री ने लोगों को समझाकर कराया शांत, तहसील प्रशासन द्वारा आयोजित था कार्यक्रम, तहसील सिरौलीगौसपुर सभागार का मामला.

➡️संभल- महिला अध्यापक से शिक्षक ने किया अभद्र व्यवहार, स्कूल में बने खाने की छात्राओं ने की थी शिकायत, शिकायत को लेकर साथी अध्यापक ने खोया आपा, महिला अध्यापक को देख लेने की दी धमकी, महिला अध्यापक ने कोतवाली में दी तहरीर, बहजोई के गांव परतापुर सरकारी स्कूल का मामला.

➡️लखीमपुर- केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर का बयान, अखिलेश यादव के इशारे पर बयान दे रहे-कौशल , भाजपा में रहते स्वामी को रामचरितमानस अच्छी लगती थी, उनको स्वामी नाम हटा लेना चाहिए-कौशल, अखिलेश यादव के बयान पर भी किया पलटवार, भाजपा के पेट मे दर्द नहीं होती-कौशल, अखिलेश ने कोई विकास नही किया-कौशल, स्वामी अखिलेश ढोलक के दो हिस्से है-कौशल.

➡️प्रतापगढ़- बाघराय हत्याकांड का मामला, हत्यारोपी की पत्नी ने सीबीआई जांच की मांग की, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, कैंसर से ग्रसित बेटी का नहीं हो पा रहा इलाज, मदद के लिए सीएम योगी से लगाई गुहार, विशाल पांडेय की मौत के बाद रोर गांव में हुआ था बवाल, 7 लोगों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया है केस, पुलिस तीन हत्यारोपियों की कर चुकी है गिरफ्तारी, बाघराय थाना के रोर गांव का मामला.

➡️हापुड़- चेकिंग के दौरान बाइक सवार बदमाश से मुठभेड़ , धौलाना पुलिस व एसओजी टीम की मुठभेड़, 25 हजार के इनामी बदमाश को लगी गोली, सर्राफा व्यापारी से लूट के प्रयास में वांछित था, पुलिस ने बाइक एक तमंचा, कारतूस बरामद किए, धौलाना थाना क्षेत्र के देहरा झाल पर मुठभेड़.

➡️अम्बेडकरनगर- CM से मिलने लखनऊ जाएंगे मेडिकल कॉलेज के छात्र, पैदल मार्च करते लखनऊ जाएंगे मेडिकल छात्र, 2 फरवरी को मेडिकल कॉलेज से छात्र करेंगे प्रस्थान, प्रिंसिपल पर कार्रवाई की मांग कर रहे छात्र, छात्रों ने SDM को सौंपा ज्ञापन, मेडिकल कालेज के प्राचार्य पर छात्रों ने लगाए आरोप, महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज का मामला.

➡️नोएडा – श्रीकांत त्यागी मामला एक बार फिर आया चर्चा में, जेल भेजे गए निर्दोष लड़कों पर से केस वापस लेने की मांग, निर्दोष लोगों के मुकदमे वापस लेने की मांग की गई, त्यागी समाज के सैकड़ों लोग कमिश्नर ऑफिस पहुंचे, कमिश्नर लक्ष्मी सिंह से अपनी मांगों को लेकर मुलाकात की.

➡️आगरा – रास्ते के विवाद में भिड़े दो पक्षों के लोग, जमकर चले लाठी-डंडे और हुआ पथराव, मारपीट में कुल्हाड़ी से भी किया हमला, आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर घायल, सभी घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, चिकित्सकों ने 2 लोगों को हायर सेंटर किया रेफर, चित्राहाट क्षेत्र के गांव नगला सुरई का मामला.

➡️पीलीभीत- कार ने बाइक, साइकिल सवारों को मारी जोरदार टक्कर, बाइक सवार की मौके पर मौत 2 गंभीर रूप से घायल, टक्कर के बाद खाई में गिरी कार बाइक के उड़े परखच्चे, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती कार चालक फरार, बीसलपुर इलाके के बरेली बीसलपुर हाइवे का मामला.

➡️सोनभद्र- एनसीएल (खड़िया परियोजना) के खिलाफ प्रदर्शन जारी. रोजगार की मांग को लेकर विस्थापित कर रहे प्रदर्शन. एनसीएल महाप्रबंधक के कार्यालय के बाहर धरना जारी, युवा विस्थापित कल्याण समिति के बैनर तले कर रहे प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी ,कई मागो को लेकर बैठे धरने पर, महिलाएं-युवा रोजगार की मांग को लेकर दिया धरना, शक्तिनगर के एनसीएल खड़िया परियोजना का मामला.

➡️कन्नौज – अवैध निर्माण गिराने पहुंचे नायब तहसीलदार पर हमला, साथ गए लेखपाल और कानून भी हमले में हुए घायल, टीम पर निर्माण गिराने के दौरान ग्रामीणों ने किया हमला, किसी तरह राजस्व कर्मियों ने भागकर बचाई जान, हमलावर ग्रामीणों के खिलाफ कोतवाली में दी तहरीर, सदर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर निवादा गांव का मामला.

➡️अमरोहा- युवक ने युवती को मारी गोली , युवती को गोली मारकर युवक ने की आत्महत्या, युवती को गोली मारकर खुद को भी मारी गोली, युवक की मौत, युवती की हालत गंभीर, थाना गजरौला के भानपुर फाटक की घटना.

➡️आगरा- दो मुन्ना भाई पुलिस ने किए गिरफ्तार, दूसरे के स्थान परीक्षा देने आए थे दोनों, फर्जी कागजात पर देने आए थे परीक्षा, एसएससी जीडी की परीक्षा में पकड़ा गया फर्जीवाड़ा, सैया थाना पुलिस ने किया खुलासा.

➡️मेरठ- नकली कॉस्मेटिक के शोरूम में छापा, भारी मात्रा में नकली कॉस्मेटिक्स मिले, कंपनी की शिकायत के बाद पुलिस की कार्रवाई, लिसाड़ी गेट के मधुर कॉम्प्लेक्स का मामला.

➡️गाजियाबाद- रील बनाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस बैरियर पर रील बनाने पर कार्रवाई, पुलिस ने कार भी की गई जब्त, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, कविनगर थाना क्षेत्र में बनाई गई थी रील.

➡️चन्दौली- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, मृतक के शरीर पर कई जगह जलने के निशान, पत्नी का गांव के व्यक्ति पर हत्या का आरोप, पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, शहाबगंज के परासी खुर्द गांव की घटना.

➡️अमरोहा- प्रेमी ने प्रेमिका को मारी गोली , प्रेमिका को गोली मारकर खुद को भी मारी गोली, प्रेमी की मौत, प्रेमिका की हालत नाजुक, एक तरफा प्यार में तमंचे से मारी गोली, थाना गजरौला के भानपुर फाटक की घटना.

➡️अमेठी – अंतर्राष्ट्रीय हिंदी ओलंपियाड में मिला स्वर्ण पदक, छात्र आदर्श मिश्रा को मिला स्वर्ण पदक, कक्षा 1 का छात्र है आदर्श मिश्रा, विद्यालय स्तर पर प्रतिभाग में प्रथम स्थान, राजर्षी रणंजय सिंह ग्लोबल स्कूल का छात्र.

➡️प्रयागराज- गैंगरेप के फरार दो अभियुक्त गिरफ्तार, कीडगंज पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार, कुछ दिनों पहले मुकदमा हुआ था दर्ज, मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार थे दोनों.

➡️औरैया- बीजेपी सांसद ने जनपद वासियों को दी बड़ी सौगात, सांसद ने मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, फफूंद स्टेशन पर सांसद रामशंकर कठेरिया ने दिखाई हरी झंडी.

➡️अलीगढ़- युवक का शव मिलने से फैली सनसनी, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, खैर थाना इलाके के अहरौला की घटना.

देहरादून- गौ तस्करों पर भी लगेगा गैंगस्टर एक्ट, गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत सख्त कार्रवाई होगी, डीजीपी ने सभी जनपद प्रभारियों को दिए निर्देश, डीजीपी ने कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया.

➡️टिहरी गढ़वाल- जिला पंचायत के सभागार में की गई बोर्ड बैठक, त्रैमासिक बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया, कार्य प्रणाली को लेकर अधिकारियों को फटकार, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण ने फटकारा

➡️दिल्ली- राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का नाम बदला, मुगल गार्डन का नाम अमृत उद्यान किया गया, आजादी के अमृत महोत्सव के मद्देनजर निर्णय, राष्ट्रपति भवन के सभी गार्डन अब अमृत उद्यान, अमृत उद्यान के नाम से जाने जाएंगे सभी गार्डन, अमृत उद्यान आम जनता के लि खोला जाएगा, 31 जनवरी से खोल दिया जाएगा अमृत उद्यान, 31 जनवरी से खुलकर 26 मार्च खुलेगा उद्यान, 2 महीनों के लिए अमृत उद्यान आम जनता के लिए खुला रहेगा.

➡️दिल्ली- राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का नाम बदला, मुगल गार्डन का नाम अमृत उद्यान किया गया, आजादी के अमृत महोत्सव के मद्देनजर निर्णय, राष्ट्रपति भवन के सभी गार्डन अब अमृत उद्यान, अमृत उद्यान के नाम से जाने जाएंगे सभी गार्डन.

➡️दिल्ली- विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी कल, दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, गणतंत्र दिवस समारोह के औपचारिक अंत का प्रतीक बीटिंग रिट्रीट, रविवार को आयोजित होगी बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी, कार्यक्रम के दौरान विजय चौक यातायात के लिए बंद रहेगा.

➡️दिल्ली- दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान, सारे फुटपाथ रिपेयर किए जाएंगे- केजरीवाल, 24 घंटे में सड़कों की मरम्मत होगी-केजरीवाल, सड़कों के सारे गड्ढे भरे जाएंगे-CM केजरीवाल, दिल्ली की सड़कों को साफ सुथरा करेंगे-केजरीवाल.


बने रहिये शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट


Related Articles

Back to top button