WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे की बड़ी खबरें…. 18.05.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे की बड़ी खबरें…. 18.05.2022

➡लखनऊ- यूपी सरकार ने मदरसों को लेकर लिया फैसला,यूपी में नए मदरसों को नहीं मिलेगी सरकारी ग्रांट,नए मदरसों को अब सरकारी अनुदान नहीं मिलेगा,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया बड़ा फैसला,मौजूदा समय में 558 मदरसों को अनुदान मिल रहा,खुलने वाले नए मदरसों की सरकारी ग्रांट बंद की गई।

➡लखनऊ- मदरसों को मिलने वाला अनुदान बंद करने का मामला,यूपी में नए मदरसों को नहीं मिलेगी सरकारी ग्रांट,पूर्व मंत्री मोहसिन रजा ने सरकार के फैसले का स्वागत किया,मदरसों को लेकर सरकार के निर्णय का स्वागत- मोहसिन,ज्यादा मदरसों को अनुदानित करने की जरूरत नहीं-मोहसिन।

➡लखनऊ- अतिक्रमण और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अभियान,सड़क पर उतरे पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी,चारबाग में सड़क किनारे लगी दुकानों को हटाने के निर्देश,प्रतिबंधित गाड़ियों के संचालन को रोकने के दिए निर्देश,परिवहन,नगर निगम, एलडीए की टीम साथ रही मौजूद,अवैध टैक्सी स्टैंड्स को तत्काल बंद कराने निर्देश दिए।

➡लखनऊ- काशी विश्वनाथ धाम पर विवादित टिप्पणी का मामला,आरोपी प्रोफेसर रविकांत को छात्र नेता ने थप्पड़ मारा,लखनऊ विवि परिसर में प्रोफेसर रविकांत को थप्पड़ मारा,छात्र नेता कार्तिक पांडेय ने प्रोफेसर को थप्पड़ मार दिया।

➡लखनऊ- यूपी सरकार में मंत्री दानिश आजाद अंसारी का बयान, हम समाज की भलाई के लिए काम कर रहे हैं- अंसारी, सरकार अल्पसंख्यकों के हित में फैसले ले रही- अंसारी, 558 मदरसे यूपी में पहले से अनुदानित हैं- अंसारी, ज्ञानवापी मामले में बोले मंत्री दानिश आजाद अंसारी, कोर्ट का जो निर्णय होगा वही सर्वमान्य होगा- अंसारी, सरकार अल्पसंख्यक समाज को बढ़ा रही है – अंसारी।

➡लखनऊ- अनार सिहं भाकियू (अराजनैतिक) के मंडल अध्यक्ष बने , राजेश रावत जिलाध्यक्ष बने,युवा (जिलाध्यक्ष) मनीष पटेल, मोहनलालगंज में आयोजित हुई थी भाकियू की बैठक, प्रदेश अध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा ने की घोषणा , लखनऊ मंडल,जिले की नवीन कार्यकारिणी की घोषणा।

➡लखनऊ- मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने जारी किया आदेश, विभागों की समस्या को लेकर बैठक करने के निर्देश दिए, ACS और विभागाध्यक्ष हर माह बैठक करें- मुख्य सचिव, 2009 के शासनादेश को संशोधित कर जारी किया आदेश, हर माह अफसरों और कर्मचारियों के साथ बैठक हो- CS, सिंचाई विभाग के विभागाध्यक्ष ने कभी बैठक नहीं की थी।

➡लखनऊ- नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा की पहल, ICT आधारित प्लेटफॉर्म, संकलित जनसुनवाई कार्यक्रम, जन शिकायतों के प्रभावी निस्तारण के लिए पोर्टल, योजनाओं के असरदार क्रियान्वयन के लिए पोर्टल लांच, मंत्री एके शर्मा संभव नाम का पोर्टल लांच कर रहे हैं, नगर विकास,ऊर्जा विभाग में जवाबदेही तय की जाएगी, संभव नाम के पोर्टल से पारदर्शीता आएगी- एके शर्मा, कार्यक्रमों की निगरानी के लिए बनाया गया पोर्टल- शर्मा।

➡लखनऊ- अवैध शराब की तस्करी करने वाले गिरफ्तार, गिरोह के 2 सदस्य विक्रम और जाकिर गिरफ्तार, 517 पेटी विभिन्न ब्राण्डों की अवैध शराब बरामद, जनपद अमेठी से एसटीएफ ने किया गिरफ्तार।

➡वराणसी- वाराणसी सिविल कोर्ट में वादी पक्ष ने दी याचिका , याचिका में अधिवक्ता अजय मिश्रा के सहयोग की मांग , ज्ञानवापी परिसर सर्वे में कोर्ट कमिश्नर थे अजय मिश्रा, मीडिया में खबरें लीक करने के मामले में हटाए गए थे, अब वादी पक्ष ने अजय मिश्रा के सहयोग की मांग की, 6 और 7 मई को अजय मिश्रा की देखरेख में सर्वे हुआ, अजय मिश्रा की रिपोर्ट के बिना सर्वे रिपोर्ट अधूरी- वादी, 14 से 16 मई वाले सर्वे में भी अजय मिश्रा शामिल थे।

➡प्रयागराज- SSP अजय कुमार ने पांच माह के कार्यकाल में की कार्रवाई,बड़े पैमाने पर पुलिसकर्मियों को किया निलंबित,131 दिनों में 131 पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की,पुलिसकर्मी लाइन हाज़िर या फिर निलंबित किए गए,सरकारी कार्यों में लापरवाही बरतने पर की गई कार्रवाई।

➡प्रयागराज- अनुदेशकों को 17 हजार रुपए मानदेय का मामला,इलाहाबाद हाईकोर्ट में मामले की आज हुई सुनवाई,अनुदेशकों की बहस आज कोर्ट में नहीं हो सकी पूरी,अब 20 मई को होगी मामले की हाईकोर्ट में सुनवाई,उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात हैं अनुदेशक।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी मामले में आज नहीं हो सकी सुनवाई,वकीलों की हड़ताल के चलते आज सुनवाई नहीं,अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते टली सुनवाई,20 मई को होगी ज्ञानवापी मामले की सुनवाई,कल दी गई याचिका पर आज होनी थी सुनवाई,3 बिंदुओं को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल हुई थी,वजू के स्थान को शिफ्ट करने की मांग की गई थी,बड़े नंदी के सामने बंद दीवार को तोड़ने की मांग थी,शिवलिंग वाली जगह पर पूजा की अनुमति की मांग,छूट गए स्थानों पर दोबारा सर्वे कराने की थी मांग।

➡अम्बेडकरनगर- शादी और फिर धर्मांतरण का मामला आया सामने,शाबाम से श्यामू बने युवक पर शादी करने का आरोप,शादी के एक सप्ताह बाद ही युवक ने दिया तलाक,धर्म छिपाकर शादी और फिर प्रताड़ित करने का आरोप,पुलिस पर भी मामले में लापरवाही करने का आरोप,कोर्ट के आदेश पर 7 मई को दर्ज हुआ था मुकदमा,मामले की जांच करवाकर होगी कार्रवाई- एसपी,मालीपुर थाना क्षेत्र के सैरपुर उमरन गांव का मामला।

➡बाराबंकी- बिना परमिशन धार्मिक यात्रा निकालने पर कार्रवाई,माहौल खराब करने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ,भड़काऊ गाने बजाकर माहौल खराब करने की कोशिश,पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया, 6 लोग हिरासत में,मामले जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,थाना टिकैतनगर के कस्बा इचौली का मामला।

➡बागपत- पुलिस ने राजमिस्त्री की हत्या का किया खुलासा,पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार,ट्यूबवेल मालिक ने दोस्त के साथ मिलकर की थी हत्या,पुलिस ने मुख्य आरोपी अभिषेक को किया गिरफ्तार,फरार हत्या आरोपी प्रिन्स की तलाश में जुटी पुलिस।

➡आगरा- टीसी मांगने विद्यालय में पहुंची महिला का हंगामा,शिक्षिका और महिला में जमकर हुई नोकझोंक,प्रधानाध्यापिका पर टीसी नहीं देने का आरोप,सहायक शिक्षिका ने वीडियो बनाकर किया वायरल,सिकतरा बड़ागांव कम्पोजिट विद्यालय का मामला।

➡कुशीनगर- युवती की कुदाल से काट कर निर्मम हत्या,गांव के ही अर्जुन ने उतारा मौत के घाट,आपसी विवाद की वजह से घटना को दिया अंजाम,मौके पर पहुंच पुलिस जांच में जुटी,कसया थाने के कुड़वा दिलीपनगर का मामला।

➡कानपुर देहात- सड़क हादसे में कार सवार 3 लोगों की मौत, 1 घायल,अनियंत्रित कार ने ट्रेलर ट्रक में पीछे से मारी टक्कर,पुलिस ने घायल को इलाज के लिए भेजा अस्पताल,कानपुर से औरैया की तरफ जा रही थी कार,कोतवाली अकबरपुर के सहजादपुर गांव की घटना।

➡इटावा- ई रिक्शा एजेंसी मालिक की निर्मम हत्या,जमीनी विवाद में हत्या किए जाने की आशंका,हत्यारोपियों की प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाने की मांग की,पीड़ित परिजन शव को नहीं उठने दे रहे,एसपी सिटी पीड़ित परिवार को मानने में जुटे,फ्रेंड्स कालोनी में सुंदरपुर गांव का मामला।

➡कानपुर- नौबस्ता केस्को सबस्टेशन में अजगर निकला,8 फुट लंबे अजगर को देख मचा हड़कंप,अजगर के साथ-साथ 5 अंडे भी मिले,समाजसेवी संस्था ने पहुंचकर किया रेस्क्यू,संस्था के सदस्यों ने अजगर को जंगली क्षेत्र में छोड़ा।

➡गोरखपुर- खेत में गई युवती के साथ हुआ गैंगरेप, चार युवकों ने युवती के साथ किया गैंगरेप, चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीण, ग्रामीणों ने एक युवक को पुलिस को सौंपा, मौके से 3 अन्य आरोपी युवक हुए फरार, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई, खजनी क्षेत्र के एक गांव का मामला।

➡एटा- एसडीएम अलीगंज ने अवैध अतिक्रमण को कराया ध्वस्त,भारी संख्या में पुलिस की मौजूदगी में कराया ध्वस्त,सवा करोड़ की अवैध 10 दुकानों को कराया ध्वस्त,कब्जा न हटाने पर प्रशासन ने की कार्रवाई,थाना अलीगंज कस्बे के किला रोड का मामला।

➡रायबरेली- अज्ञात कारणों से घर में लगी आग,आग ने 3 घरों को अपनी चपेट में लिया,फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू,लाखों का गृहस्थी का सामान जलकर राख,सरेनी थाने के मथुर पुर गांव का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- ट्रैक पर काम करते समय टेक्नीशियन की मौत, गरीब रथ ट्रेन के टकराने से टेक्नीशियन की मौत, काम करते समय ट्रेन आने की नहीं मिली सूचना, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, दादरी स्टेशन के ट्रैक की घटना.

➡प्रयागराज – याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री के ध्वस्तीकरण मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट में हुई मामले की सुनवाई, अदालत में आज बहस नहीं हो सकी पूरी, कल भी मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में रहेगी जारी, कोर्ट ने मीट फैक्ट्री ध्वस्तीकरण पर लगाई थी रोक, ध्वस्तीकरण आदेश के खिलाफ दाखिल की गई है याचिका।

➡कानपुर- कानपुर मंडी पहुंचे मंत्री दिनेश प्रताप सिंह, मंडी निदेशक भी मंत्री दिनेश सिंह के साथ मौजूद, मंडी सचिव सुभाष सिंह ने मंत्री,निदेशक को किया गुमराह, सिर्फ गल्ला मंडी का निरीक्षण कराकर किया गुमराह, कुछ खास व्यापारियों को मंत्री के निरीक्षण में बुलाया, नौबस्ता गल्ला मंडी का निरीक्षण करने पहुंचे थे दिनेश, गेंहू क्रय केंद्र का निरीक्षण और किसानों से संवाद किया।

➡हमीरपुर- नेशनल हाइवे-34 पर ट्रक में लगी आग, भीषण आग में ट्रक जलकर हुआ खाक, दमकल की गाड़ियां मौके पर समय से नहीं पहुंची, ट्रक ड्राइवर-क्लीनर ने कूद कर बचाई जान, थाना सुमेरपुर के कुंडौरा गांव का मामला।

➡कानपुर- रिटायर्ड दारोगा के खिलाफ चकेरी थाने में केस दर्ज, चकेरी थाने में इंचार्ज रहे अशोक नामदेव पर केस दर्ज, लोक संपत्ति के हनन के आरोप में मुकदमा हुआ दर्ज, रिटायर्ड दारोगा पर मालखाने का सामान बेचने का आरोप, मुकदमा लिखकर पुलिस आरोपी दारोगा की तलाश में।

➡कानपुर- सिटी बस और कार की आमने-सामने टक्कर, गलत साइड से जा रही कार बस में टकराई, बगिया क्रॉसिंग से कल्यानपुर स्टेशन तक लगता है जाम, रोड पर अवैध दुकानों के चलते लगता है जाम, कल्यानपुर क्षेत्र के कल्यानपुर क्रॉसिंग का मामला।

➡नोएडा- अवैध अतिक्रमण पर अब जागा नोएडा प्राधिकरण, अवैध रूप से कब्जा जमीन पर अब चला बुलडोजर, अथॉरिटी की नोटिफाइड जमीन पर अवैध कब्जा था, होम्स 150 नाम से अवैध प्लॉटिंग पर चला बुलडोजर, सेक्टर 130 नगली वाजिदपुर में अथॉरिटी ने कार्रवाई की, सेक्टर 150 गढी समसपुर गांव में भी हुई कार्रवाई, 109 करोड़ रुपए कीमत की जमीन कराई कब्जामुक्त, अथॉरिटी के वर्क सर्किल की मिलीभगत से होते हैं कब्जे।

➡बरेली- अधिवक्ता के साथ मारपीट का मामला, कार्रवाई ना होने पर वकीलों ने रोड किया जाम, अधिवक्ताओं ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए, कचहरी परिसर में पंचायत के दौरान हुई थी मारपीट, कोतवाली इलाके के कलक्ट्रेट के सामने लगाया जाम, सीओ सिटी प्रथम के समझाने के बाद खुला जाम।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले की सुनवाई कल, मामले की सभी याचिकाओं पर कल होगी सुनवाई, 20 मई को हड़ताल की वजह से कल सुनवाई, 20 मई को अधिवक्ताओं की प्रदेशव्यापी हड़ताल., कमीशन की रिपोर्ट भी 19 को पेश करने का आदेश।

➡ललितपुर- पुस्तैनी जमीन के बंटवारे को लेकर मारपीट, मारपीट में पिता पुत्री घायल अस्पताल में भर्ती, थाने में पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई, पीड़ितों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रौंड़ा की घटना।

➡कन्नौज- राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने किया निरीक्षण, वन स्टॉप सेंटर,महिला थाने का औचक निरीक्षण, मंत्री के निरीक्षण मिली कई बड़ी खामियां, निरीक्षण में कमियां मिलने पर जताई नाराजगी, डीपीओ को वन स्टॉप की दी जिम्मेदारी।

➡ललितपुर – जिला महिला अस्पताल में अवैध वसूली, गर्ववती महिला से अल्ट्रासाउंड,जांच के नाम वसूली, आशा कार्यकत्री संघ की जिला अध्यक्ष ने की मांग, डीएम को ज्ञापन देकर की कार्रवाई की मांग।

➡जालौन- 3 लड़कों पर लगा गैंगरेप का आरोप, दलित युवती ने लगाया गैंगरेप का आरोप, शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप, वीडियो वायरल करने की दी गई धमकी, उरई कोतवाली की घटना।

➡लखीमपुर- लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो हुआ वायरल, सान से घूस लेते हुए वीडियो हुआ वायरल, तहसील में लेखपाल दीपेश गिरी ले रहा पैसा, मितौली में तैनात है लेखपाल दीपेश गिरी।

➡कानपुर- नाबालिग नौकरानी की दंपति ने की पिटाई,दहशत में लाने के लिए छज्जे से लटकाया,मौके पर पहुंची पुलिस ने दंपत्ति को किया गिरफ्तार,चकेरी थाने के रमन कुंज अपार्टमेंट का मामला।

➡रायबरेली- जमीनी विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट,लाठी-डंडों से जमकर हुई मारपीट,मारपीट का वीडियो कैमरे में कैद,लालगंज कोतवाली के उजागर सिंह गांव की घटना।

➡उन्नाव- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक नदी में डूबा,कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला,युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,हसनगंज कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡गाज़ियाबाद- 40 लाख कीमत की 243 किलो गांजा बरामद,3 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 1फरार,नंदग्राम थाने के भट्टा नंबर 5 से हुई गिरफ्तारी।

➡मैनपुरी- आईपीएल का सट्टा लगाते 6 अभियुक्त गिरफ्तार,कब्जे से सात मोबाइल, दो एटीएम, नगदी बरामद,सर्विलांस टीम थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई।

➡दिल्ली- ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के लिए कमेटी बनी,AIFF प्रशासन संभालने के लिए SC ने कमेटी बनाई,सुप्रीम कोर्ट ने 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया,सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस अनिल दवे सदस्य बने,पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त SY कुरैशी कमेटी में मेंबर,फुटबॉल टीम के कप्तान रहे भास्कर गांगुली सदस्य,फुटबॉल फेडरेशन में लंबे अरसे से चुनाव नहीं हुए,एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल AIFF अध्यक्ष थे।

➡दिल्ली- यूपी सरकार में मंत्री बृजेश सिंह का बयान,मायावती के बयान पर बोले मंत्री बृजेश सिंह,मायावती ने कभी विकास नहीं किया – बृजेश सिंह,योगी के विकास मॉडल को जनता ने समझा- सिंह,हम भावनाएं भड़काने का प्रयास नहीं करते- सिंह,गड्ढा मुक्त सड़कें बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं- सिंह।

➡दिल्ली- लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर का बयान,ज्ञानवापी मामले पर बोले MLA नंदकिशोर गुर्जर,हर कोई चाहता है कि ज्ञानवापी मामला सुलझ जाए- नंदकिशोर,मुस्लिमों को इसका समर्थन करना चाहिए – नंदकिशोर,विपक्षी पार्टियां धर्म के आधार पर बांट रहीं- नंदकिशोर।

➡दिल्ली- दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पत्र लिखा, आदेश गुप्ता ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा , डीटीसी बसों में लग रही आग को लेकर पत्र लिखा, डीटीसी बसों में भ्रष्टाचार की जांच कराने की मांग, मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button