WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अंतरराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज पर सुबह 12 बजे की बड़ी खबरें……..16.07.22

शेखर न्यूज पर सुबह 12 बजे की बड़ी खबरें……..16.07.22

➡लखनऊ- बिजली दरों को अंतिम रूप देने में जुटा नियामक आयोग, दाखिल याचिका पर यूपीसीएल का गोलमोल जवाब, कई अहम मुद्दों पर कारपोरेशन ने साधी चुप्पी, उपभोक्ता परिषद ने नियामक आयोग से की मांग, जब तक जवाब सही न मिले न बढ़े बिजली की दर, नई दरों को लेकर नियामक आयोग कर रहा तैयारी।

➡लखनऊ- स्कूलों में बांटने वाली किताबों का लक्ष्य, 10 करोड़ किताबों का वितरण, अब तक महज 70 लाख का हो पाया, 26 जनपदों में किताबों की पहली लाट भी नहीं पहुंची, कई जनपदों में एक या दो किताबों से चल रहा काम, जबकि बेसिक शिक्षा विभाग ने रखा था लक्ष्य, 7 जून से 90 दिनों में वितरण का रखा था लक्ष्य।

➡लखनऊ- मॉल के बाद रेलवे स्टेशन पर पढ़ी जा रही नमाज, रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ते वीडियो वायरल हुआ, वायरल वीडियो लखनऊ का बताया जा रहा, हिंदू महासभा कार्यकर्ता आज रेलवे अफसरों से मिलेंगे, रेलवे स्टेशन पर नमाज न पढ़ने की बात करेंगे।

➡लखनऊ- गड़बड़ियां दुरुस्त कराने को लेकर परेशान हो रहे शिक्षक, खंड शिक्षा कार्यालय,बीएसए दफ्तर के लगा रहे चक्कर, बाबुओं की टाल मटोल नीति से नहीं हो रहा सुधार, दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ ने पोर्टल खुलवाने की मांग।

➡प्रतापगढ़- प्रधानपति के भाई ने संग्रामगढ़ थाने किया आत्मसमर्पण, हत्या,पूर्व प्रधान प्रतिनिधि को गोली मारने का आरोपी है, घटना के आरोपी भाई को STF ने पहले किया था गिरफ्तार, नवाबगंज थाने के श्रृंगवेरपुर में मारी गई थी गोली, आरोपी प्रधानपति के भाई को तलाश कर रही थी पुलिस, प्रधानपति के भाई नीरज सिंह ने किया आत्मसमर्पण।

➡अमेठी- एडशिनल इंस्पेक्टर नीशू तोमर के ख़िलाफ मुकदमा दर्ज, सुल्तानपुर में तैनात महिला सिपाही ने कराया केस दर्ज, बलात्कार समेत गंम्भीर आरोप लगाते हुए केस कराया, कल नगर कोतवाली सुल्तानपुर में दर्ज कराया था केस, अमेठी पुलिस ने एडशिनल इंस्पेक्टर पर नहीं की कार्रवाई, मोहनगंज थाने में तैनात है एडशिनल इंस्पेक्टर नीशू तोमर।

➡मेरठ- बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, मोबाइल तस्कर शरद गोस्वामी गैंग के सदस्यों से मुठभेड़, कुख्यात शाहरुख और अरशद पुलिस की गोली से घायल, मोबाइल लुटेरों का 1 साथी मौके से हुआ फरार, बाइक 8 मोबाइल और हथियार किया बरामद, मेडिकल थाना के जागृति विहार एक्सटेंशन में मुठभेड़।

➡संभल- भाकियू कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाने का मामला, एएसपी और एडीएम मौके पर किसानों को मनाने पहुंचे, लाठियां बरसाने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई का आश्वासन, हिरासत में लिए गए किसानों,वाहनों को छोड़ा गया, गुन्नौर कोतवाली के सामने लगाया गया था जाम।

➡एटा- जिला अधिकारी के आदेश पर संपत्ति कुर्क की गई, सपा नेता रामेश्वर यादव, पत्नी राममूर्ति की संपत्ति कुर्क, भाई जुगेंद्र यादव की पत्नी रेखा यादव की संपत्ति कुर्क, दोनों की 1 करोड़ 42 लाख 41 हजार की संपत्ति कुर्क, अन्य जिलों को पत्र जारी कर संपत्ति कुर्क करने का अनुरोध।

➡हापुड़- स्कूल में 2 छात्राओं को निर्वस्त्र करने का मामला, परिजनों पर शिक्षिका समझौते का बना रही दबाव, गांव में घूमकर ग्रामीणों से परिजनों पर बनाया दबाव, समझौता न करने पर पिता को हत्या की धमकी दी, मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, धौलाना के दहीरपुर कम्पोजिट स्कूल का मामला।

➡गोरखपुर- 18 माह के बच्चे को नहीं खोज पाई पुलिस, 72 घंटे बाद भी कैंपियरगंज पुलिस के हाथ खाली, घर के बाहर खेल रहे बच्चे का हुआ था अपहरण, कैंपियरगंज पुलिस ने अपहरण का केस भी लिखा, कैंपियरगंज क्षेत्र के डुमरिया से बच्चे का अपहरण।

➡मुरादाबाद- 2 कारों की भिड़ंत में कारोबारी की मौत, भीषण हादसे में 6 लोग गंभीर घायल, सभी को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, देर रात हुई दो कारों में आमने-सामने की भिड़ंत, फिरोजाबाद के शीशा कारोबारी के साथी की मौत, थाना सिविल लाइंस के अगवानपुर का मामला।

➡हापुड़- स्कूल में दो मासूम छात्राओं को निर्वस्त्र करने का मामला, बीएसए दोनों टीचरों को निलंबित कर मामले को दबा रही, कार्रवाई को लेकर अधिकारियों के चक्कर काट रहे परिजन, धौलाना के दहीरपुर कम्पोजिट प्राथमिक विद्यालय का मामला।

➡हापुड़- रंजिश में युवक की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या, सुबह घर से दौड़ने के लिए निकले युवक की हत्या, बाइक सवार 3 युवकों ने रास्ते में रोककर मारी गोली, युवक को दो गोलियां मारकर उतारा मौत के घाट, थाना कपुरपुर के गांव छज्जूपुर का मामला।

➡शामली- बाबरी पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में लगी गोली, बदमाश और उसके 2 साथी जंगल से अरेस्ट, घायल बदमाश अस्पताल में कराया गया भर्ती, बाबरी क्षेत्र के सोंटा बूटराडा मार्ग की घटना।

➡बरेली- आईजी रेंज रमित शर्मा ने अफसरों के साथ बैठक की, उत्तराखंड पुलिस के साथ कांवड़ यात्रा को लेकर मीटिंग, उत्तराखंड-मुरादाबाद-बरेली पुलिस बनाएगी व्हाट्सएप ग्रुप, सूचनाओं और यात्रा के बेहतर समन्वय के लिए प्रयास।

➡बागपत- कांवड़ रुट पर पड़ने वाली 22 शराब की दुकानें बंद, जिलाधिकारी राजकमल यादव ने आदेश किए जारी, दुकानें बंद रखने के जिलाधिकारी ने दिए आदेश, आदेश पालन न करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई।

➡मुरादाबाद- मामूली कहासुनी में 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों में मारपीट, सीसीटीवी फुटेज वायरल, मारपीट में घायल युवक ने थाने में शिकायत की, मुरादाबाद के मुगलपुरा थाना इलाके की घटना।

➡आगरा- यमुनापार में महिला की लूटी गई चेन, महिला के विरोध पर दिखाया हथियार, बाइक सवार लुटेरों दिया घटना को अंजाम, एत्माद्दौला के आरबी डिग्री कॉलेज कालिंद्री बिहार का मामला।

➡हरदोई- शातिर शराब माफिया की अवैध संपत्ति कुर्क, रैपर बदलकर करता था नकली शराब का धंधा, जिला अधिकारी के आदेश पर संपत्ति कुर्क हुई, साण्डी के हुसेपुर में मकान, दुकान,कार की गई कुर्क।

➡लखीमपुर- मां-बेटे को उम्रकैद की सज़ा सुनाई गई, विवाद में विवाहिता की गला दबाकर हत्या की थी, दोनों पर 25 हज़ार का जुर्माना भी सुनाया गया, एडीजे कोर्ट ने पति सास को सुनाई सजा।

➡हापुड़- शराब ठेके के सेल्समैन से ठगे 28 हजार रुपए, एंटी करप्शन अधिकारी बनकर की गई ठगी, कार सवार 6 लोगों ने 28 हजार रुपये निकाले, पिलखुवा कोतवाली के बड़ौदा हिंदआन का मामला।

➡लखीमपुर- भाजपा सांसद रेखा वर्मा को कोर्ट सुनाएगा फैसला, आचार संहिता से जुड़े मामले में 22 जुलाई को फैसला, 2014 चुनाव में बिना अनुमति कार्यक्रम करने का आरोप था।

➡सहारनपुर- 365 स्कूली वाहन बिना फिटनेस दौड़ रहे, 124 स्कूली वाहन कबाड़,कोई कार्रवाई नहीं, आरटीओ विभाग नहीं कर रहा कोई कार्रवाई, नोटिस जारी कर खानापूर्ति कर रहे अफसर।

➡हल्द्वानी- धूमधाम से मनाया जा रहा हरेला पर्व, हरियाली और समृद्धि का प्रतीक है हरेला पर्व, घरों में पूजा अर्चना के साथ ही चढ़ाया जा रहा हरेला, बच्चों के सर पर शुभाशीष के तौर पर रखा जाता है हरेला, घरों में पकवान बनाने के साथ ही हरेले पर होता है वृक्षारोपण।

➡रुद्रपुर- हरियाली महोत्सव को लेकर प्रदेश भर में पौधे रोपे जा रहे, जनपद के तमाम विभागों में वृक्षारोपण का काम हो रहा, ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज संस्थान में वृक्षारोपण, परिसर में एक हजार पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया।

➡देहरादून- प्रदेश में बारिश और भूस्खलन से 203 सड़कें बंद, तेज बारिश ने जनजीवन किया प्रभावित, उत्तरकाशी,टिहरी,घनसाली,तिलवाड़ा,मोटर मार्ग बंन्द, एक सप्ताह के लिए मार्ग किया गया बंद, रुद्रप्रयाग गौरीकुंड हाईवे कुंड के समीप धंसा।

➡देहरादून- महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर पहुंचे CM, हरेला पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे सीएम, वृक्षारोपण कर हरेला पर्व की सीएम ने शुरुआत की, प्रदेशभर में अगले 1 माह तक मनाया जाएगा हरेला पर्व।

➡देहरादून- राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा कल करेगी मॉक ड्रिल, NDA उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए बैठक, भाजपा विधायकों की आज होगी अहम बैठक, मुख्यमंत्री आवास में शाम 7 बजे होगी विधायकों की बैठक।

➡गढ़वाल- गढ़वाल केन्द्रीय विवि में स्वास्थ्य सुविधाओं का टोटा, 2 परिसरों के लिए एक भी डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ नहीं, एक एंबुलेंस तो उपलब्ध है, लेकिन चालक नहीं है, तबियत खराब होने पर छात्रों को परेशानी उठानी पड़ रही।

➡रुड़की- टावर के विरोध में ग्रामीणों का हंगामा, आबादी के बीच मोबाइल टावर लगाने का विरोध, रेडिएशन से गांव में बीमारी फैलने की आशंका, एसडीएम से टावर नहीं लगवाने की मांग, रुड़की के भगवानपुर इलाके का मामला।

➡पिथौरागढ़- जिले में भारी बारिश का कहर लगातार जारी, स्यांकुरी में मकान गिरने से बच्ची के दबने की सूचना, 3 वर्षीय बच्ची के मकान के मलबे में दबने की सूचना, सूचना पर राहत और बचाव दल मौके के लिए रवाना।

➡श्रीनगर- डीएम ने निर्माणाधीन रोडवेज बस अड्डे का निरीक्षण किया, निर्माण कार्य की प्रगति में तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए, संसाधन बढ़ाते हुए कार्य की प्रगति बढ़ाने को निर्देशित किया।

➡दिल्ली- 18 जुलाई से शुरू हो रहा संसद का मानसून सत्र, सदन में पेश करने के लिए 24 विधेयक सूचीबद्ध कराए हैं, डिजिटल मीडिया को रेगुलेट करने वाला विधेयक सूचीबद्ध, लोकसभा सचिवालय ने विधेयकों की एक सूची जारी की है, मानसून सत्र में पेश,पारित किए जाने वाले विधेयकों की सूची, सबसे महत्वपूर्ण प्रेस रजिस्ट्रेशन पीरियाडिकल्स बिल, 2022 है, कानून लागू होने के 90 दिनों के भीतर आवेदन करना होगा, डिजिटल समाचार प्रकाशकों को पंजीकरण के लिए आवेदन, कैबिनेट जल्द ही इस विधेयक को मंजूरी दे सकती है-सूत्र।

➡दिल्ली- NDA उप राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगा सकती, बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की आज शाम होगी बैठक, पीएम मोदी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में मौजूद रहेंगे, BJP पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक आज शाम 5.30 बजे होगी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह रहेंगे, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे, 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है।

➡दिल्ली- बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को दिल्ली आने को कहा, सभी सांसदों को शाम 5 बजे तक दिल्ली आने को कहा, पीएम मोदी आज सभी सांसदों के साथ डिनर,बैठक करेंगे, संसद भवन के बालयोगी ऑडिटोरियम में होगी बैठक, बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर होगी चर्चा।

➡दिल्ली- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज देंगे फेरवेल डिनर, सभी राज्यपाल,उपराज्यपाल को देंगे फेरवेल डिनर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के राज्यपाल भी होंगे शामिल, शाम 7 बजे से होगा डिनर का आयोजन, 24 तक है राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल।–

Shekhar News

Related Articles

Back to top button