WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:30 बजे की बड़ी खबरें………. 12.07.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:30 बजे की बड़ी खबरें………. 12.07.2022

➡लखनऊ- अंश प्रमाण पत्र वितरण का कार्यक्रम,अंश धारक किसानों को प्रमाण पत्र वितरण,मुख्यमंत्री योगी ने प्रमाण पत्र वितरित किए,50.10 लाख कृषक सदस्यों सर्टिफिकेट बांटे,गन्ना किसानों,समितियों के सदस्यों को वितरण,किसान अपने परिश्रम से खुशहाली ला रहे-CM,यूपी की बढ़ती अर्थव्यवस्था में किसानों की अहम भूमिका-CM,किसानों को तकनीकी से जोड़ा गया- सीएम,किसानों की समस्याओं का समाधान हुआ-CM,गन्ना किसानों को माफियाओं से मुक्ति दिलाई-CM,‘तकनीकी के उपयोग से गन्ना माफिया खत्म किए’,बीते 5 साल में रिकॉर्ड गन्ना भुगतान किया-CM,हमने किसी चीनी मिल को बंद नहीं होने दिया-CM,इस वर्ष भी 82% गन्ना मूल्य का भुगतान किया-CM,समय पर गन्ना की पेराई हो- सीएम योगी,गन्ना किसानों को लेकर कानून बनाया- सीएम,पहले गन्ना माफिया हावी होते थे- सीएम योगी,गन्ना किसान ग्रीन ईंधन भी दे रहे हैं- सीएम,कोरोना के दौरान यूपी में चीनी मिल चालू थीं-CM,किसान हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता- सीएम,तकनीकी से भ्रष्टाचार पर लगाम कसी- सीएम,सहकारिता आंदोलन के लिए पीएम का आभार-CM,प्रदेश में बॉयोफ्यूल की यूनिट लगेगी-सीएम योगी,यूपी में बड़े पैमान पर बॉयोफ्यूल का लक्ष्य-CM,पेट्रोल डीजल से निर्भरता खत्म होगी-सीएम योगी।

➡लखनऊ- जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा अभियान का शुभारंभ,मुख्यमंत्री योगी ने बाइक रैली को रवाना किया,सीएम योगी दिखाएंगे रैली को हरी झंडी दिखाई,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी साथ मौजूद,विश्व जनसंख्या दिवस पर अभियान की शुरुआत,जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा को लेकर अभियान,11 जुलाई से 24 जुलाई तक चलेगा अभियान,जनसंख्या असंतुलन की स्थित न हो- सीएम,जनसांख्यिकी का समीकरण प्रभावित न हो-CM, जनसंख्या स्थिरीकरण पर फोकस जरूरी-CM,जनसंख्या नियंत्रण के कार्यक्रम बढ़ें-सीएम योगी,अंतर्विभागी समंवय होना जरूरी- सीएम योगी,समान रूप से कार्यक्रम चलाएं जाए-सीएम योगी

➡लखनऊ- रेलवे ट्रैक के किनारे युवक का शव मिला,हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई,वजीरगंज रेलवे ट्रैक के किनारे शव मिला,पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टेम के लिए भेजा.

➡प्रयागराज- सपा विधायक विजमा यादव को जारी हुआ HC का नोटिस,हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर सपा विधायक से मांगा जवाब,आपराधिक मुकदमें कम दिखाए जाने का है आरोप,विधानसभा चुनाव के नामांकन के हलफनामे का मामला,विजमा ने हलफनामे में सिर्फ 2 मुकदमों का जिक्र किया,जस्टिस सिद्धार्थ की बेंच में हुई मुकदमे की सुनवाई,6 सितंबर को होगी इस मामले में अगली सुनवाई।

➡प्रयागराज- यूपी लोक सेवा आयोग से जुड़ी बड़ी खबर,पीसीएस परीक्षाओं के इंटरव्यू को लेकर बड़ा बदलाव,अब विषय विशेषज्ञों के साथ अन्य लोग भी बुलाए जाएंगे,यूनिवर्सिटीज के वाइस चांसलर, पूर्व न्यायाधीश भी शामिल होंगे,ब्रिगेडियर से ऊपर के अधिकारी, वरिष्ठ वैज्ञानिक भी शामिल होंगे,क्लास वन के अधिकारी भी इंटरव्यू बोर्ड में शामिल किए जाएंगे,विवादों से बचने के लिए आयोग ने लिया फैसला।

➡ग्रेटर नोएडा- बिना परमिशन पार्टी करने वाले विदेशी नागरिक अरेस्ट,5 महिला समेत 10 नाइजीरियन नागरिक अरेस्ट,मौके से गांजा, विदेशी शराब हुई बरामद,अवैध नशे की पार्टी कर रहे थे नाइजीरियन नागरिक,दादरी पुलिस ने ओमोक्रॉन के एक फ्लैट से की गिरफ्तारी।

➡नोएडा- CAG ने प्राधिकरण के अफसर, कर्मचारियों का रोका वेतन,प्रोजेक्ट, प्लानिंग, लैंड और प्रॉपर्टी के अफसरों के रोका वेतन,ऑडिट में सवालों का जवाब नहीं दे पाए कर्मचारी, अफसर,CAG प्राधिकरण के घोटालों का कर रही है ऑडिट।

➡प्रयागराज- होर्डिंग लगाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज,रसोई गैस के दाम बढ़ने पर लगाए थे होर्डिंग,कर्नलगंज में दर्ज हुआ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस,टीआरएस पार्टी की तरफ से लगाई गई थी होर्डिंग्स,होर्डिंग्स में किसी पार्टी, नेता का नाम नहीं लिखा था,बढ़ती महंगाई को लेकर किया गया था तंज।

➡अलीगढ़- नाबालिग छात्रा से किया रेप का प्रयास,स्कूल बस में चालक ने किया रेप का प्रयास,विरोध करने पर जान से मारने की दी धमकी,जान बचाकर भागी छात्रा पर बस चढ़ाने की कोशिश,छात्रा ने घर पहुंचकर परिजनों को बताई आपबीती,बेटी की शिकायत पर परिजनों ने दी पुलिस को तहरीर,पुलिस ने छेड़छाड़ व पॉक्सो एक्ट में केस किया दर्ज,फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस,पिसावा थाना इलाके के एक गांव की घटना.

➡बागपत- ईंट भट्ठों के संचालन पर प्रशासन की पैनी निगाह,जिले में अभी भी चोरी-छिपे चलाए जा रहे ईंट-भट्ठे,डीएम के आदेश पर भट्ठों को बंद कराने दौड़े अधिकारी,एसडीएम बड़ौत के नेतृत्व में कई जगह की छापेमारी,टीम की भनक लगते ही भट्ठों को बंद कर भागे मजदूर,बड़ौत थाना क्षेत्र के बिजरौल रोड पर की गई छापेमारी.

➡बागपत- मोबाइल पर बात करने पर महिला को जलाने का प्रयास,महिला पर केरोसिन डालकर जलाने का प्रयास,ससुराल पक्ष ने महिला के मायके वालों से की मारपीट,मारपीट में महिला के मायके से आए 5 लोग चोटिल,हंगामे के बाद कोतवाली पहुंचा मामला,बागपत कोतवाली के निवाड़ा गांव का मामला.

➡रामनगर- गार्जिया मंदिर के टीले मामले से जुड़ी खबर,बजट आवंटित न होने से मामला अधर में लटका,बारिश के चलते मंदिर को खतरा बना हुआ है,मंदिर से जीर्णोंद्धार संबंधी कोई काम नहीं,10 सालों से अभी तक इस पर कोई काम नहीं हुआ,सरकार के इसके लिए धरातल पर काम करना चाहिए-पुजारी.

➡हमीरपुर- एक ही परिवार के 5 लोगों ने खाया जहर,जहर खाकर किया आत्महत्या का प्रयास,जमीन विवाद को लेकर परेशान था पीड़ित परिवार,पड़ोसियों ने पांचों लोगों को अस्पताल में कराया भर्ती,सदर सीओ सहित पुलिस मौके पर पहुंची,सदर कोतवाली के लक्ष्मीबाई तिराहे मुहाल का मामला.

➡अलीगढ़- अग्निपथ योजना के विरोध में महापंचायत,टप्पल-यमुना एक्सप्रेसवे इंटरचेंज पर महापंचायत,दोपहर में RLD सुप्रीमो जयंत चौधरी करेंगे संबोधित,17 जून को टप्पल क्षेत्र में हुआ था आगजनी-बवाल,सैकड़ों युवाओं के विरुद्ध मुकदमे हैं दर्ज,महापंचायत को लेकर प्रशासन अलर्ट.

➡कानपुर देहात- प्रेम संबंध के चलते युवक-युवती ने खाया जहर,जहर खाने से युवक-युवती मौके पर मौत,जाति समान न होने पर नहीं हो रही थी शादी,ग्रामीणों को खेत में मिले दोनों के शव,पुलिस शवों को कब्जे में लेकर छानबीन में जुटी,थाना सिकन्दरा क्षेत्र के गांव नंदना का मामला.

➡रायबरेली- बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर,महिला की मौत, उसके पति की हालत गंभीर,प्रयागराज लखनऊ नेशनल हाईवे पर हुआ हादसा,बछरावां के कन्नावा गांव के पास की घटना।

➡ऋषिकेश- सुअरों में अफ्रीकन स्वाइन फ्लू संक्रमण की पुष्टि,ऋषिकेश क्षेत्र को इनफेक्टेड जोन घोषित किया,डीएम देहरादून ने इनफेक्टेड जोन घोषित किया,क्षेत्र में सुअर की खरीद और बिक्री पर पाबंदी लगाई,संक्रमित सूअरों के शव को डिस्पोज करने के निर्देश,नगर निगम को वैज्ञानिक विधि से डिस्पोज के निर्देश,बावजूद इसके इन निर्देशों का पालन नहीं हो रही,हरिद्वार रोड पर डंपिंग ग्राउंड में खुले में पड़े शव,सूअरों के शवों को चूना डालकर छोड़ दिया जा रहा,लापरवाही का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल,बारिश के पानी में सूअरों के शव बहते दिख रहे हैं।

➡देहरादून- NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की बैठक,उत्तराखंड के विधायकों और सांसदों के साथ बैठक शुरू,देहरादून में CM आवास पर द्रौपदी मुर्मू कर रहीं बैठक,द्रौपदी मुर्मू ने सांसदों-विधायकों से वोट का आग्रह किया,बीजेपी के सभी सांसद और विधायक बैठक में मौजूद,निर्दलीय विधायक उमेश कुमार और संजय डोभाल भी मौजूद।

➡देहरादून- राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पहुंची देहरादून,एयरपोर्ट पर सीएम पुष्कर सिं धामी ने किया स्वागत,कचहरी स्थल में पहुंचकर शहीदों के श्रद्धांजलि दी,मुख्यमंत्री धामी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत मौजूद.

➡देहरादून- राष्ट्रपति निर्वाचन को लेकर उत्तराखंड में मतदान की तारीख तय,18 जुलाई को विधानसभा भवन देहरादून में होगा मतदान,10 बजे से शाम 5 बजे तक होगा विधानसभा भवन में मतदान,सचिव विधानसभा मुकेश सिंघल ने किए आदेश जारी।

➡चंपावत- चंपावत प्रशासन ने नदी तटों पर अलर्ट जारी किया,बारिश के चलते नदियों के बढ़ते जल स्तर पर अलर्ट,तराई क्षेत्रों में नदी तट वाले इलाकों में अलर्ट घोषित,टनकपुर शारदा घाट पर भी जल पुलिस के जवान अलर्ट.

➡दिल्ली- 1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट से जुड़ी खबर,अबू सलेम की सजा अक्टूबर 2030 तक की,सुप्रीम कोर्ट ने सजा अक्टूबर 2030 तक की,आजीवन कारावास की सजा 2030 तक की,सलेम को 25 साल से ज्यादा जेल में नहीं रख सकते-SC,‘पुर्तगाल सरकार को दिए राजनयिक आश्वासन से बंधी है सरकार’।

➡दिल्ली- उद्धव ठाकरे ने शिवसेना सांसदों की आपात बैठक बुलाई,उद्धव ठाकरे ने 12 बजे सांसदों की आपात बैठक बुलाई,राष्ट्रपति चुनाव को लेकर उद्धव ने सांसदों की बैठक बुलाई.

➡दिल्ली- दिल्ली में कल होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक,दिल्ली में SKM के गैर राजनीतिक संगठनों की बैठक,बैठक में सभी राज्यों के किसान नेताओं को बुलाया गया,आगे के प्रदर्शनों की रूपरेखा,सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति.

➡दिल्ली- राजधानी दिल्ली में अब बिजली होगी महंगी,DERC ने पॉवर परचेज एडजस्टमेंट कॉस्ट को मंजूरी दी,दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग ने दी मंजूरी,अलग-अलग इलाकों में 2 से 6% की कीमतों में बढ़ोतरी होगी,बिजली की बढ़ी हुई दर 10 जून से होगी लागू होगी,31 अगस्त तक यह ऑर्डर प्रभाव में रहेगा.

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट से शिंदे गुट को बड़ी राहत मिली,SC में शिवसेना बागियों पर आज सुनवाई नहीं,बागी विधायकों की योग्यता पर सुनवाई टली,सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में बेंच गठित होगी,महाराष्ट्र मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश,16 विधायकों पर अभी फैसला न लें स्पीकर-SC,यह समय लेने वाला मामला है-सुप्रीम कोर्ट,बेंच का गठन तुरंत नहीं हो सकता- सुप्रीम कोर्ट,जबतक कोर्ट आदेश न दे तब तक फैसला लें-SC

➡दिल्ली- भगोड़े विजय माल्या को अवमानना मामले में सजा,विजय माल्या को SC ने 4 महीने की सजा सुनाई,अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सजा सुनाई,सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या पर जुर्माना भी लगाया,जुर्माना न भरने पर 2 माह और जेल रहना होगा-SC,40 मिलियन डॉलर एक माह में चुकाने का आदेश दिया,विजय माल्या ने कोर्ट से कभी भी माफी नही मांगी-SC,बेटे को ट्रांसफर किए 40 मिलियन डॉलर वापस करने को कहा.

➡दिल्ली- सिद्धू मूसेवाला मर्डर के से जुड़ी खबर,मामले की CBI जांच की मांग की गई,बीजेपी नेता जगजीत सिंह ने की मांग,सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर मांग की,जस्टिस अजय रस्तोगी की बेंच आज करेगी सुनवाई।

➡दिल्ली- कैबिनेट मंत्री गुलाब देवी का बयान,बच्चों की रुचि को जानना जरूरी- गुलाब देवी,उनकी रूचि के सब्जेक्ट पुस्तकालय में हो-मंत्री,किताबों को बच्चों तक पहुंचाना है- गुलाब देवी,2017 से पहले नकल हर जगह होती थी- मंत्री,हमने परीक्षा केंद्रों पर CCTV कैमरे लगवाए-मंत्री,‘पूरे प्रदेश की निगरानी लखनऊ से की जाती है’।

➡दिल्ली- दिल्ली में कल होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक,दिल्ली में SKM के गैर राजनीतिक संगठनों की बैठक,बैठक में सभी राज्यों के किसान नेताओं को बुलाया गया,आगे के प्रदर्शनों की रूपरेखा,सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति आज शाम 4.30 बजे एनडी तिवारी भवन में प्रेस वार्ता।

➡दिल्ली- द्रौपदी मुर्मू का दो दिवसीय कोलकाता दौरा कल शाम 7 बजे से कोलकाता मैं है द्रौपदी मुर्मू,NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू

➡दिल्ली- नए संसद भवन में अशोक स्तंभ का अनावरण,PM मोदी ने अशोक स्तंभ का अनावरण किया,नए संसद भवन की छत पर अशोक स्तंभ स्थापित,अशोक स्तंभ का वजन 9500 किलोग्राम है,20 फिट ऊंचा अशोक स्तंभ स्थापित किया गया,लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी साथ रहे मौजूद।

https://www.shekharnews.com
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट


Related Articles

Back to top button