WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…. 09.06.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…. 09.06.2022

➡लखनऊ- कोल्ड मिक्स के जरिए किया गया सड़क निर्माण, बीकेटी में सड़क निर्माण कर किया गया ट्रायल, प्लांट में मटेरियल को मिक्स कर सड़क निर्माण, नई तकनीक के जरिए किया गया सड़क निर्माण, दिल्ली की CRRI और JMVD में साइन हुआ MOU, JMVD कंपनी के द्वारा किया गया सड़क निर्माण, कोल्ड मिक्स से अच्छी गुणवत्ता वाली सड़क का निर्माण, कोल्ड मिक्स विधि से पर्यावरण प्रदूषण होगा कम, अफसरों ने निरीक्षण कर नई तकनीक की सराहना की।

➡लखनऊ- होमगार्ड्स की दूसरी इकाइयों में तैनाती से जुड़ी खबर, अधिकारियों/कर्मियों की संबद्धता समाप्त करने के निर्देश, होमगार्ड्स मंत्री ने संबद्धता समाप्त करने के दिए निर्देश, विभाग में कार्यरत कर्मचारियों की संबद्धता होगी समाप्त, अपनी तैनाती की ईकाई से दूसरी इकाइयों में संबद्ध हैं सैकड़ोंकर्मी, मामले का संज्ञान लेते हुए होमगार्ड्स मंत्री ने दिए निर्देश, इसमें अनियमितता की शिकायत मिल रही थी-होमगार्ड मंत्री।

➡लखनऊ- LDA ने बसंतकुंज योजना से हटाया अवैध अतिक्रमण, प्राधिकरण की भूमि से अवैध कब्जा हटाया गया, अवैध निर्माण के चलते सड़क निर्माण बाधित था।

➡लखनऊ- प्रदेश में कोरोना वायरस के आंकड़े जारी, यूपी में 24 घंटे में 170 नए कोरोना केस, नोएडा में 43 नए कोरोना केस सामने आए, लखनऊ में 28 नए कोरोना केस मिले।

➡बलिया- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान, MLC टिकट न मिलने पर बोले ओमप्रकाश राजभर, मांगो उसी से जो दे खुशी से,और कहे न किसी से, हमें क्षमता के हिसाब से बात करनी चाहिए-राजभर, हमारे पास इतनी क्षमता नहीं है कि हम मांग सकें, MLC या राज्यसभा की बात वाली क्षमता नहीं-राजभर, हम न राज्यसभा न MLC के लिए भूखे हैं- राजभर, हमारी मंसा नहीं है कि उनसे कुछ मांगने जाए-राजभर, हमारे पास 6 ही विधायक है,20-25 होते तो हकदार होते, हम गठबंधन के साथ हैं- ओम प्रकाश राजभर, राजभर ने पीयूष मिश्रा के बयान का समर्थन किया, प्रवक्ता पीयूष मिश्रा के की बातों में भी दम है- राजभर।

➡बाराबंकी- सरयू नदी की तलहटी के कोठरी गौरिया में अवैध खनन, अवैध खनन कर डंप की जा रही हजारों घन मीटर बालू, पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से अवैध खनन हो रहा, अवैध खनन कारोबारियों के आगे प्रशासन नतमस्तक, सिरौलीगौसपुर क्षेत्र के कोठरीगौरिया में हो रहे अवैध खनन, नूतन ठाकुर ने अवैध खनन की शिकायत शासन से की।

➡वाराणसी- सिविल जज को धमकी दिए जाने का मामला, अधिवक्ताओं ने बैठक कर मामले की निंदा की, विरोध में अधिवक्ता 9 जून को न्यायिक कार्य नहीं करेंगे, दी बनारस बार एसोसिएशन ने लिया फैसला, इस्लामिक आजाद मूवमेंट ने दी है जज को धमकी, वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस कर रही मामले की जांच।

➡बाराबंकी- बाराबंकी जिला कारागार प्रशासन पर बड़ी कार्रवाई, बाराबंकी जिला जेल के अफसरों पर बड़ा एक्शन, जिला कारागार अधीक्षक हरिबख्श सिंह निलंबित, उप कारापाल आशुतोष मिश्रा भी निलंबित किए गए, जेल वार्डर हेड राजेश भारती, जेल वार्डर सुरेश कुमार निलंबित, कारागार मंत्री के निरीक्षण में मिली थी लापरवाही, लापरवाही के चलते जिला जेल के अफसरों पर गाज।

➡रायबरेली- अतिक्रमण की जांच करने गए लेखपाल की पिटाई, ग्राम प्रधान के बेटे ने लेखपाल की पिटाई कर दी, तालाब अतिक्रमण की जांच करने गए थे लेखपाल, सदर तहसील के हरचंदपुर के लेखपाल हैं ओम प्रकाश, हिणाइन गांव के प्रधान के बेटे पर पिटाई का आरोप, कार्रवाई न होने पर लेखपाल ने बहिष्कार की चेतावनी दी।

➡मुरादाबाद- शादी समारोह के दौरान आपस में भिड़े लोग, आपस में भिड़े लोगों में जमकर हुई मारपीट, एक दूसरे पर जमकर चलाई गईं कुर्सियां, डीजे पर डांस करने को लेकर हुआ विवाद, मारपीट की वीडियो जमकर हो रहा वायरल, कटघर के करुला जाहिद नगर का वीडियो।

➡शाहजहांपुर- हापुड़ पटाखा फैक्ट्री में हादसे से जुड़ी खबर, मृतक के परिजनों ने वीडियो किया वायरल, वीडियो में बच्चे बारूद से कॉटेज भरते दिखे, शाहजहांपुर के 11 मजदूरों की हुई थी मौत, शाहजहांपुर में सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, कांट क्षेत्र के भंडेरी गांव के रहने वाले थे मजदूर।

➡उन्नाव- लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर टोल कर्मियों ने की मारपीट, टोल गेट का स्कैनर न चलने पर हुआ था विवाद, टोल कर्मी ने साथियों के साथ मिलकर की मारपीट, कार चालक के साथ टोल कर्मियों ने की मारपीट, पीड़ित की तहरीर पर टोल कर्मी पर मुकदमा दर्ज, अजगैन क्षेत्र के नवाबगंज टोल प्लाजा का मामला।

➡अमेठी- अवैध तरीके से चला रहे सरकारी राशन की दुकान, ग्राम प्रधान ने जिलापूर्ति अधिकारी से शिकायत की, मुसाफिरखाना की महिला जामो में कोटा चला रही, शिकायत के बाद भी नहीं बंद हुआ संचालन का काम, जामो ब्लाक के घाटमपुर गांव का मामला।

➡गोरखपुर- रंगदारी न देने पर दबंगों ने की मारपीट, पीड़ित के प्लॉट पर चढ़कर की मारपीट, भट्ठा मालिक के लड़के के साथ मारपीट, कर्मचारियों के साथ भी की गई मारपीट, 36 हजार रुपये भी छिनकर हुए फरार, मारपीट की घटना CCTV मे हुई कैद, बांसगांव क्षेत्र के पीडिया का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- वाटर पार्क में बच्चे की मौत से हड़कम्प, सिल्ट में फंसकर मौत की आशंका जताई, मानकों के विपरीत चल रहा था वॉटर पार्क, परिवार के साथ वॉटर पार्क गया था बच्चा, पलिया कोतवाली क्षेत्र में है वॉटर पार्क।

➡कानपुर- कानपुर हिंसा मामले से जुड़ी खबर, नई सड़क का चंद्रेश्वर हाता काफी चर्चा में, डर और पलायन की खबरों का मामला, चंद्रेश्वर हाते के मुख्य गेट पर बैनर लगा, हम लोग पलायन नहीं पराक्रम दिखाने वाले लोग हैं।

➡जौनपुर- 2 लेखपाल,राजस्व निरीक्षक समेत 19 पर केस, धोखाधड़ी,साजिश रचने और मारपीट में मुकदमा, शाहंगज पुलिस ने 19 लोगों पर मुकदमा दर्ज, फर्जी दस्तावेजों के आधार पर किया था धोखाधड़ी।

➡गाजियाबाद- बंद पड़ी फैक्ट्री के कबाड़ में लगी आग, दमकल ने पहुचकर आग पर पाया काबू, साइकिल की चेन बनाने की फैक्ट्री में आग, कविनगर के बुलंदशहर रोड की घटना।

➡बदायूं- फांसी के फंदे पर लटककर किशोर ने दी जान, परिजनों की डांट से क्षुब्ध होकर आत्महत्या की, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, उझानी कोतवाली के अहिरवारा का मामला।

➡रामपुर- त्रिवेणी शुगर मिल में दो कर्मियों की मौत, टैंक की सफाई करने उतरे कर्मियों की मौत, सफाई करते समय संदिग्ध परिस्थिति में मौत, फैक्ट्री प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप।

➡फिरोजाबाद- थाना खैरगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हत्या में शामिल 5 आरोपी गिरफ्तार किए गए, पुरानी रंजिश के चलते की गई थी हत्या, थाना खैरगढ़ के निकाऊ गांव का मामला।

➡फिरोजाबाद- ट्रैक्टर ट्रॉली से गिरकर व्यक्ति की मौत, अस्पताल ले जाते समय व्यक्ति की हुई मौत, बसईमोहम्मदपुर के विलहना रोड की घटना।

➡दिल्ली- पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवाला की हत्या से जुड़ी खबर, लॉरेंस विश्नोई ही हत्या का मास्टरमाइंड-दिल्ली पुलिस, सीतेश हीरामन कामले उर्फ महाकाल गिरफ्तार- पुलिस, महाकाल सिद्धू मुसेवाला केस में मुख्य शूटर का करीबी है, असली शूटरों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा- पुलिस, महाकाल को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया, महाराष्ट्र पुलिस के साथ हम भी महाकाल से पूछताछ करेंगे, हमारी टीम ने 5 लोगों की पहचान की है- दिल्ली पुलिस।

➡दिल्ली- NEET PG 2021 ऑल इंडिया कोटे में खाली सीटों का मामला, मेडिकल कॉलेजों में 1456 सीटें खाली रहने का मामला, सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने हलफनामा दाखिल किया, खाली 1456 मेडिकल की सीटों को नहीं भरा जा सकता-केंद्र, इस्तेमाल होने वाला सॉफ्टवेयर बंद किया जा चुका है-केंद्र, इससे NEET PG 2022 की काउंसलिंग बाधित होगी- सरकार।

➡दिल्ली- कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर निर्देश जारी, DGCA ने नई गाइडलाइन जारी की, फ्लाइट में मास्क लगाना अनिवार्य किया गया, उल्लंघन करने वाले यात्री ‘नो फ्लाय’ सूची में डाले जाएंगे, विपरीत परिस्थितियों में ही मास्क हटाने की अनुमति।

➡दिल्ली- होमवर्क न करने पर बच्ची सजा देना का मामला, भरी दोपहर में छत पर बच्ची को छोड़ने का मामला, दिल्ली महिला आयोग ने मामले में संज्ञान लिया, मामले में पुलिस को FIR करने का निर्देश दिया, बच्ची को रेस्क्यू भी कर लिया गया, पुलिस से ऐक्शन टेकन रिपोर्ट 10 जून तक मांगी।

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री मोदी 10 जून को गुजरात जाएंगे, कई विकास परियोजना का उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे, नवसारी में ‘गुजरात गौरव अभियान’ का कार्यक्रम, बोपल में IN-SPACe के मुख्यालय का भी उद्घाटन करेंगे।

➡दिल्ली- दिल्ली में 24 घंटे में 564 नए कोरोना केस, 24 घंटे में दिल्ली में 1 मरीज़ की हुई मौत, 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 19876 टेस्ट।

➡दिल्ली- दिल्ली दंगों के आरोपी प्रवीण गिरी को कोर्ट ने बरी किया, कड़कड़डूमा कोर्ट ने प्रवीण गिरी को कोर्ट ने बरी किया, गवाहों के मुकरने,चश्मदीद से पूछताछ न करने के आधार पर किया बरी।

➡देहरादून- देहरादून जिला प्रशासन की लापरवाही आई सामने, टूर्नामेंट के बीच सीएम का हेलीकॉप्टर उतार दिया, चकराता क्षेत्र के पजटिलानी में चल रहा था टूर्नामेंट, गनीमत रही कि कोई बहुत बड़ा हादसा नहीं हुआ, लोगों के साथ CM की जान भी जोखिम में डाली गई, वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल।

➡मुंबई- महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल, महाराष्ट्र में कोरोना के ढाई हजार से ज़्यादा नए केस, महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना के 2,701 नए मामले, महाराष्ट्र में आज कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई, महाराष्ट्र में कोरोना के सक्रिय मरीज़ों की संख्या 9,806


बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button