WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याअलीगढकानपुरगाज़ियाबादगोंडागोरखपुरदिल्लीबुलंदशहरमुंबईमैनपुरीराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7.30 की बड़ी एवं प्रमुख खबरें जो रखे आपको हर पल अपडेट… 24.04.2022

  • शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- औद्योगिक मंत्री नंद गोपाल नंदी की कार्रवाई जारी, मंत्री नंदी ने एक और अधिकारी को किया निलंबित, तत्कालीन विशेष कार्य अधिकारी नोएडा निलंबित, तत्कालीन विशेष कार्य अधिकारी नवीन सिंह निलंबित, मंत्री नन्दी ने नवीन कुमार सिंह को किया निलंबित, ग्रेटर नोएडा में तैनात एनके सिंह पर गिरी गाज, मंत्री ने भूखंडों के आवंटन मामले में कार्रवाई की, कुछ दिन पहले ही निमिषा शर्मा को निलंबित किया था, तत्कालीन वरिष्ठ प्रबन्धक निमिषा को निलंबित किया था।

➡लखनऊ- प्रबुद्ध महिलाओं से सीएम योगी का संवाद, सीएम योगी ने एक पुस्तक भी लॉन्च की, ‘नारित्व की भारतीय अवधारणा’ बुक लॉन्च, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, समाज में महिलाओं का अहम योगदान-CM, संस्थाओं को समाज के साथ जोड़ना होगा, योजनाओं के बारे में जागरूक करना होगा-CM, महिलाओं के लिए मिशन शक्ति योजना-CM, हमारे संस्कार पहले से हैं- सीएम योगी, पारिवारिक परंपरा से संस्कार आते हैं-CM

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज कार्यक्रम, 11.35 बजे जालौन पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी, जालौन के ग्राम ऐरी रमपुरा पहुंचेंगे सीएम, प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण करेंगे CM, कायाकल्प कार्यक्रमों का लोकार्पण भी करेंगे, अन्न प्रासन,गोद भराई कार्यक्रम में शामिल होंगे, ग्राम सभा की बैठक कर संबोधित करेंगे सीएम, 12.12 बजे रमपुरा पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी, राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

➡लखनऊ- 70वीं UPP वार्षिक एथलेटिक्स क्लस्टर प्रतियोगिता का समापन, महानगर के 35वीं वाहिनी PAC खेल स्टेडियम में हुआ आयोजन, समापन कार्यक्रम में डीजीपी मुकुल गोयल रहे मौजूद, डीजीपी ने विजेताओं का उत्साहवर्धन किया, कुशल खिलाड़ियों को पुलिस में भर्ती करेंगे-DGP, जिससे कुशल खिलाड़ी पुलिस में काम कर सके, साइकिलिंग और खो खो को शामिल किया गया।

➡लखनऊ- प्रयागराज मामले पर डीजीपी का बयान, ये बहुत दु:खद घटना है-DGP मुकुल गोयल, खुलासे के लिए टीमें लगाई गई हैं- DGP, एसटीएफ की टीम लगाई गईं हैं- डीजीपी, फॉरेंसिक टीम भी घटना पर काम कर रही, हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की कोशिश जारी।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, हमारे साथ ऐतिहासिक परम्परा- सीएम योगी, सिख गुरुओं के त्याग को लोग जानें- सीएम, हम अपने अतीत,इतिहास को सम्मानित कर रहे, 400वें प्रकाश वर्ष की बधाई,शुभकामनाएं-CM.

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ ने 2 तस्करों को किया गिरफ्तार, तस्करी करने वाले 2 लोगों को किया गिरफ्तार, 60 लाख रुपए की स्मैक एसटीएफ ने की बरामद, लखीमपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र से की गिरफ्तारी।

➡लखनऊ- अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की गई, निराला नगर और IIM रोड पर कार्रवाई, कार्रवाई कर अवैध निर्माण सील किए गए, एलडीए ने सील करने की कार्रवाई की।

➡प्रयागराज- प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का बयान,जघन्य घटना की निंदा करते हैं- शिवपाल यादव,परिवार पर दु:खों का पहाड़ टूटा,हम उनके साथ,ऐसी जघन्य घटनाओं पर रोक लगे-शिवपाल यादव,पीड़ित परिवार को सरकार मुआवजा दे- शिवपाल,बच्ची की शिक्षा का खर्च सरकार उठाए-शिवपाल,घर सदस्य को सरकारी नौकरी-सुरक्षा मिले-शिवपाल,सीएम से मिलकर परिवार के लिए मांग रखेंगे-शिवपाल,प्रदेश की कानून व्यवस्था में सुधार की जरूरत-शिवपाल।

➡प्रयागराज- प्रयागराज में सामूहिक हत्याकांड से जुड़ी खबर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई, मृतकों के शवों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा, सिर में गंभीर चोट लगने से हुई सभी की मौत, राजकुमार की बेटी-बहू से रेप की पुष्टि नहीं हुई, वैजाइनल स्लाइड, स्वाब FSL लैब भेजा जाएगा, अभियुक्तों की तलाश की दिशा में सुराग मिले, मामले में 12 संदिग्धों से पूछताछ की जा रही, जल्द ही घटना का पर्दाफाश होगा- एसएसपी, सभी दोषियों की जल्द गिरफ़्तारी होगी- SSP, किसी भी दोषी को बख़्शा नहीं जाएगा- SSP

➡प्रयागराज- खेवराजपुर में सामूहिक हत्याकांड का मामला, सामूहिक हत्याकांड को लेकर शुरू हुई सियासत, सपा अखिलेश यादव ने घटना का लिया संज्ञान, सपा का कल 6 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल पहुंचेगा, पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना देगा, अखिलेश यादव,प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेगा जांच रिपोर्ट।

➡बुलंदशहर- आयरन-स्टील फर्मों पर जीएसटी की बड़ी कार्रवाई,सीएम योगी के निर्देश पर 43 फर्मों पर कार्रवाई,फर्मों ने 139 करोड़ का कारोबार दिखाया गया,25.05 करोड़ की बोगस फर्म बनाकर हुआ लेनदेन,फर्जी दस्तावेजों से फर्मों का कराया था पंजीकरण,GST चोरी करने वाले व्यापारियों पर FIR दर्ज के निर्देश।

➡गाजीपुर- यूपी बोर्ड परीक्षा की 7 लाख कॉपियों का मूल्यांकन जारी, यूपी बोर्ड परीक्षा में सुंदर लिखावट पर मिलेंगे एक्स्ट्रा नंबर, 7 लाख कॉपी के मूल्यांकन के लिए 7 सेंटर बनाए गए-DIOS, 7 लाख कॉपियां जांचने के लिए 3 हजार परीक्षक लगाए गए।

➡वाराणसी- पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर चला बस अभियान, स्कूली बच्चों के लिए सुरक्षित बस यात्रा का अभियान, ट्रैफिक के अधिकारियों को दी गयी जिम्मेदारी, शिक्षा के संस्थानों में जाकर चलाएंगे जागरूकता अभियान, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई।

➡सीतापुर- 4 दिन पहले युवक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, भांजे ने मामा को शराब पिलाकर बांके से काटा था गला, मामी के एकतरफा प्यार में वारदात को दिया था अंजाम, आलाकत्ल सहित आरोपी भांजे को गिरफ्तार कर भेजा जेल, रेउसा थाना क्षेत्र का मामला।

➡रामपुर- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, वाहन चेकिंग में 50 हजार के इनामी से मुठभेड़, बदमाश के पैर में लगी गोली कराया गया भर्ती, अवैध तमंचा,जिंदा कारतूस घटना स्थल से बरामद, बिलासपुर इलाके में पुलिस कर रही थी वाहन चेकिंग।

➡ग्रेटर नोएडा- ग्रेनो प्राधिकरण के OSD नवीन निलंबित, मंत्री नंद गोपाल नंदी ने किया निलंबित, 5 मार्च 2010 प्लाट आवंटन मामले में कार्रवाई, 2 आवेदनकर्ताओं के साथ हुई थी धांधली, ग्रेनो प्राधिकरण में भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई।

➡बागपत- बदमाशों के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई, बदमाश प्रमोद समेत 26 बदमाश जिला बदर घोषित, 6 माह तक के लिए जनपद से रहना होगा बाहर, बंदूक और दो पिस्टल शस्त्र लाइसेंस भी निरस्त, डीएम ने की बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई।

➡श्रावस्ती- तालाब में नहाते समय डूबा मासूम, 14 वर्षीय मासूम की तालाब में डूबकर मौत, मासूम की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गिलौला थाना क्षेत्र के दन्दौली गांव का मामला।

➡हाथरस- एसपी के निर्देशन में पुलिस फोर्स ने किया मॉक ड्रिल, दंगे की स्थित से निपटने के लिए पुलिस ने किया रिहर्सल, विभिन्न जगहों पर पुलिस फोर्स ने किया मार्च, सदर से आगरा रोड, मुरसान गेट, लाला के नगला में मार्च।

➡रायबरेली- भीषण सड़क हादसे में दंपति की मौत, हादसे में पति-पत्नी की मौके पर मौत, चार पहिया वाहन का टायर फटने से हादसा, अनियंत्रित होकर कार खंबे से टकराई, बछरावां के एसजेएस स्कूल के पास की घटना।

➡कौशांबी- खड़े ट्रैक्टर ट्राली से भिड़े बाइक सवार, बाइक सवार तीन युवकों की मौके पर मौत, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सराय अकिल के कनैली पुल के पास हुआ हादसा।

➡वाराणसी- कपूर की फैक्ट्री में लगा भीषण आग, आग लगने से क्षेत्र में मची अफरा-तफरी, फायर ब्रिगेड की टीम आग पर पाया काबू, रामनगर थाना क्षेत्र के कोडोपुर का मामला।

➡हमीरपुर- सदर पुलिस के खौफ से बुजुर्ग की हुई मौत, विवाद मामले में पूछतांछ करने गई थी पुलिस, कोतवाली में शव रखकर पीड़ित कर रहे धरना प्रदर्शन, सदर के रमेडी मुहाल के डिग्गी इलाके का रहने वाला है।

➡दिल्ली- राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह का आज आयोजन, प्रधानमंत्री समारोह में शामिल होने के लिए आज J&K जाएंगे, 20,000 करोड़ की परियोजनाओं उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे, पीएम बनिहाल काजीगुंड सड़क सुरंग का उद्घाटन करेंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मुंबई में कार्यक्रम, प्रथम लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार वितरित करेंगे, राष्ट्र निर्माण में अनुकरणीय योगदान के लिए सम्मानित करेंगे।

➡दिल्ली- जन औषधि केंद्र खोलने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित, 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आवेदन आमंत्रित किए, सरकार ने जन औषधि केंद्रों की संख्या बढ़ाने का लक्ष्य रखा, केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 10,000 करने का लक्ष्य निर्धारित किया, मार्च 2024 तक केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 10,000 करने का लक्ष्य।

➡दिल्ली- जहांगीरपुरी के B, C और G ब्लॉक में तिरंगा यात्रा निकलेगी, हिंदू-मुस्लिम शांति के लिए आज शाम 6 बजे निकलेगी यात्रा, भय का माहौल खत्म करने के लिए तिरंगा यात्रा निकलेंगे, करीब 1 से डेढ़ किलोमाटर के रूट को मंजूरी दी गई।

➡दिल्ली- ईस्ट दिल्ली के गाजीपुर में बीजेपी नेता की हत्या का मामला, जितेंद्र चौधरी की गुत्थी को दिल्ली पुलिस ने सुलझाया, दिल्ली पुलिस ने मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया, आपसी रंजिश के चलते की गई थी गोली मारकर हत्या।


बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button