WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:00 बजे की बड़ी ख़बरें…

➡दिल्ली- नीति आयोग के गरीबी सूचकांक लिस्ट जारी, एमपीआई के अनुसार गरीबी सूचकांक जारी, बिहार, झारखंड,यूपी देश के सबसे गरीब राज्य, पहले पर बिहार,दूसरा झारखंड तीसरे नंबर पर यूपी, बिहार की 51.91 प्रतिशत जनसंख्या गरीब है, झारखंड में 42.16 प्रतिशत जनसंख्या गरीब बै, उत्तर प्रदेश में 37.79 प्रतिशत आबादी गरीब है, मध्य प्रदेश में 36.65 प्रतिशत आबादी गरीब है, मेघालय में 32.67 प्रतिशत आबादी गरीबी में है, केरल में 0.71, गोवा 3.76 प्रतिशत लोग गरीब, सिक्किम में 3.82%,तमिलनाडु में 4.89 प्रतिशत, बिहार में कुपोषित लोगों की संख्या सबसे अधिक, कुपोषितों में झारखंड दूसरे,एमपी तीसरे नंबर पर, उत्तर प्रदेश चौथे और छत्तीसगढ़ 5वें स्थान पर।

➡दिल्ली- संविधान दिवस पर कार्यक्रम में CJI का संबोधन, न्यायिक अधिकारियों पर हमले बढ़ रहे हैं- CJI, पिछले कुछ समय से ऐसे मामले बढ़ रहे हैं-CJI, ऐसा लगता है कि वह प्रायोजित होते हैं- सीजेआई, कानून प्रवर्तन एजेंसियों को गौर करना चाहिए-CJI

➡दिल्ली- उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बुलाई बैठक, कोरोना के नए वैरियंट को लेकर बुलाई बैठक, दिल्ली के LG ने 29 नवंबर को बैठक बुलाई, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक बुलाई, कोरोना के नए वेरिएंट बी.1.1.529 पर चर्चा होगी, नए वैरियंट के मद्देनजर स्थिति,तैयारी पर भी चर्चा होगी।

➡दिल्ली- आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव दिल्ली एम्स में भर्ती, RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव AIIMS इमरजेंसी में भर्ती, लालू प्रसाद यादव को बुखार और सुस्ती की शिकायत, लालू प्रसाद यादव की ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार।

लखनऊ- AAP सांसद संजय सिंह को फिर मिली धमकी, संजय सिंह को गोली मारने की धमकी मिली, संजय सिंह को जान से मार देने की धमकी, सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर दी जानकारी, ट्वीट कर लखनऊ पुलिस से की शिकायत, मुझे फिर गोली मारने की धमकी मिली-संजय, शायद कुछ लोग मुझे जान से मारना चाहते हैं-संजय, मैं उन कायर गुंडों को बताना चाहता हूं-संजय सिंह, ‘जुर्म-भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाना बंद नही करूंगा’।

➡लखनऊ- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कल कार्यक्रम, कल सुबह 9 बजे लखनऊ पहुंचेंगी स्मृति ईरानी, लखनऊ से रायबरेली के लिए रवाना होंगी, 11.45 बजे रायबरेली पहुंचेंगी स्मृति ईरानी, 12 बजे डीएम कार्यालय पहुंचेंगी स्मृति ईरानी, आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगी स्मृति, 3.30 बजे लखनऊ पहुंचेंगी स्मृति ईरानी, विश्वैश्वरैया हॉल में आयोजित कार्यक्रम में करेंगी शिरकत, 5.10 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगी स्मृति।

➡लखनऊ- हरदोई में कल भागीदारी संकल्प मोर्चा की विशाल रैली, सल्हीय सिंह अर्कवंशी की 15वां मूर्ति स्थापना दिवस, संडीला के सागरगढ़ी झाबर मैदान में विशाल रैली होगी, सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव करेंगे संबोधित, सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर की अध्यक्षता में रैली।

➡लखनऊ- पारा में रजनीश यादव हत्याकांड मामला, मुख्य अभियुक्त प्रवेश यादव ने किया सरेंडर, लखनऊ के गाजीपुर थाने में किया सरेंडर, गाजीपुर पुलिस ने पारा पुलिस को सुपुर्द किया, रजनीश की हत्याकर टैंक में फेंका था शव।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कल कार्यक्रम, CM कल गोंडा,जौनपुर और वाराणसी में रहेंगे, 10.30 बजे एथेनॉल प्लांट का उद्घाटन करेंगे, गोंडा के मेजापुर स्थित बलरामपुर चीनी मिल में कार्यक्रम, 1.10 बजे बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में शिरकत करेंगे, जौनपुर के टीडी कॉलेज के मैदान में सम्मेलन, 4 बजे वाराणसी पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विकास कार्यों,कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे, सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक करेंगे सीएम योगी।

➡लखनऊ- लखनऊ निवासियों के लिए टीकाकरण से जुड़ी खबर, वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की अनिवार्यता खत्म, पहले से रजिस्ट्रेशन कराने की अनिवार्यता खत्म की गई, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने दी जानकारी, पूर्व रजिस्ट्रेशन प्रणाली को जिलाधिकारी ने किया खत्म, बिना पूर्व रजिस्ट्रेशन केंद्र पर पहुंच कर करा सकेंगे टीकाकरण

➡लखनऊ-सैय्यद बिलाल नूरानी समाजवादी पार्टी में शामिल हुए, बिलाल नूरानी अपने साथियों के साथ सपा में शामिल, यूनाईटेड डेमोक्रेटिक फ़्रंट के पूर्व महामंत्री हैं बिलाल नूरानी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा की सदस्यता दिलाई।

➡लखनऊ- बांग्लादेशी लीटन विस्वास को सजा सुनाई गई, कोर्ट ने 4 साल कारावास,5 हजार का अर्थदंड लगाया, भर्ती दस्तावेजों के आधार पर भारत में रह रहा था, एटीएस ने मामले में 6 लोगों को किया था अरेस्ट, कोर्ट ने 5 लोगों को पहले सुनाई थी सजा।

➡लखनऊ- कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा कल निकालेगा जुलूस, कर्मचारी और शिक्षक कल मशाल जुलूस निकालेंगे, नगर निगम से DM कार्यालय तक निकलेगा जुलूस, कल शाम 4 बजे निकाला जाएगा मशाल जुलूस।

➡प्रयागराज- गोहरी हत्याकांड पर प्रियंका गांधी का बयान, देश आज संविधान दिवस मना रहा है-प्रियंका, पीड़ित परिवार का सदस्य SSB में है-प्रियंका, देश की सुरक्षा करते इनको क्या मिल रहा है?, इनको न्याय क्यों नहीं मिल रहा है-प्रियंका गांधी, पीड़ित परिवार को पुलिस से सहयोग नहीं मिला, घटना हो तो कार्रवाई होनी चाहिए- प्रियंका गांधी, दलितों पर अत्याचार हो रहा है- प्रियंका गांधी, महिलाओं,दलितों,किसानों,शोषितों को न्याय नहीं है, मैं आती रहूंगी, आवाज उठाती रहूंगी- प्रियंका गांधी, देश के संविधान को खत्म किया जा रहा है-प्रियंका।

प्रयागराज- परिवार के 4 लोगों की हत्या का मामला, 11आरोपियों में से 8 लोग हिरासत में हैं, 2 अभियुक्तों की लोकेशन मुंबई में मिली, एक पुलिस टीम मुंबई के लिए भेजी जा रही, मामले में एक अभियुक्त अस्पताल में भर्ती है, परिवार ने शस्त्र लाइसेंस की मांग की है-DIG, जिलाधिकारी ने मुआवजे की घोषणा की है-DIG, परिवार की सुरक्षा के लिए पिकेट लगा दिया गया, अभियुक्तों को पकड़ने का पुलिस प्रयास कर रही, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी-DIG, फाफामऊ के गोहरी के मोहनगंज बाजार का मामला

➡फर्रुखाबाद- पुलिस प्रताड़ना से परेशान युवक ने लगाई फांसी, परिजनों ने पुलिस पर टॉर्चर करने का आरोप लगाया, बीसी के पैसों के संबंध में पुलिस ने लिखाया समझौता पत्र, नखास चौकी सिपाही शोभित पर टॉर्चर का आरोप, फर्रुखाबाद के कछियाना कादरी का मामला।

➡बुलंदशहर- युवक की निर्मम हत्या से सनसनी, चाकू से गोदकर युवक की हत्या की, समुदाय विशेष के लोगों पर आरोप, घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी, 4 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया, खुर्जा नगर के रानीवाला चौक की घटना।

➡प्रतापगढ़- दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नया नामकरण किया गया, मां बाराही देवी धाम के नाम से किया नामकरण, सांसद संगम लाल गुप्ता,रानीगंज विधायक रहे मौजूद, दांदूपुर की जगह मां बाराही देवी धाम स्टेशन की नाम, रेलवे ने नाम को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया था, रानीगंज के दांदूपुर रेलवे स्टेशन पर किया गया कार्यक्रम।

➡वाराणसी- छात्रा ने स्वीपर पर लगाया रेप का आरोप, स्कूल में कक्षा 3 में पढ़ती है पीड़ित छात्रा, आरोपी स्कूल में स्वीपर का काम करता है, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, सिगरा के एक निजी स्कूल का मामला

➡रामपुर- एंटी करप्शन टीम ने दारोगा को गिरफ्तार किया , दारोगा शुकेन्दर पर 20 हजार घूस लेने का आरोप, पुलिस,एंटीकरप्शन टीम दारोगा से कर रही पूछताछ, स्वार के पंजाबी कॉलोनी में रहता है दारोगा।

➡➡पीलीभीत- डिग्री कालेज में सेक्स रैकेट चलाने का मामला, आरोपी प्रो.कामरान आलम को पुलिस ने गिरफ्तार किया, कॉलेज की छात्राओं करता था शारीरिक शोषण, शहर कोतवाली के रेलवे फाटक का मामला।

➡जालौन- युवक की नदी में डूब कर हुई मौत, नदी में शव देख ग्रामीणों ने पुलिस बुलाई, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रामपुरा थाना के नरौल गांव का मामला।

➡फतेहपुर- ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, बाइक सवार की मौके पर दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, हुसेनगंज के सातमील तिराहे पर हुआ हादसा

➡रामपुर- अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, बाइक सवार 2 लोगों की मौत, एक घायल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना शहजादनगर में हुआ हादसा

➡कौशांबी- युवक की ईंट से कूच-कूचकर हत्या, परिजनों ने शव रख कर हाईवे किया जाम, परिजन मुआवजे की कर रहे मांग, ————-
https://shekharnews.com/

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ

Related Articles

Back to top button