WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:00 बजे की बड़ी खबरें….. 15.07.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:00 बजे की बड़ी खबरें….. 15.07.2022

➡लखनऊ- समाज कल्याण विभाग की छात्रवृत्ति घोटाले मामला, छात्रवृत्ति घोटाले की जांच ईओडब्ल्यू को सौंपी गई, अपर निदेशक शिक्षा होम्योपैथिक मनोज यादव सस्पेंड, तत्कालीन कार्यवाहक रजिस्ट्रार विनोद यादव सस्पेंड, लिपिक दिनेश दुबे,सुषमा मिश्रा के संविदा खत्म की गई, दोनों संविदा लिपिक पर एफआईआर दर्ज कराने के आदेश, प्रमाणपत्र पत्र देने वाली सुनीता मलिक पर FIR के आदेश, घोटालेबाजों से छात्रवृत्ति की रकम रिकवरी के आदेश, छात्रवृत्ति में 48 करोड़ रुपए के गबन का था मामला, HMBUP से संबद्ध संस्थानों के भौतिक सत्यापन के आदेश।

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने ली मैराथन बैठक, 7500 अमृत सरोवरों पर 15 अगस्त को होगा झंडोरोहण, अमृत सरोवर हर समय पानी से लबालब रहें- केशव, अमृत सरोवरों की वीडियो फिल्म अपलोड की जाए-केशव, अमृत सरोवर आने वाली पीढ़ी के लिए वरदान- केशव, गांव का विकास स्मार्ट शहरों की तरह किया जाए-केशव, गांवों को उन्नति के शिखर पर ले जाना है- केशव, सरकारी धन के उपयोग में पारदर्शिता बहुत जरूरी-केशव।

➡लखनऊ- लखनऊ BSA विजय प्रताप सिंह निलंबित किए गए, सेंटिनियल हायर स्कूल मामले में BSA निलंबित, तत्कालीन एडी बेसिक पीएन सिंह भी निलंबित, BSA पर गलत तरीके से मान्यता देने का आरोप, स्कूल को गलत तरीके से मान्यता देने पर एक्शन, मौजूदा समय में प्रयागराज में DIOS थे पीएन सिंह, मान्यता देने में दोनों अफसरों ने लापरवाही की थी, मेथाडिस्ट चर्च स्कूल को गलत तरीके से मान्यता दी।

➡लखनऊ- यूपी सरकार में मंत्री राकेश सचान का बयान, असंवैधानिक शब्दों को लेकर बोले राकेश सचान, सरकार को असंवैधानिक शब्दों से नहीं घेर सकते, संवैधानिक शब्दों का उपयोग होना चाहिए- सचान, पीएम-सीएम का उद्देश्य जनता की सेवा- सचान

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का बयान, खुद की पूजा कराने पर बोले संजय निषाद, कार्यकर्ता मुझे क्या मानते हैं मैं नहीं जानता– निषाद, मेरे भगवान मोदी और योगी जी हैं- संजय निषाद, कार्यक्रम से आते समय रास्ते में आरती की गई थी।

➡लखनऊ- नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा ने किया निरीक्षण, नगर विकास विभाग के कार्यों का प्रत्यक्ष निरीक्षण, आईटीएमएस,इन्टीग्रटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेन्टर, टोल फ्री 1533 सेवा, यात्रियों के लिए संचालित सेवा, ‘चलो ऐप’हेल्थ एटीएम सेन्टर का निरीक्षण किया।

➡लखनऊ- तालाब में डूबने से हुई युवक की मौत, शीतला मंदिर तालाब में नहाने आए थे 5 दोस्त, एक युवक की तालाब में डूबने से हुई मौत, सरोजनीनगर के बादी खेड़ा से आए थे 5 दोस्त, काकोरी थाने के शीतला मंदिर तालाब का मामला।

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, 2 शातिर तस्करों को किया गिरफ्तार, अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करते थे दोनों, 12 कुंतल से अधिक मात्रा में गांजा बरामद, 41 प्लास्टिक की बोरियों में गांजा बरामद।

➡लखनऊ- लुलु मॉल में नमाज़ पढ़े जाने का मामला, मॉल प्रबंधन की तहरीर पर दर्ज हुई FIR, मॉल प्रबंधन ने नमाजियों पर FIR कराई, सुशांत गोल्फसिटी थाने में दर्ज कराई FIR

➡उन्नाव- लखनऊ की ठाकुरगंज पुलिस,बिहार पुलिस पर हमला, जालसाज देवेंद्र वर्मा को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, आरोपी को घर से पुलिस टीम ने हिरासत में लिया था, पुलिस पर हमला कर आरोपी को छुड़ा ले गए परिजन, लोहे की सरियां और डंडों से पुलिस टीम पर हमला, ठाकुरगंज थाने के दरोगा संजय गुप्ता की वर्दी फाड़ी, आरोपी देवेंद्र वर्मा समेत 9 नामजद लोगों को मुकदमा, 8-10 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज, बिहार थाना क्षेत्र के खरगवन खेड़ा का मामला।

➡बहराइच- 16 जुलाई को गल्ला व्यापारी करेंगे हड़ताल, नान ब्रांडेड गल्ले पर GST लगाने का विरोध, उद्योग व्यापार मंडल ने केंद्रीय वित्तमंत्री को भेजा ज्ञापन, व्यापारी नेताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम को ज्ञापन सौंपा, 16 जुलाई को गल्ला व्यवसाय बंद रखने का निर्णय, शनिवार को गल्ला मंडी, दाल मिलें, राइस मिलें बंद रहेंगी, फ्लोर मिलें, ऑयल मिलें, थोक व्यापार पूर्ण बंद रहेगा।

➡आगरा- पेशी से गैंगस्टर के फरार होने का मामला, नामजद सिपाही अनुज की हुई जमानत, सिपाही की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट से जमानत, आरोपी सोनू की जमानत खारिज,जेल भेजा गया, गैंगस्टर विनय को भगाने का दोनों पर है आरोप।

➡बुलन्दशहर- गुंडों से परेशान होकर गांव छोड़ रहे 2 परिवार, घर के दरवाजे पर गांव छोड़ने का नोटिस लगाया, हत्या के प्रयास के आरोपी लगातार दे रहे धमकी, थाना पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप, अहमदगढ़ थाना क्षेत्र के गांव पूठिकला का मामला।

➡कुशीनगर- उधार मांगने पर सर्राफा कारोबारी पर फायरिंग, सर्राफा कारोबारी कन्हैया वर्मा के हाथ में लगी गोली, घटना के बाद आरोपी धीरज तिवारी फरार हुआ, सर्राफा कारोबारी ने फोन से मांगा था उधार का पैसा, आरोपी ने अहिरौली बांध के पास बुलाकर मारी गोली, खड्डा थाना क्षेत्र के अहिरौली बांध के पास का मामला।

➡गाजीपुर- 2 भाईयों के परिवार के विवाद में एसिड अटैक, पारिवारिक विवाद में एसिड अटैक, 6 लोग झुलसे, भाई ने दूसरे भाई के परिवार पर किया एसिड अटैक, बिजली बिल भुगतान करने को लेकर हुआ विवाद, एसिड अटैक में 6 झुलसे, जिला अस्पताल में भर्ती, रेवतीपुर थाना क्षेत्र के नवली गांव का मामला।

➡चंदौली- शिक्षक के विदाई समारोह में रोए स्कूली छात्र, तबादले के बाद विदाई समारोह में रोए स्कूली छात्र, शिक्षक के जाने पर स्कूली बच्चे फफक फफककर रोए, बच्चों से मिलने आने की बात कहकर दी विदाई, छात्रों का प्यार देखकर शिक्षकों के आंखों में आंसू, चकिया के रतिगढ़ स्कूल में कार्यरत थे शिवेंद्र सिंह, 7 सितंबर 2018 से 12 जुलाई 2022 तक रहे तैनात।

➡चंदौली- फल दुकानदार को दबंगों ने पेट में मारी गोली, फल के रुपए मांगने पर दबंगों ने मारी गोली, गम्भीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती, मौके पर लोगों ने गोली मारने वाले को पकड़ा, 1 दबंग गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी-SP, सदर कोतवाली के नवही पुलिया की घटना।

➡बरेली- RSS महानगर प्रचारक से मारपीट का मामला, एसएसपी ने आरोपी एसआई को सस्पेंड किया, नाराज बीजेपी नेताओं ने लगाया था जाम, कार्रवाई के बाद बीजेपी नेताओं ने जाम खोला, सुभाष नगर थाने की करगैना चौकी का मामला।

➡लखीमपुर- बड़ी संख्या में शिक्षिकाएं थाने पहुंची, दलित शिक्षिका से प्रधान ने अभद्रता की थी, कई बार शिकायत पर भी कार्रवाई नहीं हुई, डरी सहमी शिक्षिका केस दर्ज कराने पहुंची, शिक्षक मंत्री की अगुवाई में थाने पहुंची शिक्षिकाएं।

➡लखीमपुर- विधायक की शिकायत पर कार्रवाई की गई, सिपाही ने गरीब आदमी से 5 हजार की रिश्वत मांगी थी, ऑडियो सामने आने के बाद की गई कार्रवाई, एसपी ने आरोपी सिपाही को लाइन हाजिर किया, हैदराबाद थाने में तैनात था आरोपी सिपाही।

➡आगरा- नाबालिग किशोरी को अगवा करने का मामला, पुलिस ने आरोपी पर नामजद एफआईआर दर्ज की, लड़की के परिजनों ने थाने पर किया हंगामा, पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का लगा आरोप, अक्षनेरा थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला।

➡बाराबंकी- ट्रैक्टर ट्रॉली और बाइक की आमने सामने टक्कर, बाइक सवार युवक की मौत पर परिजनों का हंगामा, मृतक युवक का शव रोड पर रखकर की रोड जाम, थाना बड्डूपुर क्षेत्र के ग्राम गद्दीपुर की घटना।

➡हमीरपुर- तालाब में डूबने से छात्र की हुई मौत, दोस्तों संग तालाब में नहाने गया था छात्र, नहाते समय गहरे पानी में डूबा छात्र, ग्रामीणों ने छात्र का शव तालाब से निकाला, राठ कोतवाली के औंता गांव का मामला।

➡सीतापुर- हरिद्वार से लौट रहे 4 युवक जहरखुरानी का शिकार, सभी युवकों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, चारों युवकों के बैग और रूपए गायब हुए, हरिद्वार से घर लौटते समय जहरखुरानी का शिकार।

➡गाजियाबाद- बाइक सवार बदमाशों में महिला का मोबाइल छीना, घटना के बाद बाइक सवार बदमाश मौके से फरार, थाने से चंद कदमों की दूरी पर वारदात, इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वसुंधरा इलाके की घटना।

➡गाजियाबाद- पतंजलि स्टोर में घुसकर बदमाश ने की लूट, गल्ले में रखा 6 हजार कैश लूटकर हुआ फरार, हथियारों के बल पर दहशत फैलाकर की घटना, इंदिरापुरम के वसुंधरा सेक्टर 4 की घटना।

➡मऊ- आकाशीय बिजली गिरने से 2 महिलाओं की मौत, गंभीर हालत में 1 महिला जिला अस्पताल में भर्ती, थाना हलधरपुर के नवलपुर रतोही का मामला।

➡खटीमा- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गृह क्षेत्र खटीमा पहुंचे, व्यापार मंडल के संयुक्त शपथ ग्रहण में की शिरकत, खटीमा,चकरपुर व्यापार मंडल प्रतिनिधियों को दिलाई शपथ, व्यापार मंडल के विजयी पदाधिकारियों को दी शुभकामनाएं।

➡पिथौरागढ़- जिले में लगातार हो रही भारी बारिश से परेशानी, बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन हो रहा, भूस्खलन की वजह से तमाम सड़कें बंद हैं, जिले में सभी नदियां भी पूरे उफान पर बह रहीं।

➡उधमसिंहनगर- खटीमा में CM की फ्लीट के सामने गिरा पेड़, CM की फ्लीट जा रही थी, अचानक गिरा पेड़, आंधी तूफान में फंस गए थे मुख्यमंत्री धामी।

➡ऋषिकेश- कांवड़ यात्रा की तैयारियों पर एडीजी एलओ की मीटिंग, मुनिकीरेती में देहरादून,टिहरी,पौड़ी के पुलिस अफसरों से मीटिंग, कांवड़ियों के साथ मधुर व्यवहार रखने की दी सलाह।

➡दिल्ली- झारखंड मुक्ति मोर्चा ने किया एलान, राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी JMM, जेएमएम कांग्रेस की झारखंड में गठबंधन की सरकार, पहले भी JMM ने कांग्रेस को राज्यसभा सीट नहीं दी थी, राष्ट्रपति चुनाव में NDA प्रत्याशी को समर्थन का एलान।

➡दिल्ली- 23 जुलाई को होगा राष्ट्रपति कोविंद का विदाई समारोह, संसद भवन के सेंट्रल हॉल में शाम 5.30 बजे समारोह, प्रधानमंत्री,उपराष्ट्रपति,लोकसभा स्पीकर रहेंगे मौजूद, सेंट्रल हॉल में लोकसभा, राज्यसभा के सदस्य भी रहेंगे, 24 जुलाई को रामनाथ कोविंद का कार्यालय हो रहा खत्म।

➡दिल्ली- मंकी पॉक्स का पहला केस भारत में मिला, मंकी पॉक्स का पहला केस केरल में मिला, UAE के भारत आए व्यक्ति में मंकी पॉक्स मिला, 12 जुलाई को UAE से भारत आया है व्यक्ति, फ्लाइट के 11 यात्रियों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया, परिवार के सदस्यों को आइसोलेशन में रखा गया, मंकी पॉक्स संक्रमित व्यक्ति की आयु 32 साल है।

➡दिल्ली- भारत समेत दुनिया के कई देशों में ट्विटर डाउन, यूर्जस ने ट्वीट ना कर पाने की शिकायतें दर्ज कराईं, कुछ लोगों ट्विटर एक्सेस में समस्या हो रही है-TWITTER, हम इसे वापस लाने के लिए काम कर रहे हैं-TWITTER

➡दिल्ली- सोनिया गांधी की 21 जुलाई को ED के सामने पेशी, 21 जुलाई को कांग्रेस देश भर में प्रदर्शन करेगी, सोनिया गांधी को ईडी के समन के मुद्दे पर प्रदर्शन।

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को बड़ी जिम्मेदारी, पीयूष गोयल राज्यसभा में नेता सदन नियुक्त, राज्यसभा में नेता सदन बने मंत्री पीयूष गोयल।

➡मुम्बई- सुष्मिता सेन से शादी करेंगे ललित मोदी, शादी के बंधन में बंधेंगे ललित-सुष्मिता, ललित मोदी ने सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें, इंस्टाग्राम पर सुष्मिता के साथ तस्वीरें शेयर की हैं, एक वैश्विक दौरे के बाद अब अभी लंदन में हूं-ललित, एक नई शुरुआत आखिरकार एक नया जीवन-ललित, मैं चांद पर हूं…- ललित मोदी।

➡श्रीलंका- राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपना इस्तीफा भेजा, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने स्पीकर को भेजा इस्तीफा, स्पीकर ने राष्ट्रपति का इस्तीफा मिलने की जानकारी दी, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे सिंगापुर पहुंचे, सिंगापुर पहुंचकर गोटबाया राजपक्षे ने इस्तीफा भेजा।


https://www.shekharnews.com://

बने रहिये दिन भर शेखर ने उसके साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button