WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर शाम 9.00 बजे की बड़ी खबरें………* 18.05.2022

  • शेखर न्यूज़ पर शाम 9.00 बजे की बड़ी खबरें………* 18.05.2022

➡लखनऊ- यूपी विधानसभा सत्र की तैयारियां पूरी, 23 मई से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र की तैयारी पूरी, सदन के अंदर हर टेबल पर लगाए गए टैबलेट, इन्हीं टैबलेट के माध्यम से विधायक पूछेंगे सवाल
विधायकों को सवालों का जवाब ऑनलाइन मिलेगा, सत्र को पेपरलेस करने की घोषणा की गई थी।

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों के आंकड़े, 24 घंटे में 142 कोरोना के मामले सामने आए, 24 घंटे में एक कोरोना मरीज की मौत हुई, नोएडा में कोविड के 49 केस सामने आए हैं, गाजियाबाद में 23, लखनऊ में 10 नए केस।

➡लखनऊ- लविवि में प्रोफेसर रविकांत को थप्पड़ मारने का मामला, कार्तिक पांडेय पर समाजवादी छात्रसभा अध्यक्ष ने कार्रवाई की, कार्तिक पांडेय को विवि ईकाई अध्यक्ष पद से हटाया गया, छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव ने कार्रवाई की, प्रोफेसर रविकांत ने काशी विश्वनाथ धाम पर टिप्पणी की थी।

➡लखनऊ- CM के निर्देश पर एक सप्ताह सघन चेकिंग अभियान, अभियान चलाकर अग्निसुरक्षा उपायों की होगी जांच , सरकारी,निजी स्कूलों,अस्पतालों,होटलों में होगी जांच, प्रदेश के सभी जनपदों में होगी अग्निसुरक्षा की जांच, एसीएस गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दी जानकारी।

➡लखनऊ- 21 मई को सपा विधानमंडल दल की होगी बैठक, 21 मई को शाम 5 बजे सपा कार्यालय पर बैठक, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर होगी बैठक, सभी विधायकों को बैठक में बुलाया गया, विधानसभा और विधान परिषद के सदस्य बुलाए गए।

➡लखनऊ- JE और AES की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक, मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समीक्षा की, वेक्टर जनित बीमारियों का खतरा सबसे अधिक- CS, रोकथाम के लिए चलाया जाए स्वच्छता अभियान-CS, ब्लॉक स्तर पर इन्सेफेलाइटिस ट्रीटमेंट सेंटरों की स्थापना , मंडलायुक्तों और DM को सेंटरों के निरीक्षण के निर्देश।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया ट्वीट, ‘पुलिस ने सिर्फ एक मां की ही हत्या नहीं की’ , बल्कि एक ममता की भी हत्या की-अखिलेश, उस ममता मई मां को नमन-अखिलेश यादव, न्याय के लिए आज सिद्धार्थनगर आया हूं।

➡लखनऊ- LDA में 3 साल से एक ही जगह जमे बाबू हटेंगे, एलडीए में बाबुओं की होगी अदला-बदली, एलडीए के सचिव ने आदेश जारी किया, घूसखोरी की शिकायतों के चलते लिया गया फैसला।

➡लखनऊ- LDA में जनता अदालत का आयोजन कल, प्राधिकरण भवन के कमेटी हॉल में जनता अदालत, सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक सुनी जाएंगी समस्याएं।

➡प्रयागराज- विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल के पत्र को लेकर बवाल, पत्र में वकीलों को अराजक तत्व बताए जाने पर विरोध, पूरे प्रदेश के अधिवक्ता विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं, जिला कोर्ट के वकीलों को लेकर DM को भेजा था पत्र, वकीलों के अराजकता पूर्ण कृत्यों पर कार्रवाई की बात की थी, HC के अधिवक्ताओं ने विशेष सचिव के पत्र का विरोध किया, अधिवक्ताओं ने पत्र की प्रतियां जलाकर विरोध दर्ज कराया, विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, विशेष सचिव के बर्खास्तगी और माफी मांगने की मांग की, 20 मई को प्रदेश में हड़ताल की तैयारी कर रहे अधिवक्ता।

➡वाराणसी- काशी विश्वनाथ धाम पहुंचीं कंगना रानौत, ज्ञानवापी विवाद का मामले पर दिया बयान, मथुरा के कण-कण में श्री कृष्ण- कंगना रानौत, अयोध्या के कण-कण में भगवान श्री राम हैं- कंगना, वैसे ही काशी के कण-कण में भगवान शिव हैं- कंगना, भगवान शिव को किसी स्ट्रक्चर की जरूरत नहीं- कंगना, भगवान शिव कण-कण में है- कंगना रानौत, फ़िल्म धाकड़ के प्रमोशन को लेकर पहुंची, विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का किया भ्रमण, हर-हर महादेव,काशी विश्वनाथ का लगाया जयकारा।

➡मुरादाबाद- मकान की पैमाइश करने गई टीम पर आरोप, बिना आदेश के पैमाइश करने पहुंची थी टीम, मौके पर जमकर महिलाओं ने किया हंगामा, SDM सदर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे थे, पहले भी हो चुका है पैमाइश को लेकर विवाद, भोजपुर थाना क्षेत्र के इस्लाम नगर का मामला।

➡आगरा- पिता-पुत्र और पुत्रवधू को लाठी-डंडों से पीटा दबंगों ने रास्ते के विवाद में जमकर पीटा, मारपीट में तीनों के आई गंभीर चोट, पुलिस ने घायलों को मेडिकल को भेजा, एत्माद्दौला के अरोड़ा पेट्रोल पंप के पास की घटना।

➡फतेहपुर- मौरंग खदानों में धड़ल्ले से चल रहा अवैध खनन, मशीनों के जरिए खनन को अंजाम दे रहे माफिया, रानीपुर, गुरुवल, सलेमपुर, अढ़ावल में अवैध खनन, कोर्राकनक कंपोजिट में जमकर हो रहा अवैध खनन, यमुना की जलधारा रोककर अवैध खनन।

➡कन्नौज- मंत्री ने आंगनबाड़ी केंद्र की पकड़ी घपलेबाजी, मौके पर नहीं मिले रजिस्टर में दर्ज बच्चे, अलाउद्दीनपुर आंगनबाड़ी केंद्र अचानक पहुंची मंत्री, बच्चों की संख्या में हेरफेर पर जताई नाराजगी, डीपीएम को जांच कर कार्रवाई के दिए निर्देश, मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने बच्चों से किए सवाल जवाब।

➡हरदोई- मुख्य विकास अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण, सहायक श्रम आयुक्त अचला पाण्डेय को फटकारा, सीडीओ आकांक्षा राना ने लगाई कड़ी फटकार, अभिलेखों का अव्यवस्थित रखरखाव,गंदगी मिली, अनुपस्थित कंप्यूटर ऑपरेटर के मानदेय पर लगाई रोक।

➡उन्नाव- कार से घर पहुंचे 2 भाइयों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, कार सवार नकाबपोश बदमाशों ने बोला हमला, कई राउंड फायरिंग से क्षेत्र में मचा हड़कम्प, दोनों भाइयों ने गैरेज में छिपकर बचाई जान, पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, चेयरमैन सफीपुर समेत 4 पर दर्ज हुआ केस, कोतवाली सफीपुर क्षेत्र का मामला।

➡इटावा- इटावा में युवक की हत्या का मामला, पुलिस की लापरवाही से हुई युवक की हत्या, पहले ही आरोपियों के खिलाफ हुई थी शिकायत, समय रहते पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई, फ़्रेंड्स कॉलोनी में सुंदरपुर गांव का मामला।

➡सीतापुर- थाने में 55 हिस्ट्रीशीटर अपराधियों ने ली शपथ, अपराध न करने,अपराध पर नजर रखने की ली शपथ, अपराध होने पर पुलिस को सूचना देने की ली शपथ, शपथ के बाद आधार,मोबाइल नम्बर कराया दर्ज, पिसावां में इंस्पेक्टर ने अपराधियों को दिलाई शपथ।

➡रामपुर- जौहर विवि पहुंचे PWD और राजस्व विभाग के अफसर, शत्रु सम्पत्ति विभाग के अफसर भी साथ में मौजूद, सरकारी जमीनों की नपाई के लिए अफसर पहुंचे, भवनों का मूल्यांकन करने पहुंची अफसरों की टीम, एक हफ्ते पहले जौहर विवि में ईडी की टीम आई थी।

➡आगरा – पेपर लीक का पुलिस ने किया खुलासा, आरोपी शिक्षक अनेक सिंह गिरफ्तार, प्राचार्य और प्रबंधक अभी भी है फरार, BSC तृतीय वर्ष का हुआ था पेपर लीक, परीक्षा के पहले ही पेपर किया गया था आउट, लोहामंडी थाना क्षेत्र का मामला।

➡बागपत- जहरीला पदार्थ खाने से किशोरी के मौत मामला, छेड़छाड़ से आहत किशोरी ने खाया था जहर, परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, शव का अंतिम संस्कार करने से किया मना, रमाला थाना क्षेत्र के सूप गांव का मामला।

➡बागपत – छेड़छाड़ से आहत किशोरी की मौत का मामला, परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से किया मना, लापरवाह पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी हो-परिजन, मुख्य आरोपी समेत तीनों गिरफ्तार हो-परिजन, ‘मांग पूरी ना होने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार’, आवश्यकता पड़ने पर शव कलेक्ट्रेट ले जाएंगे-परिजन , घर में घुसकर किशोरी के साथ हुई थी छेड़छाड़, रमाला पुलिस ने आरोपियों पर नहीं की थी कार्रवाई।

➡पीलीभीत- SSP के आदेश पर शातिर अपराधी की संपत्ति कुर्क, मुनादी कर दो मंजिल मकान और प्लाट किया कुर्क, संपत्ति कुर्क कर घर पर चस्पा किया नोटिस, जहानाबाद के खमरिया दलेलगंज का मामला।

➡ललितपुर- संदिग्ध हालत में पूर्व प्रधान का शव लटका, पूर्व प्रधान महिला का शव फांसी पर लटका मिला, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बार थाना क्षेत्र गेंदोरा गांव का मामला।

➡मथुरा – उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का दो दिवसीय दौरा, कल शाम 6 बजे मथुरा पहुंचेंगे ब्रजेश पाठक, वेटनरी कॉलेज गेस्ट हाउस में करेंगे रात्रि विश्राम, 20 को 9.30 बजे बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करेंगे।

➡चित्रकूट- संदिग्ध हालत में सहायक अध्यापक की मौत, निही चिरैया विद्यालय से वापस घर आ रहे थे, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मानिकपुर थाना के मानिकपुर कस्बे की घटना।

➡महोबा- ड्यूटी पर तैनात सिपाही की बिगड़ी हालत, पीआरबी जवानों ने सिपाही दिनेश को कराया भर्ती, सिपाही की हालत नाजुक,जिला अस्पताल में भर्ती, अजनर थाने में तैनात है सिपाही दिनेश सिंह।

➡आगरा- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कल आगरा आगमन,. 41वें हुनर हाट का करेंगे उद्घाटन डिप्टी सीएम , 2 घंटे आगरा में रहेंगे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, मेंहदीपुर बालाजी के लिए होंगे रवाना डिप्टी सीएम।

➡दिल्ली – GST पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक खत्म हुई, ऑनलाइन गेमिंग,कसीनो पर 28% GST लगाने को मंजूरी- सूत्र, ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स जल्द रिपोर्ट वित्त मंत्रालय को सौंपेगी, अगली GST काउंसिल बैठक में इसपर मुहर सम्भव- सूत्र, GST काउंसिल की बैठक जून के पहले हफ्ते में संभव।

➡दिल्ली- AIMPLB ने लीगल कमेटी का गठन किया, देश की मस्जिदों को लेकर लीगल कमेटी का गठन , 7 सदस्यीय कमेटी लीगल सेल के तौर पर काम करेगी, SC के पूर्व जज जस्टिस एसएम कादरी कमेटी अध्यक्ष।

➡दिल्ली- यूपी सरकार में मंत्री जेपीएस राठौर का बयान, ज्ञानवापी मस्जिद गलत तरीके से बनाई गई- राठौर, ऐसी चीजें मिल रहीं जैसे वहां मस्जिद नहीं थी- राठौर, अखिलेश विकासकार्यों की बात क्यों नहीं करते- राठौर, हम मुसलमानों के साथ भेदभाव नहीं करते हैं – राठौर, मायावती को अब यूपी में कोई पहचानता नहीं- राठौर, ओवैसी को यूपी की जनता ने नकार दिया है- राठौर।

➡दिल्ली- दिल्ली के LG अनिल बैजल ने इस्तीफा दिया, निजी कारणों से उपराज्यपाल ने इस्तीफा दिया, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल का इस्तीफा, अनिल बैजल ने राष्ट्रपति कोविंद को इस्तीफा भेजा।

➡दिल्ली- बीजेपी की 20 और 21 मई को जयपुर में बड़ी बैठक, जयपुर के 5 स्टार होटल में बीजेपी की बैठक होगी, बैठक में BJP के तमाम बड़े पदाधिकारी शामिल होंगे, पीएम नरेंद्र मोदी बैठक को वर्चुअली संबोधित करेंगे।

➡दिल्ली- पंजाब CM भगवंत मान कल दिल्ली आएंगे, गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे भगवंत मान
बॉर्डर समेत कई मुद्दों पर गृहमंत्री से करेंगे चर्चा।

➡दिल्ली- दिल्ली में मुंडका अग्निकांड का मामला, तीनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत पर फैसला सुरक्षित, दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा, मनीष लकड़ा, हरीश गोयल,वरुण गोयल आरोपी हैं।

➡देहरादून- उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय ने इस्तीफा दिया, कर्नल अजय कोठियाल ने भी पार्टी से इस्तीफा दिया, 2022 चुनाव में सीएम का चेहरा थे अजय कोठियाल।

➡देहरादून- सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा, 1 जून से 5 जुलाई तक ग्रीष्मकालीन अवकाश, महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा ने जारी किया आदेश, 31 मई तक सभी विद्यालय विधिवत संचालित होंगे।

➡फ्रांस- आज से कांस फिल्म फेस्टिवल की हुई शुरुआत, आधिकारिक देश के तौर पर भारत शामिल किया गया, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर शामिल हुए, अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में इंडियन पवेलियन का उद्घाटन, कंट्री ऑफ ऑनर का भारत को दर्जा दिया गया।


Related Articles

Back to top button