WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे की बड़ी खबरें….. 16.07.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे की बड़ी खबरें….. 16.07.2022

➡लखनऊ- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, भाजपा को हवा में महल बनाने की कला आती है-अखिलेश, आधे अधूरे बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन -अखिलेश, हड़बड़ी में अधूरे एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया -अखिलेश, ये जनता के विश्वास के साथ राजनीतिक धोखाधड़ी है-अखिलेश, अभी सिर्फ पिलर खड़े हैं, स्लैब अधूरी हैं- अखिलेश यादव, सरियों के ढांचे को बोल दिया एक्सप्रेस-वे- अखिलेश यादव, ‘अधूरी, सड़कों का उद्घाटन कर जनता को भ्रमित किया गया’, न टोल तैयार, नहीं कनेक्टिंग रोड बनी- अखिलेश यादव, बस ऐसे ही उद्घाटन पर जनधन लुटा दिया गया-अखिलेश, ‘डिफेंस कॉरिडोर के पास होने के बाद भी एयर स्ट्रिप नहीं’, ‘भाजपा का अधूरा एक्सप्रेस-वे चित्रकूट तक भी नहीं पहुंचा’, निवेश नहीं,उद्योग नहीं तो रोजगार कहां मिलेगा?-अखिलेश.

➡लखनऊ- शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को पत्र लिखा,यशवंत सिन्हा को लेकर अखिलेश यादव को पत्र लिखा,राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा का न करें समर्थन- शिवपाल,यशवंत सिन्हा ने नेताजी का अपमान किया था– शिवपाल,नेताजी को यशवंत सिन्हा ने ISI एजेंट बताया था- शिवपाल,नेताजी को अपमानित करने वाले को समर्थन नहीं- शिवपाल,ऐसा लग रहा कि पूरी पार्टी मजाक का पात्र बन गई- शिवपाल,यशवंत सिन्हा के समर्थन पर पुनर्विचार करें अखिलेश- शिवपाल.

➡लखनऊ- LULU मॉल में पढ़ी गई हनुमान चालीसा, मॉल में दो युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, हनुमान चालीसा पढ़ते युवकों की वीडियो वायरल, नमाज पढ़ने को लेकर पहले से छिड़ा है विवाद, पोस्टर के नीचे बैठ पढ़ा गया हनुमान चालीसा, मॉल की सुरक्षा में बार बार हो रही लापरवाही.

➡लखनऊ- हज यात्रियों का पहला जत्था आज पहुंचा लखनऊ,हज यात्रियों का पहला जत्था लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचा,हज कमेटी के अध्यक्ष मोहसिन रजा ने किया स्वागत,दारुल उलूम के प्रवक्ता सुफियान निजामी भी रहे मौजूद,हज से वापस आए लोगों का स्वागत किया गया स्वागत.

➡लखनऊ- PFI सदस्यों का पैरोकार वकील लखनऊ से गिरफ्तार, पटना पुलिस ने यूपी ATS की मदद से की गिरफ्तारी, बिहार के दरभंगा का रहने वाला है आरोपी , कोर्ट में PFI से जुड़े लोगों की पैरवी करता है आरोपी, पैरोकार वकील नूरूद्दीन लखनऊ से गिरफ्तार.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, अखिलेश जी से सिर्फ ही प्रश्न ह- केशव, ‘यशवंत जी के उस बयान का समर्थन करते हैं या विरोध’, शिवपाल जी ने पत्र लिखा है शायद- केशव, ‘शिवपाल जी को भाई के अपमान का एहसास हुआ होगा’.

➡लखनऊ- डीएम की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन,मोहनलालगंज तहसील में समाधान दिवस का आयोजन,5 तहसीलों में 680 मामलों में 56 का मौके पर निस्तारण,मोहनलालगंज में DM ने मौके पर 47 मामले निस्तारित किए.

➡लखनऊ- कृष्णानगर पुलिस को मिली कामयाबी,गांजा तस्करी करने वाले अभियुक्त गिरफतार,पुलिस ने मुबारक अली को किया गिरफतार,मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने किया गिरफ्तार,अभियुक्त के पास 500 ग्राम गंजा बरामद किया.

➡लखनऊ- PFI सदस्यों का पैरोकार वकील लखनऊ से गिरफ्तार,पटना पुलिस ने यूपी ATS की मदद से की गिरफ्तारी,बिहार के दरभंगा का रहने वाला है आरोपी,कोर्ट में PFI से जुड़े लोगों की पैरवी करता है आरोपी.

➡लखनऊ- विधायकों का इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचना शुरू, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चलेगा ट्रेनिंग सत्र, नियुक्त मुख्य सचेतक राम नरेश अग्निहोत्री भी पहुंचे, NDA के विधायकों का IGP पहुंचना जारी.

➡लखनऊ- प्रशिक्षण सत्र में शामिल होने पहुंचे डिप्टी सीएम केशव मौर्य, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विधायकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम, NDA के विधायकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम.

➡प्रयागराज- सपा विधायक पल्लवी पटेल को HC से राहत, इलाहाबाद HC से पल्लवी पटेल को फौरी राहत, HC ने निर्वाचन अधिकारी के आदेश को रद्द किया, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जांच आदेश को किया रद्द, शिकायतकर्ता की वास्तविकता परखने का आदेश, उप चुनाव आयुक्त नई दिल्ली जांचेंगे वास्तविकता-HC, शिकायत सही पाए जाने पर सुनवाई का देंगे मौका-HC, निर्वाचन अधिकारी की नोटिस को दी गई थी चुनौती, नामांकन फार्म में जानकारियां छिपाने की है शिकायत.

➡प्रयागराज- श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद फिर पहुंचा इलाहाबाद हाईकोर्ट, वरिष्ठ अधिवक्ता को कोर्ट कमिश्नर नियुक्त करने की मांग, कमीशन के माध्यम से मौक़े की रिपोर्ट मंगाए जाने की मांग, विवादित स्थल का वीडियो ग्राफ़ी सर्वे कराए जाने की भी मांग, इलाहाबाद हाईकोर्ट में सर्वे की मांग को लेकर दाखिल हुई याचिका, इलाहाबाद हाईकोर्ट में 18 जुलाई को याचिका पर होगी सुनवाई, जस्टिस विपिन चंद्र दीक्षित की सिंगल बेंच करेगी सुनवाई.

➡देहरादून- बस किराए और मालभाड़े में बढ़ोतरी को लेकर असमंजस, परिवहन मंत्री के बयान से किराए को लेकर असमंजस है, कल परिवहन मुख्यालय ने किराए की नई दरें जारी की थी, परिवहन मंत्री को दरों में बढ़ोतरी की जानकारी ही नहीं है, आज परिवहन मंत्री चंदन राम दास का बयान सामने आया, किराए में बढ़ोतरी की जानकारी मीडिया से हुए-चंदनराम दास, किराए में बढ़ोतरी मुख्यमंत्री के अनुबोधन के बाद ही होती है.

➡बुलंदशहर- 8 वर्षीय छात्र हर्ष के अपरहण-हत्याकांड मामले में खुलासा,स्कूल के ही कक्षा 10 के नाबालिग छात्र ने की थी वारदात,4 अन्य नाबालिग साथियों संग किया था अपहरण, हत्या, अपहरण करके पैसा वसूलना चाहते थे पांचों नाबालिग छात्र, क्राइम शो देखकर बनाई थी अपहरण की योजना,पुलिस ने सीसीटीवी, तकनीकी माध्यमों से किया खुलासा,अलीगढ़ के हरदुआगंज में रजवाहे में मिला था हर्ष का शव.

➡बलिया- अधिवक्ता को तहसीलदार ने गर्दन पकड़कर फर्श पर पटका,जानकारी होने पर अन्य अधिवक्ताओं ने किया हंगामा,तहसील को तालाबंदी कर जमकर की नारेबाजी,तहसीलदार किसी तरह जान बचाकर भागा,मौके पर SDM, CO पहुंच कर समझाने में जुटे,अधिवक्ता मौके पर DM- SP को बुलाने की मांग कर रहे,बैरिया तहसील के सम्पूर्ण समाधान दिवस की घटना.

➡उन्नाव- 6 ट्रैक्टर ट्राली में भरकर ग्रामीण पहुंचे तहसील,राशन की दुकान निरस्त कराने के लिए दिया शिकायती पत्र,लगभग 500 ग्रामीणों ने घटतौली का लगाया आरोप,कोटेदार के पक्ष के 500 ग्रामीणों ने भी दिया प्रार्थना पत्र,SDM ने जांच के बाद कार्रवाई किए जाने का दिया आश्वासन,बांगरमऊ तहसील क्षेत्र के बेहटा मुजावर गांव का मामला.

➡भदोही- सर्राफा व्यवसायी से जेवरात और कैश लूट का मामला,क्राइम ब्रांच, पुलिस टीम ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार,41 ग्राम पीली धातु, 314 ग्राम सफेद धातु,19500 रुपए बरामद,मुख्य आरोपी पहले ही मुठभेड़ में किया गया था गिरफ्तार,दो अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है पुलिस,चौरी थाना क्षेत्र में सर्राफा व्यवसायी से हुई थी लूट.

➡देहरादून- पुनर्विकास प्रोजेक्ट को लेकर MDDA ने दिए आदेश,प्रथम फेज के निर्माण के लिए दुकाने खाली करने के निर्देश,अस्थाई दुकानों का निर्माण कर दिया गया है- MDDA,दुकानें खाली करने के लिए मुनादी भी की गई,18 जुलाई तक दुकान स्वेच्छा से खाली करने के निर्देश,18 जुलाई तक खाली न करने पर MDDA करेगा कार्रवाई.

➡रुद्रपुर- एक गांव के एक दर्जन से अधिक लोग बीमार,सभी बींमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया,एक साथ कई लोगों के बीमार होने पर हड़कंप,स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया, टीम मौके पर,स्वास्थ्य टीम ने गांव में जाकर मामले की जांच की,सभी मरीज उल्टियां और लूज मोशन से परेशान,गदरपुर के पिपलिया नंबर वन गांव का मामला.

➡चंदौली- क्षतिग्रस्त पंप कैनाल की शिकायत लेकर पहुंचे किसान, चकिया में संपूर्ण समाधान दिवस में की शिकायत, डीएम ने किया नेवाजगंज पंप कैनाल का निरीक्षण, 31 पंप कैनाल में पाए गए खराब, डीएम हुए नाराजगी, लघु डाल विभाग के जेई, अधिकारियों को नोटिस जारी, 3 दिन में सभी पंप कैनाल को दुरुस्त करने दिया आदेश.

➡बुलंदशहर- मुस्लिम युवक पर सगी बहन ने लगाया रेप का आरोप, भाई ने रेप के विरोध पर सगी बहन को जमकर पीटा, किसी को बताने पर भी जान से मारने की दी धमकी, एसएसपी कार्यालय पहुंचकर पीड़िता ने सुनाई आपबीती, पीड़िता ने आरोपी भाई पर की सख्त कार्रवाई की मांग, शिकारपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡बागपत- 50 फिट गहरे कुएं में गिरने से 1 युवक की मौत,मौके पर फायरबिग्रेड टीम बनी रही तमाशहीन,टीम ने शव को कुएं से बाहर निकलने से किया इनकार,सिंघावली थाना प्रभारी, एक युवक ने शव को निकाला,पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच में जुटी,सिंघावली अहीर के सिंघावली गांव के जंगल का मामला.

➡औरैया- कचहरी में घुसकर मुलजिम उठाने पर बवाल, 2 SOG सिपाहियों को वकीलों ने बैठाया, अधिवक्ता से मारपीट कर मुलजिम को कचहरी से उठाया था, कोर्ट कैम्पस में अधिवक्ता को पिस्टल मारकर किया घायल, पुलिस के अधिकारियों व जिला जज के बीच चल रही वार्ता, सभी नाराज अधिवक्ता कार्रवाई पर अड़े हैं.

➡कन्नौज- अराजक तत्वों की फिर माहौल बिगाड़ने की साजिश, शिव मंदिर में उखाड़ी नन्दी की मूर्ति, मौके पर ग्रामीणों, हिंदूवादी नेताओं ने शुरू किया हंगामा, डीएम- एसपी ने मौके पर पहुंच स्थिति को संभाला, अराजकता करने वालों पर कार्रवाई का दिया आश्वासन, तालग्राम थाना क्षेत्र के नौसारा गांव का मामला.

➡देहरादून- द्रौपदी मुर्मू की सुरक्षा में लापरवाही मामला, लापरवाही बरतना DM, SSP को पड़ा भारी, मुख्यमंत्री धामी ने दोनों अफसरों को हटाया, सुरक्षा ट्रांसपोर्टेशन,प्रोटोकॉल में हुई थी लापरवाही, एयरपोर्ट अथॉरिटी अधिकारियों पर भी गिर सकती गाज-सूत्र, NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं द्रौपदी मुर्मू.

➡अमेठी- स्कूल व चकमार्ग की जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त,राजस्व टीम ने हरकरनपुर गांव पहुंचकर चलवाया बुल्डोजर,स्कूल की जमीन पर दबंगों ने किया था अवैध कब्जा,जामो थाना के हरकरनपुर गांव पहुंचकर चलवाया बुल्डोजर,तहसीलदार, पुलिस ने जमीन की पैमाइश कर दीवार गिरवाई.

➡महोबा- पति ने पत्नी की हत्या कर आत्महत्या की,पति ने पत्नी की निर्मम हत्या की,पत्नी की गला रेतकर निर्मम हत्या,पति ने खुद को करंट लगाकर की आत्महत्या,मामूली कहासुनी को लेकर हुआ था विवाद, 9 साल पहले बेटी की हत्या कर चुका आरोपी,महोबा के खन्ना थाना कस्बे की घटना.

➡बिजनौर- महिला की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा,सगे भतीजे ने गला रेतकर उतारा मौत के घाट,रात में बुरी नीयत से चाची को जबरन पकड़ा था,विरोध करने पर खूनी वारदात को दिया अंजाम,पुलिस ने आरोपी भतीजे को किया गिरफ्तार,थाना रायपुर के सत्तार वाला इलाके का मामला.

➡अंबेडकरनगर- जहरखुरानी गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार,रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन पर बनाते थे निशाना,नशीली गोलियों की दवा और लूट का सामान बरामद,आजमगढ़ के रहने वाले हैं गिरफ्तार चारो अभियुक्त,अलीगंज पुलिस ने अभियुक्तों को किया गिरफ्तार.

➡कानपुर- राइस मिलर्स ने किया उत्तर प्रदेश में चक्का जाम, सरकार ने खाद्यान पर लगाया है 5% का जीएसटी टैक्स, आज पूरे प्रदेश में राइस मिलों की रही सांकेतिक बंदी, जीएसटी वापस नहीं हुई तो मिलर्स लेंगे बड़ा फैसला, बिल्हौर तहसील में बंद रहीं सभी राइस मिले.

➡मसूरी- पर्यटकों और स्थानीय टैक्सी चालक के बीच विवाद,पर्यटक ने टैक्सी चालक पर पेचकस से हमला किया,घायल टैक्सी चालक को अस्पताल में कराया गया भर्ती,टैक्सी यूनियन ने पुलिस को दी घटना की जानकारी,मसूरी शहर के गांधी चौक के पास की घटना.

➡नोएडा- पुलिस ने 3 लुटेरी महिलाओं को अरेस्ट किया, भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों से करती थीं लूट, दिल्ली,हरियाणा,हरिद्वार लूट करने जाती थी महिलाएं, पुलिस ने सोने की चेन महिलाओं से बरामद की, नोएडा की सेक्टर-24 थाना पुलिस ने की अरेस्टिंग.

➡रुड़की- कांवड मार्ग का किया निरीक्षण, कांवड़ मार्ग पर शिव भक्तों की भीड़, भीड़ को देखते हुए किया निरीक्षण, ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को दिशा निर्देश, कलियर से धनोरी तक पटरी का निरीक्षण, रुड़की के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण.

➡महोबा- पति ने पत्नी की गला काटकर की नृशंस हत्या,हत्या के बाद खुद को करंट लगाकर की आत्महत्या,मामूली कहासुनी को लेकर दोनों में हुआ था विवाद,9 साल पहले बेटी की गड्ढे में फेंककर की थी हत्या
खन्ना थाना कस्बे की है घटना.

➡देहरादून- उत्तराखंड में बीजेपी लगातार कुनबा बढ़ा रही,आज भी बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर ज्वाइनिंग,आज व्यापारियों ने बीजेपी की सदस्यता ली,रुड़की के 30 व्यापारियों ने BJP ज्वाइनिंग की,प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने सदस्यता दिलाई.

➡रुड़की- कांवड मार्ग का किया निरीक्षण,कांवड़ मार्ग पर शिव भक्तों की भीड़,भीड़ को देखते हुए किया निरीक्षण,ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को दिशा निर्देश,कलियर से धनोरी तक पटरी का निरीक्षण,रुड़की के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण.

➡देहरादून- कांग्रेस ने गांधी पार्क में हरेला पर्व मनाया,वृक्षारोपण कर हरेला पर्व मनाया मनाया,कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा रहे मौजूद,वृक्षारोपण करना हमसब की जिम्मेदारी-माहरा,लगाए गए वृक्षों का संवर्धन किया जाए-माहरा.

➡मथुरा- आरोपी रंगा बिल्ला सहित पांच को आजीवन कारावास,दिनदहाड़े तोले बाबा की हत्या के आरोपी हैं रंगा बिल्ला,28 फरवरी सन् 2015 में की थी गोली मारकर हत्या,पांचों अभियुक्तों को हत्या का दोषी मानते हुए उम्रकैद.

➡सोनभद्र- पत्थर की खदान में फिर हुआ हादसा, 1 मजदूर की मौत, दूसरा गम्भीर घायल, दोनों घायलों को अस्पताल भेजा गया, झबलिंग के दौरान मजदूरों पर गिरी चट्टान, ओबरा के बिल्ली मारकुंडि खनन क्षेत्र का मामला.

➡प्रतापगढ़- राज्यसभा सदस्य के जन्मदिन पर हुआ रक्तदान,प्रमोद तिवारी के जन्मदिन जगह-जगह हुए कार्यक्रम,डॉ. नीरज त्रिपाठी के साथ युवाओं ने किया रक्तदान,जिलाध्यक्ष दानिश माबूद के नेतृत्व में दुआ मांगी गई.

➡रुड़की- विद्युत कटौती से परेशान जनता,कांवड़ मेले के दौरान हो रही विद्युत कटौती,विद्युत विभाग की तैयारी को लेकर उठे सवाल,कटौती पर विद्युत विभाग की मनमानी,रुड़की में घंटो घंटो हो रही विद्युत कटौती.

➡रुड़की- रुड़की मेयर ने किया वृक्षारोपण, हरेला पर्व के अवसर पर किया वृक्षारोपण, प्रत्येक व्यक्ति एक-एक पौधा गोद लें-मेयर, पीपल, बड़, नीम के लगाए पौधे- मेयर, नगर निगम के पार्क में मनाया हरेला पर्व पर्व.

➡लखीमपुर- आल्ट न्यूज़ के पत्रकार मो. जुबैर की जमानत पर सुनवाई, ACJM ने मो. ज़ुबैर की जमानत खारिज की, 20 जुलाई को पीसीआर पर सुनवाई होगी, केस की सुनवाई मोहम्मदी कोर्ट में की जा रही थी.

➡ललितपुर- एक महिला ने दिया 3 बच्चों को जन्म,2 लड़कियां 1 लड़के को दिया जन्म,महिला के पहले से भी हैं 3 बच्चे,महिला की जिला अस्पताल में हुई डिलीवरी,एमपी के चंदेरी गांव की बताई गई है महिला.

➡आगरा- 2 मंजिला मकान से भारी मात्रा में गांजा बरामद, 4 क्विंटल 6 किलो गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार, फरार अन्य 2 युवकों की तलाश में बरहन पुलिस, थाना बरहन क्षेत्र के चावली गांव का मामला.

➡रुड़की- महादेव सेवा मंडल ने भंडारे का शुभारंभ किया,रुड़की के सोलानी पार्क में भंडारे का आयोजन,सोलानी पार्क में 24 घंटे चलेगा विशाल भंडारा,10 से 15 हजार लोगों के नाश्ते,खाने की व्यवस्था.

➡प्रतापगढ़- आग से झुलसे किशोर की अस्पताल में मौत,परिजनों से नाराज किशोर ने आग लगाई थी,प्रयागराज में इलाज के दौरान किशोर की मौत,प्रतापगढ़ के सांगीपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡प्रतापगढ़- पुलिस ने मवेशियों से लोड ट्रक को पकड़ा,उदयपुर थाने के रॉकी के पास से ट्रक पकड़ा,मवेशियों को तस्करी के लिए ले जा रहे थे आरोपी,ट्रक से 22 मवेशियों को पुलिस ने छुड़ाया.

➡प्रतापगढ़- पुलिस ने मवेशियों से भरे लोड ट्रक को पकड़ा, आरोपियों की एक बाइक बरामद, आरोपी फरार, पुलिस ने मामले में दर्ज किया मुकदमा, उदयपुर थाना के राकी गांव का मामला.

➡मसूरी- मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने किया प्रदर्शन, अतिक्रमण के नाम पर प्याऊ तोड़ने के विरोध में प्रदर्शन, जैन धर्मशाला प्रांगण में धरना दिया,जमकर नारेबाजी की.

➡गाजीपुर- करीब 30 लाख की कीमत का गांजा बरामद,2 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,प्रेस लिखे वाहन से ले जा रहे थे गांजा,गहमर थाना क्षेत्र के से हुई गिरफ्तारी.

➡सम्भल- वाहन चेकिंग के दौरान एक आरोपी गिरफ्तार,1 कार, एक तमंचा और कारतूस बरामद,आरोपी का एक साथी फरार होने में रहा सफल,थाना नखासा क्षेत्र का है मामला.

➡कन्नौज- 2 दिन से लापता युवक का शव मिला,अपने दोस्तों के साथ निकला था युवक,परिवार ने जताई हत्या की आशंका,मलिकपुर समधन रेलवे लाइन के पास मिला शव.

➡अमेठी- ककवा रोड पर बनरहे रेलवे ओवरब्रिज निर्माण का मामला,अतिक्रमण के चलते निर्माण कार्य प्रगति थी धीमी,संस्था सेतु निर्माण निगम के अगुवाई में चला बुल्डोजर.

➡बाराबंकी- हिस्ट्रीशीटर के अवैध करोड़ों के मकानों पर चला बुल्डोजर,वन विभाग की बेशकीमती जमीन पर था अवैध कब्जा,कुर्सी थाना के ग्राम पिलहटी हैदराबाद का मामला.

➡ऋषिकेश- गंगा नदी में नहाते समय 3 किशोर बहे,SDRF और जल पुलिस तलाश में लगी,ऋषिकेश के मुनिकीरेती थाना क्षेत्र की घटना.

➡आगरा- आकाशीय बिजली गिरने से किशोर की मौत,मृतक किशोर के घर में मचा कोहराम,आगरा में पिनाहट के सेख गांव की घटना.

➡औरैया- SOG टीम ने अधिवक्ता पर किया हमला,हमला कर DJ कोर्ट से उठाया अपराधी,कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा था अपराधी.

➡बाराबंकी- 1 किलो राशन कम दे रहा कोटेदार,कोटेदार मो. अतीक कर रहा मनमानी,तहसील फतेहपुर कस्बे का मामला.

➡दिल्ली- मणिपुर के राज्यपाल ने पीएम मोदी से की मुलाकात, राज्यपाल ला गणेशन ने PM मोदी से मुलाकात की.

➡दिल्ली- मध्य प्रदेश के राज्यपाल ने पीएम मोदी से मुलाक़ात की, राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने पीएम मोदी से मुलाक़ात की.

➡दिल्ली- कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उपराष्ट्रपति से की मुलाकात, नरेंद्र तोमर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से की मुलाकात.

➡दिल्ली- गोवा के राज्यपाल ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से की मुलाकात, श्रीधारण पिल्लई ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से की मुलाकात, मणिपुर के राज्यपाल ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से की मुलाक़ात.

➡दिल्ली- मानसून सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक की गई, विपक्ष से सिर्फ कांग्रेस, DMK नेता हुए शामिल, मानसून सत्र को लेकर स्पीकर ने की बैठक, सभी दलों ने सहयोग का भरोसा दिया-ओम बिरला.

➡दिल्ली से हो रही थी गैर प्रांत की शराब तस्करी, 10 गिरफ्तार, आधी रात में आबकारी टीम ने चेकिंग की तो हुआ खुलासा, सैंपल की बोतलें तस्करों से बरामद, माल की तलाश जारी, अलग बसों समेत प्राइवेट वाहनों में आ रहे थे तस्कर.

➡दिल्ली- ITBP के जवान ने अपने साथियों पर चलाई गोली,एक साथी की मौके पर मौत,3 लोग गंभीर घायल,सभी की ड्यूटी अमरनाथ यात्रा के लिए लगी थी,देविका में कम्युनिटी सेंटर पर ठहराया गया था,घटना की जांच पड़ताल में जुटी दिल्ली पुलिस,उधमपुर क्षेत्र के देविका इलाके की घटना.

➡दिल्ली- बीजेपी मुख्यालय में संसदीय दल की बैठक शुरू,प्रधानमंत्री मोदी संसदीय दल की बैठक में मौजूद,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह मौजूद,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,नितिन गडकरी मौजूद,शिवराज सिंह चौहान भी बैठक में मौजूद हैं,उपराष्ट्रपति के चुनाव को लेकर नाम पर लगेगी अंतिम मुहर.

➡दिल्ली- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे बीजेपी मुख्यालय, शिवराज सिंह चौहान, नितिन गडकरी भी पहुंचे, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में शामिल होंगे, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा,अमित शाह मौजूद हैं, थोड़ी देर में बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी, पीएम मोदी भी संसदीय दल की बैठक में होंगे शामिल.

➡दिल्ली- मानसून सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक की गई, विपक्ष से सिर्फ कांग्रेस, DMK नेता हुए शामिल, मानसून सत्र को लेकर स्पीकर ने की बैठक, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी हुए शामिल, द्रमुक सांसद टीआर बालू भी बैठक में रहे मौजूद, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, अर्जुन राम मेघवाल रहे, वाईएसआरसीपी सांसद पीवी मिथुन रेड्डी भी रहे, आरएलजेपी सांसद पशुपति कुमार पारस भी रहे, सभी दलों ने सहयोग का भरोसा दिया-ओम बिरला, विपक्षी दलों के नेताओं ने महंगाई पर चर्चा की मांग की-सूत्र, अग्निपथ योजना, रुपए की गिरावट पर चर्चा की मांग की-सूत्र.

➡दिल्ली- मानसून सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक की गई, विपक्ष से सिर्फ कांग्रेस, DMK नेता हुए शामिल, मानसून सत्र को लेकर स्पीकर ने की बैठक, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी हुए शामिल, द्रमुक सांसद टीआर बालू भी बैठक में रहे मौजूद, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, अर्जुन राम मेघवाल रहे, वाईएसआरसीपी सांसद पीवी मिथुन रेड्डी भी रहे, आरएलजेपी सांसद पशुपति कुमार पारस भी रहे, सभी दलों ने सहयोग का भरोसा दिया-ओम बिरला.

➡दिल्ली- पीएम के रेवड़ी वाले बयान पर बोले केजरीवाल,दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का पलटवार,सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं- केजरीवाल,बच्चों का भविष्य ठीक किया तो क्या गुनाह किया?,18 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद था – केजरीवाल,फ्री की रेवड़ी क्या है मैं आपको बताता हूं- केजरीवाल,‘एक कंपनी ने बैंकों से लोन लिया और पैसे खा गए’,बैंक दिवालिया,कंपनी ने एक पार्टी को चंदा दिया- केजरीवाल,उस कंपनी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं – केजरीवाल,‘जनता की भलाई के काम करना रेवड़ियां बांटना नहीं’,दोस्तों को ठेके देना होता है रेवड़ियां बांटना- केजरीवाल,पीएम ने कहा था रेवड़ी बांटने वालों से सावधान रहो,PM ने कहा रेवड़ी बांटने वाले एक्सप्रेस-वे नहीं बनाते,PM ने युवाओं को रेवड़ी कल्चर से सावधान रहने को कहा.

➡जयपुर- केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू का बयान,कोर्ट में क्षेत्रीय भाषाओं को बढ़ावा देना चाहिए-रिजिजू,’निचली,उच्च न्यायालयों में क्षेत्रीय भाषाओं को बढ़ावा मिले’,मातृभाषा को अंग्रेजी से कम नहीं माना जाना चाहिए-रिजिजू,’न्याय के दरवाजे सभी के लिए समान रूप से खुले होने चाहिए’,सुप्रीम कोर्ट में तर्क और निर्णय अंग्रेजी में होते हैं- रिजिजू,’निचली,उच्च न्यायालयों में क्षेत्रीय भाषाओं को बढ़ावा मिले’

https://www.shekharnews.com:/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको खबरों से दिनभर के लिए अपडेट

Related Articles

Back to top button