WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे की बड़ी खबरें……. 08.04.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे की बड़ी खबरें…….08.04.2022

➡️लखनऊ- एडीजी एलओ प्रशांत कुमार का बयान, सिर्फ अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर-ADG, सरकारी जमीन कब्जाने वालों पर चलेगा बुलडोजर-ADG, न्यायिक प्रक्रिया पूर्ण होने पर ही होगी कार्रवाई-ADG, किसी परिस्थिति में गलत इस्तेमाल नहीं होगा-ADG

➡️लखनऊ- ATM काटकर पैसा चोरी करने वाले चोर गिरफ्तार, पुलिस ने 6 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया, गैस कटर से एटीएम काटकर कैश चोरी करते थे, लखनऊ की गोमती नगर पुलिस ने की गिरफ्तारी।

➡️बाराबंकी- 5 जिंदा टाइमर बम मिलने से हड़कंप, सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के पास मिला बम, बम निरोधक दस्ते ने 5 बम कब्जे में लिए, सूचना के बाद एटीएस की टीम मौके पर पहुंची, सूचना के बाद रेलवे ने कई ट्रेनों को रोका, डिफ्यूज करते समय एक बम में विस्फोट, 2 बमों को एक्सपर्ट्स ने डिफ्यूज किया, अन्य 2 बमों को डिफ्यूज किया जा रहा है, SP बाराबंकी एटीएस टीम के साथ मौके पर, बम निरोधक दस्ता बम डिफ्यूज करने में लगा।

➡️गाजियाबाद- गाजियाबाद निवासी युवक की कनाडा में मौत, कनाडा के टोरंटो में गोलीबारी में मौत हुई, ग्लोबल मैनेजमेंट की पढ़ाई करने गए थे कार्तिक, कार्तिक गाजियाबाद में साहिबाबाद के रहने वाले थे, पढ़ाई के साथ रेस्टोरेंट में काम करते थे कार्तिक, टोरंटो में मेट्रो स्टेशन से निकलते ही गोली मारी, परिवार ने लूटपाट में गोली मारने की आशंका जताई।

➡️शामली- शामली में संजीव जीवा पर गैंगस्टर की कार्रवाई, संजीव जीवा की 20 बीघा जमीन कुर्क की गई, अवैध रूप से बनाई गई थी संपत्ति कुर्क की गई, शामली के गांव आदमपुर में मौजूद थी संपत्ति, एसडीएम और सीओ ने फोर्स के साथ कब्जा लिया।

➡️आगरा- एसटीएफ और बाह पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एक करोड़ से अधिक रुपए का पकड़ा गांजा, ट्रक में लदे कपास में छुपाकर लाए थे गांजा, 40 कट्ठो से 1200 किलो गांजा किया बरामद, तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, उड़ीसा से ट्रक में लाया जा रहा था गांजा, राजस्थान के डींग में होना था गांजा सप्लाई।

➡️बाराबंकी- सफेदाबाद में 5 बम मिलने का मामला, SP बाराबंकी अनुराग वत्स का बयान, 5 बम को डिफ्यूज किया गया है– एसपी, 2 घंटे में 5 बम डिफ्यूज किए गए- एसपी, जो सामान बरामद हुआ उसकी जांच होगी- SP, गांव वालों की सूचना पर पुलिस आई थी- SP

➡️प्रयागराज- यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा के नतीजे घोषित, बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स के लॉगिन से वेबसाइट क्रैश, रात 8 बजे के बाद अभ्यर्थी देख पाएंगे रिजल्ट, प्राइमरी लेवल TET में 39% कैंडिडेट्स पास हुए, अपर प्राइमरी लेवल एग्जाम में 28%कैंडिडेट्स पास।

➡️संभल- भीषण सड़क हादसे का मामला, इलाज के दौरान एक और घायल युवक की मौत, मुरादाबाद में घायलों में एक की इलाज के दौरान मौत, महिला अध्यापक सहित मृतकों की संख्या पहुंची दो, संभल कोतवाली क्षेत्र के सैफ खां सराय का मामला।

➡️कानपुर- ACS होम अवनीश अवस्थी ने किया निरीक्षण, डायल 112, पुलिस लाइन का निरीक्षण किया, निजी कार्यक्रम में कानपुर पहुंचे एसीएस होम, कानपुर जेल का भी निरीक्षण करने पहुंचे ACS होम, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के घर पहुंचे।

➡️महोबा : न्यूज़ का असर, SDM को गोली मारने वाले ऑडियो का लिया संज्ञान, डीएम ने ऑडियो मामले में दिए जांच के आदेश, ADM न्यायायिक मजिस्ट्रेट को दिए जांच के आदेश, जिला खाद्य निरीक्षक ने एसडीएम को दी थी धमकी, कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡️हरदोई- मंत्री नितिन अग्रवाल ने वितरित किए स्मार्टफोन,टेबलेट, प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत वितरण, नगर के सीएसएन पीजी कॉलेज के दिया गया लाभ, चयनित 682 छात्र-छात्राओं को दिया गया लाभ, टेबलेट,स्मार्टफोन शिक्षा की सशक्तिकरण में लगाएं, माता-पिता, कॉलेज,जिले का नाम रोशन करें-अग्रवाल, सरकार ने डिजी योजना शुरू की – नितिन अग्रवाल, गूगल सर्च कर प्राप्त करें संपूर्ण जानकारी-नितिन अग्रवाल।

➡️अलीगढ़- भीषण गर्मी में मिठाई की दुकान में लगी आग, आसपास की 6 से अधिक दुकानें आई चपेट में, आग की चपेट में 3 दुकानें जलकर हुई राख, दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, अकराबाद थाना क्षेत्र के गांव गोपी की घटना।

➡️आगरा- सरकारी कर्मचारी को शातिरों ने बनाया निशाना, शातिरों ने ATM से निकाले 80 हजार रुपए, ATM कार्ड मशीन में डालते ही चिपक गया, ATM में लगे सीसीटीवी में कैद हुए, शातिर थाना क्षेत्र के कैनरा बैंक ATM का मामला।

➡️गोंडा- तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर, भीषण टक्कर में बाइक सवार मां-बेटी की मौत, बाइक चला रहा महिला का पति गंभीर घायल, इटियाथोक कस्बे में बस ने मारी टक्कर, करुआपारा गांव का रहने वाला है परिवार।

➡️गाजीपुर- कल होगा एमएलसी चुनाव के लिए मतदान, एमएलसी चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी, जिले के 16 मतदान केंद्रों पर होगा मतदान, पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना, 3132 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग।

➡️मुरादाबाद- यूसुफ मलिक को कचहरी लेकर पहुंची पुलिस, रामपुर पुलिस जिला कारागार से लेकर पहुंची, आजम के करीबी सपा नेता यूसुफ मालिक पहुंचे कचेहरी, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया।

➡️कानपुर- तीन मंजिला बिल्डिंग में घर में लगी आग, मकान में आग लगने से क्षेत्र में हड़कम्प, घर में मौजूद बुजुर्ग महिला आग से झुलसी, पड़ोसियों ने महिला को अस्पताल पहुंचाया, बर्रा थाने की विद्युत कॉलोनी की घटना।

➡️चंदौली- युवती ने ट्वीटर पर चंदौली पुलिस से लगाई गुहार, कॉलेज के पास कुछ युवक करते थे अश्लील कमेंट, 7 युवकों में से दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो में इस्तेमाल हुई तलवार को किया बरामद, फरार युवकों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

➡️बस्ती- हर्रैया के बड़हरकला में पुलिस-बदमाशों में मुठभेड़, दोनों तरफ से लगातार हो रही है फायरिंग, बदमाशों को पुलिस और SOG ने खेत में घेरा, फायरिंग करने वाले एक बदमाश को लगी गोली।

➡️वाराणसी- डीआई की वाराणसी यूनिट की एक और कार्रवाई, करोड़ों के गांजे के साथ 3 को किया गिरफ्तार, डाफी टोल प्लाजा पर तस्करों को किया गिरफ्तार, बोरियों में भरकर स्पंज आयरन के ढेर में छुपाया था।

➡️श्रावस्ती- बिजनेस को लेकर दो सगे भाइयों में खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों से 3 लोग हुए गंभीर रूप से घायल, घायलों को इलाज के लिए भेजा जिला अस्पताल, भिनगा कोतवाली क्षेत्र के रामपुर ककरा का मामला।

➡️महोबा- संदिग्ध हालत में विवाहित का मिला शव, घर के अंदर फंदे पर लटकता मिला शव, ससुराली जनों पर दहेज हत्या का आरोप, कुलपहाड़ कोतवाली के बेलाताल की घटना।

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर, विश्वेश्वर नाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामला, अब 12 अप्रैल को होगी मामले की सुनवाई, मंदिर पक्ष से अगली सुनवाई पर बहस रहेगी जारी।

➡️इटावा- डंपर और टेम्पो की टक्कर में 2 की मौत, टेम्पो ड्रॉइवर और बच्ची की मौत, 4 घायल, सदर कोतवाली क्षेत्र के टीटी चौराहे पर हादसा, जेतपुरा से इटावा के लोहन्ना चौराहा की घटना।

➡️संभल- बरेली एसटीएफ ने गैंगस्टर के आरोपी को पकड़ा, गिरफ्तार आरोपी पर 25 हजार का इनाम घोषित था, बहजोई पुलिस और बरेली एसटीएफ ने पकड़ा, जुनावई थाना के सिमरई का बताया जा रहा निवासी।

➡️कौशांबी- 8 ब्लाकों में मतदान केंद्र बनाए गए, जिले में कुल मतदाताओं की संख्या 1197, पुरुष मतदाता 645,महिला मतदाता की संख्या 552

➡️हरदोई- अधिकारियों की मिलीभगत से काटे जा रहे हरे पेंड़, सिरसा गांव में 28 हरे पेड़ों को अवैध कटान हुआपिहानी के सिरसा गांव में काटे गए हरें पेंड़।

➡️रायबरेली- भीषण गर्मी के चलते प्राथमिक स्कूल का समय बदला, सुबह 7.30 बजे से 12 बजे तक चलेंगे स्कूल, डीएम के निर्देश पर बीएसए ने जारी किया आदेश।

➡️दिल्ली- केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने किया गठन, एनिमेशन,विजुअल इफेक्ट्स टास्क फोर्स का गठन, एमआईबी के सचिव टास्क फोर्स के प्रमुख होंगे, 90 दिनों में पहली कार्य योजना प्रस्तुत करेगा, टास्क फोर्स में उद्योग जगत के लोग शामिल होंगे, शिक्षा जगत-राज्य सरकारों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

➡️दिल्ली- सीजेआई एनवी रमना ने चिंता जाहिर की, जजों की छवि को लेकर चिंता जाहिर की, सरकार जजों की छवि को धूमिल कर रही-CJI, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है- सीजेआई, पहले सिर्फ निजी संस्थाएं ऐसी कोशिश करते थे, लेकिन अब सरकारें ऐसा करने लग गई हैं-CJI

➡️दिल्ली- अटल इनोवेशन मिशन के विस्तार को मंजूरी, केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने विस्तार को मंजूरी दी, 10,000 अटल टिंकरिंग लैब स्थापित किए जाएंगे, 101 इन्क्यूबेशन सेंटर,50 कम्युनिटी इनोवेशन सेंटर, 200 स्टार्टअप को सहायता प्रदान की जाएगी, 2000 करोड़ रुपए से अधिक खर्च किए जाएंगे।

➡️दिल्ली- अटल इनोवेशन मिशन के विस्तार को मंजूरी दी, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 2000 करोड़ की मंजूरी दी, 10000 अटल टिंकरिंग लैब स्थापित की जाएंगी, 101 इन्क्यूबेशन सेंटर,50 कम्युनिटी सेंटर बनेंगे, 200 स्टार्टअप को सहायता भी प्रदान की जाएगी।


Related Articles

Back to top button