WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें …….* 01.07.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें …….* 01.07.2022

➡लखनऊ- इंसेफेलाइटिस पर मुख्यमंत्री योगी का वार लगातार,प्रदेशव्यापी संचारी रोग नियंत्रण अभियान होगा शुरू,मुख्यमंत्री योगी आज अभियान की शुरुआत करेंगे,विशेष संचारी अभियान की रैली को दिखाएंगे झंडी,गोरखपुर में रैली को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी,बीआरडी मेडिकल कॉलेज में स्टॉल लगाए जाएंगे,स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों,योजनाओं के स्टॉल लगेंगे,कार्यक्रम का सभी 75 जिलों में वर्चुअल प्रसारण,सभी जिलों में स्थानीय जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे,इंसेफेलाइटिस से 2 साल से किसी मरीज की मौत नहीं,एईएस से होने वाली मौत भी सैकड़े से दहाई में सिमटी.

➡वाराणसी- वाराणसी ने नगर निगम ने पकड़ी बड़े टैक्स चोर ,होटल,अस्पताल और कोचिंग सेंटर लिस्ट में शामिल,नगर निगम के भेलूपुर जोन में सबसे बड़े बकाएदार,बीएचयू,ब्रॉडवे होटल, डायमंड जैसे होटल टैक्स चोर,CATJEE कोचिंग संस्थान भी करता है टैक्स चोरी,बीएचयू पर 46 करोड़ रुपए का टैक्स बकाया है,CATJEE कोचिंग सेंटर ने 25 लाख का गृहकर चोरी की,ब्रॉडवे होटल और डायमंड होटल पर 20 लाख बकाया,बकाएदारों,गृहकर चोरों पर सख्त हुआ नगर निगम,नगर निगम ने वसूली के लिए टीम किया गठित,अबतक करीब 500 बड़े बकायदारों को किया चिन्हित.

➡प्रयागराज- जुमे की नमाज को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट पर,बवाल न हो इसलिए धर्मगुरुओं से किया जा रहा संपर्कचौकी स्तर पर मजिस्ट्रेट तैनात कर भ्रमण के निर्देश,एहतियातन सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए,सुरक्षाबलों को भी अपनी ड्यूटी पर तैनात रहने का निर्देश,नमाज के समय सुरक्षाबलों को अतिरिक्त सतर्क रहने का निर्देश.

➡प्रयागराज- 10 जून को हुई हिंसा से जुड़ी खबर ,अग्रिम जमानत की अर्जी पर सुनवाई आज,AIMIM जिलाध्यक्ष शाह आलम की जमानत याचिका,जिला अदालत में दोपहर में होगी सुनवाई,शाह आलम के खिलाफ नामजद FIR दर्ज है,शाह आलम के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी है,पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा है.

➡हापुड़- लिंग परीक्षण करने वाले गिरोह का पर्दाफाश,अवैध पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड पर मारा छापा,हरियाणा के कैथल की टीम ने मारा छापा,भ्रूण परीक्षण जांच करने वाले चिकित्सक फरार,आरोपी गाड़ी में पोर्टेबल मशीन लगाकर करते थे जांच,25 से 30 हजार रुपए में होती थी जांच,थाना धौलाना क्षेत्र का मामला.

➡प्रतापगढ़- महिला सिपाही के जज्बे को एसपी ने किया सलाम,प्रसव के अंतिम समय तक ड्यूटी पर रही मुस्तैद,डिस्चार्ज होने के बाद वापस ड्यूटी करने पहुंची,प्रसव होने पर सिपाही ने बेटे को जन्म दिया,एसपी ने सीएचसी पहुंचकर सिपाही को दिए उपहार,पट्टी कोतवाली में तैनात है महिला सिपाही.

➡गोरखपुर- CM योगी ने लगाया जनता दर्शन कार्यक्रम,फरियाद लेकर दूर-दूर से आये फरियादी,CM ने बारी-बारी सुनी सबकी फरियाद,अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश,हिन्दू सेवा आश्रम में लगा जनता दर्शन कार्यक्रम,कमिश्नर, DIG, DM, SSP, और SP सिटी रहे मौजूद.

➡कानपुर- पुलिस ने विकास दुबे की स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की,चौबेपुर के सहजोरा गांव से स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की,UP78 DD 20-22 विकास दुबे के नाम पर है दर्ज,पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया,कई घंटों से पुलिस कर रही है लोगों से पूछताछ.

➡गाजियाबाद- तेज रफ्तार ऑटो डिवाइडर से टकराई,शराब के नशे में धुत था ऑटो चालक,टक्कर से क्षतिग्रस्त ऑटो में फंसा चालक,चालक समेत 2 लोग गंभीर रूप से घायल,घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती,
थाना टीला क्षेत्र के लोनी-भोपुरा रोड की घटना.

➡श्रावस्ती- घरेलू कलह में युवक ने नहर में लगायी छलांग,डूबे युवक की पुलिस कर रही 2 घंटों से तलाश,नहर का पानी रुकवाकर SDRF को किया सूचित,गोताखोरों की मदद से कराई जा रही तलाश,गिलौला थाना के गोपालपुर गांव का है निवासी.

➡सोनभद्र- डॉक्टर्स डे पर मैराथन दौड़ का आयोजन,फिटनेस का संदेश देने के लिए हुई दौड़,सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना,इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी, एक दवा कम्पनी ने किया आयोजन,रॉबर्ट्सगंज मुसही से चुर्क तक हुई मैराथन दौड़.

➡हापुड़- 4 साल की मासूम से रेप की कोशिश,पड़ोसी व्यक्ति पर रेप के प्रयास का आरोप,आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस को सौंपा,पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी से पूछताछ मे जुटी,थाना बाबूगढ़ के एक गांव की घटना.

➡सम्भल- नगर पालिका की जमीन को प्रॉपर्टी डीलर ने बेचा,10 साल पहले बेची थी सरकारी जमीन प्रॉपर्टी,शिकायत मिलने पर जागी नगर पालिका,प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ कराया केस दर्ज,कोतवाली पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी.

➡बिजनौर- उदयपुर हत्याकांड को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट,जुमे की नमाज़ को लेकर मस्जिदों के पास फोर्स तैनात,अतिसवेदनशील स्थानों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी,माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस.

➡बिजनौर- उधयपुर घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन का मामला,हिंदू जागरण मंच,बजरंगदल कार्यकर्ताओं पर मुकदमा,धारा 144 का उल्लंघन करने के तहत मुकदमा दर्ज,बिजनौर के शक्ति चौक पर नारेबाज़ी कर फूंका था पुतला.

➡बरेली- किशोरी से रेप करने वाले को 22 साल की कैद,4 मई 2018 को हुई थी रेप की घटना,1 महिला समेत 2 लोगों को 5 साल की कैद,सभी पर 28 हजार रुपए का लगा जुर्माना,सुभाष नगर थाना क्षेत्र में हुई थी घटना.

➡कौशाम्बी- डान्स क्लास गई युवती के गायब होने से सनसनी,परिजनों ने मामले की पुलिस से की शिकायत,कार्रवाई न होने पर सैकड़ों लोगों ने थाने का किया घेराव,कौशाम्बी के सराय अकिल थाना क्षेत्र का मामला.

➡औरैया- लेखपाल नीलेश ने बेचा ग्राम सभा का तालाब,बिना किसी अधिकारी के अनुमति के बेचा,मछली पालन के लिए बेचा तालाब,ग्रामप्रधान ने एसडीएम से की शिकायत,सदर तहसील के जैतापुर गांव का मामला.

➡सम्भल- ट्रेन में युवती का शव मिलने का मामला,2 सहकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस,युवती के भाई ने दर्ज कराया केस,मार्केटिंग कंपनी में नौकरी करती थी युवती,चंदोसी जीआरपी थाना क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर- इलाज के लिए दर-दर भटक रहे मरीज,नदारद हैं डॉक्टर से लेकर पूरा स्टाफ,घायल हुए लोगों को नहीं मिला इलाज़,परिजनों ने वीडियो बनाकर किया वायरल,चौबेपुर ब्लॉक के सीएचसी का मामला.

➡बरेली- शिक्षिका को नशा पिला कर किया दुष्कर्म,पीड़ित की शिकायत पर पर मुकदमा दर्ज,आरोपी ने दुष्कर्म का वीडियो भी बनाया,शिक्षिका को कर रहा था ब्लैकमेल,प्रेम नगर थाना क्षेत्र की है घटना.

➡बुलंदशहर- रजिस्ट्री ऑफिस के कर्मचारी ने ली रिश्वत,रिश्वत लेने का वीडियो हुआ वायरल,जमीन रजिस्ट्री की रसीद देने के नाम पर मांगी घूस,सिकंदराबाद की रजिस्ट्री ऑफिस का मामला.

➡हापुड़- मामूली कहासुनी में 2 पक्षों के बीच मारपीट,दोनों पक्षों की ओर से जमकर चले लाठी-डंडे,मारपीट में महिला समेत चार लोग घायल,हापुड़ देहात के मोहल्ला पन्नापुरी का मामला.

➡लखीमपुर- बिजली विभाग में की जा रही ठगी,अधिकारियों की मिलीभगत से ठगी,मीटर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर ठगी,शिकायत बाद कार्रवाई न होने से उपभोक्ता परेशान.

➡कानपुर- सहजोरा गांव से विकास दुबे की स्कॉर्पियो बरामद,पूछताछ के लिए आधा दर्जन लोगों को लिया हिरासत में,कई घंटों से चौबेपुर पुलिस कर रही लोगों से पूछताछ.

➡एटा- चोरों ने युवक को मारी गोली,करीब 10 भेड़ चोरी करके ले गए चोर,गंभीर घायल युवक हायर सेंटर रेफर,सकीट थाना के गांव नौरंगाबाद की घटना.

➡हरदोई- नदी किनारे गए ग्रामीणों ने पकड़ा मगरमच्छ,ग्रामीणों ने वन विभाग को दी गई सूचना, पाली क्षेत्र के ग्राम बाबरपुर का मामला.

➡अल्मोड़ा- मनरेगा आज पर्वतीय क्षेत्रों में बड़ा रोजगार बन रहा,अल्मोड़ा जनपद में 66 हजार जॉब कार्ड होल्डर हैं,वर्तमान में 20 हजार लोगों को रोजगार दिया जा रहा,बजट के अभाव में पुराने भुगतान नही हो पा रहे हैं,मनरेगा की देनदारी 12 करोड़ 38 लाख है- सीडीओ,अब 250 करोड़ रुपये केंद्र ने दिये गए हैं -सीडीओ,अब समस्या का समाधान होने की उम्मीद है-CDO

➡देहरादून- उत्तराखंड में फिर आसमान से बसर रहा आफत का पानी,भारी बारिश के चलते प्रदेश भर में 181 सड़कें बाधिक हुईं,भारी बारिश के चलते कई जगहों पर बाढ़ का खतरा बढ़ा,मलबा आने से बद्रीनाथ केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद,लोक निर्माण विभाग की 95,PMGSY के 86 मार्ग में बंद,बंद मार्गों को खोलने का प्रयास में जुटा पीडब्ल्यूडी विभाग.

➡देहरादून- पूर्व IAS के परिवार को कस्टडी में लेने की तैयारी,परिवार को पुलिस कस्टडी में लेने की तैयारी,नोटिस के बाद भी पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे,पूछताछ के लिए परिवार को नोटिस भेजा रहा है,नोटिस के बाद भी परिवार से कोई नहीं आ रहा,विजिलेंस पुलिस कस्टडी के लिए प्रार्थनापत्र दे सकती.

➡देहरादून- बिजली दरों में बढ़ोतरी की याचिका खारिज,UPCL की याचिका नियामक आयोग ने खारिज की,महंगी बिजली खरीद के चलते याचिका दी थी,दोबारा दरों में बढ़ोतरी की याचिका दायर की थी,आयोग ने यूपीसीएल की याचिका को खारिज किया.

➡देहरादून- कांग्रेस में हार पर रार जारी,हरीश रावत ने प्रीतम सिंह पर साधा निशाना,मेरे ही सिर ठीकरा क्यों फोडा जा रहा?- हरीश रावत,’जहां जहां मैं सांसद रहा वहां कांग्रेस ने कड़ी टक्कर दी’,’पार्टी फोरम पर इस विषय पर बात करने को तत्पर रहूंगा.’

➡चमोली- भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ हाईवे बंद,बीच रोड पर मलबा आने से हाईवे बंद,खचड़ा नाला के पास बन्द हुआ राजमार्ग,भारी बारिश के चलते सड़क पर आया मलबा,वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर रोका गया,सड़क से मलबा हटाने का कार्य जारी.

➡रुद्रप्रयाग- सिरोबगड में आज दूसरे दिन भी बद्रीनाथ हाईवे बाधित,फिलहाल वैकल्पिक मार्ग से हो रही वाहनों की आवाजाही,वैकल्पिक मार्ग पर जाम लगने से आवाजाही में दिक्कतें,दूसरे दिन भी जिले के सभी हिस्सों मे जोरदार बारिश.

➡दिल्ली- मेजर संदीप के जीवन पर आधारित बुक का विमोचन,उत्तराखंड के राज्यपाल पुस्तक का करेंगे विमोचन,दिल्ली में शाम 5.30 बजे पुस्तक का विमोचन करेंगे.

➡दिल्ली- 5वें जीएसटी दिवस समारोह का आज उद्घाटन हुआ जिसमें,केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विधिवत जीएसटी दिवस का उद्घाटन किया ,सुबह 11 बजे GST दिवस समारोह का उद्घाटन किया

➡दिल्ली- नेशनल डॉक्टर्स डे पर स्वास्थ्य मंत्री ने दी बधाई,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बधाई दी,स्वास्थ्य मंत्री ने सभी चिकित्सकों को दी शुभकामनाएं,’राष्ट्र के लिए उनकी मेहनत और त्याग को नमन.’

➡दिल्ली- उत्तराखंड CM पुष्कर धामी आज पहुंचेंगे दिल्ली,शनिवार को सुबह हैदराबाद के लिए होंगे रवाना,हैदराबाद में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में होंगे शामिल,2 और 3 जुलाई को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी है.

➡दिल्ली- देश में कोरोना के 17070 नए केस आये,बीते 24 घंटे में 17070 नए कोरोना केस,24 घंटे में 14413 ठीक हुए, 23 मौत हुई,देश में एक्टिव मरीज़ों की संख्या 107189 हुई,देश में अब तक कुल 42836906 ठीक हुए,देश में कोरोना से अब तक कुल 525139 मौत.

➡दिल्ली- 19 किलो के कॉमर्शियल गैस सिलेंडर सस्ते हुए,घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं,19 किलो के LPG सिलेंडर के दाम में कटौती की,कॉमर्शियल गैस सिलेंडर में 198 रुपये की कटौती,दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर 2,021 रुपए/सिलेंडर,कोलकाता में कॉमर्शियल सिलेंडर 2,140 रुपए/सिलेंडर,मुंबई में कॉमर्शियल सिलेंडर 1,981 रुपए/सिलेंडर.

Related Articles

Back to top button