WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1.30 बजे तक की बड़ी खबरें……… 19.05.2022

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1.30 बजे की बड़ी खबरें……… 19.05.2022

➡लखनऊ- विधानसभा की गैलरी में लगाई गई तमाम फोटो,टीपू सुल्तान की भी तस्वीर गैलरी में लगाई गई,महात्मा गांधी,भगत सिंह की फोटो गैलरी में लगी,पंडित मदन मोहन मालवीय की फोटो लगाई गई,सरोजिनी नायडू, चंद्रशेखर आजाद, बाल गंगाधर तिलक,मंगल पांडे की तस्वीर भी गैलरी में लगाई गई।

➡लखनऊ- विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,विधानसभा की गैलरी के सौंदर्यीकरण के कार्यों का लोकार्पण,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पण किया,विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी साथ में मौजूद।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी मामले में आज पेश की जाएगी सर्वे रिपोर्ट,कमीशन आज ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट दाखिल करेगा,14 ,15 और 16 मई की रिपोर्ट आज पेश की जाएगी,सर्वे रिपोर्ट पर अगली कार्यवाही न्यायालय तय करेगा,पूर्व कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा ने कल रिपोर्ट दी थी,6 और 7 मई की कार्यवाही रिपोर्ट कल कोर्ट को दी थी,सहायक कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह का बयान,रातभर जगकर ईमानदारी से बनाई रिपोर्ट- अजय सिंह,आगे की कार्यवाही कोर्ट को तय करना है- अजय सिंह,अन्य सभी याचिकाओं पर भी आज ही होगी सुनवाई,कल वकीलों की हड़ताल के चलते नहीं हुई थी सुनवाई।

➡वाराणसी- BJP कार्यकर्ता की बाइक चेक करना पुलिस को पड़ा भारी,बाइक का चालान करने पर दारोगा,सिपाही पर केस दर्ज,BJP कार्यकर्ता रितिक मिश्रा का चालान किया तो केस दर्ज,दारोगा रविशंकर निषाद,सिपाही राकेश यादव पर केस दर्ज,पुलिस पर दुर्व्यवहार पर आरोप लगाकर थाने में हंगामा,लंका थाने में हंगामे के बाद पुलिस पर ही केस लिखा गया।

➡मथुरा- श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद का मामला,मथुरा कोर्ट ने याचिका स्वीकार की,13.37 एकड़ भूमि अतिक्रमण मुक्त कराने का मामला,याचिका मंजूर,मामले की सुनवाई सिविल कोर्ट में होगी,जिला कोर्ट ने टाइटल सूट की अनुमति दी,सिविल कोर्ट में सुना जाएगा श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद,जिला कोर्ट ने सर्वे की अर्जी को भी मंजूर किया,मामले की अगली सुनवाई 1 जुलाई को होगी,हरिशंकर जैन, विष्णु जैन,रंजना अग्निहोत्री की याचिका मंजूर।

➡मथुरा- श्रीकृष्ण जन्मभूमि के मुख्य पक्षकार मनीष यादव की याचिका,मनीष यादव ने मथुरा की अदालत में नई याचिका दाखिल की,सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में याचिका दाखिल हुई,नमाज अदा करने वाली जगह भगवान का गर्भ गृह- याचिका,नई याचिका में कहा गया कि प्रतिवादी पक्ष साक्ष्य मिटा रहे,डीएम,एसपी को साक्ष्य सुरक्षित रखने के निर्देश देने की मांग,विवादित स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने की मांग कीस,विवादित स्थल का ASI सर्वे भी कराया जाना चाहिए- याचिका।

➡गोरखपुर- DM के निर्देश पर एक्शन में SDM सहजनवा,अवैध टैक्सी स्टैण्ड को लेकर SDM दिखे सख्त,सहजनवा थाने पर टैक्सी चालकों के साथ किया बैठक,टैक्सी चालकों को दिए आवश्यक निर्देश,बैठक में SHO सहजनवा रहे मौजूद।

➡कानपुर- कानपुर में डबल मर्डर की सनसनीखेज वारदात,पति-पत्नी का शव कमरे में मिलने से सनसनी,धारदार हथियार से काटकर दंपति की निर्मम हत्या,कानपुर के बजरिया थाना क्षेत्र में डबल मर्डर हुआ,पुलिस अफसर और फॉरेंसिक टीम मौके पर मौजूद।

➡सुल्तानपुर- नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने लिखा पत्र,श्यामेंद्र मोहन ने चेयरमैन बबिता जायसवाल को लिखा पत्र,चेयरमैन पति अजय जायसवाल को रोकने के लिए पत्र,जबरन नगर पालिका आने से रोकने के लिए लिखा पत्र,चेयरमैन पति पर सरकारी पत्रावलियों से छेड़छाड़ का आरोप.कर्मचारियों पर जबरन दबाव बनाकर काम कराने का आरोप,पालिका की बैठक में सभासदों को प्रभावित करने का आरोप,विधायक विनोद सिंह द्वारा साक्ष्य देने के बाद लिखा पत्र।

➡आगरा- रेप के आरोपी को सीओ ने किया गिरफ्तार,5 साल की बच्ची के साथ पड़ोसी ने किया था रेप,सीओ लोहामंडी ने पीड़िता को दिलाया इंसाफ,पुलिसकर्मियों की लगाई फटकार, रेप का मुकदमा दर्ज,जगदीशपुरा थाना क्षेत्र का मामला।

➡संभल- अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर,बाइक सवार युवक की मौत, दूसरा घायल,जिला अस्पताल से हायर सेंटर रेफर,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,चंदौसी रोड के सराय सिकंदर चौराहे का मामला।

➡आगरा- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने हुनर हाट का उद्घाटन किया,केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, एसपी सिंह बघेल रहे मौजूद,41वें हुनर हाट का डिप्टी सीएम ने उद्घाटन किया।

➡हापुड़- गंगा नदी में अवैध बालू खनन का मामला,पुलिस ने मामले में 12 लोगों को अरेस्ट किया,16 भैंसा बुग्गियों को घाट से पुलिस ने पकड़ा,गढ़ कोतवाली पुलिस ने मामले में कार्रवाई की।

➡कानपुर- दबंगों ने युवक को बेरहमी से पीटा,मामूली विवाद में युवक को बेरहमी से पीटा,पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल ,कल्याणपुर थाना क्षेत्र की घटना।

➡दिल्ली- ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई,सुप्रीम कोर्ट में कल 3 बजे होगी सुनवाई,निचली अदालत में चल रही सुनवाई पर रोक,SC ने निचली अदालत में चल रही सुनवाई पर रोक लगाई,सुप्रीम कोर्ट में कल 3 बजे ज्ञानवापी मामले में सुनवाई,निचली अदालत को कोई भी आदेश देने पर रोक,कल तक वाराणसी कोर्ट में सुनवाई पर लगी रोक,हिंदू पक्ष ने SC से कल सुनवाई की मांग की थी।

➡दिल्ली- चेक बाउंस के लिए विशेष कोर्ट गठन का आदेश,सुप्रीम कोर्ट ने 5 राज्यों को आदेश जारी किया,चेक बाउंस के मामले सुनने के लिए बनेगी विशेष कोर्ट,यूपी, महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली सरकार को आदेश.सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान सरकार को भी आदेश दिया,यूपी के 5 जिलों में पायलट योजना के तहत विशेष कोर्ट।

➡दिल्ली- आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत,आजम खान को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी,आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत,आजम को 88 मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है,सुप्रीम कोर्ट ने 89वें मामले में अंतरिम जमानत दी,उत्तर प्रदेश सरकार ने जमानत का विरोध किया था,आजम खान को भूमाफिया,आदतन अपराधी बताया था,संविधान के अनुच्छेद 142 के तहत SC ने अंतरिम जमानत दी,कोर्ट ने अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए अंतरिम जमानत दी,नियमित जमानत होने तक अंतरिम जमानत जारी रहेगी,आजम लोवर कोर्ट में नियमित जमानत के लिए जा सकते हैं।

➡दिल्ली- कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी का बयान,अखिलेश यादव के बयान पर मंत्री का पलटवार,सनातन धर्म मानने वाले ऐसा बयान नहीं देते- चौधरी,अखिलेश को पत्थर में खोट नजर आता है- चौधरी,लेकिन हमें पत्थर में भगवान नजर आते हैं- चौधरी,हिंदू मंदिरों को तोड़कर मस्जिद बनाई गई है – चौधरी,मथुरा में तो सर्वे की भी आवश्यकता नहीं है- चौधरी।

➡दिल्ली- आज जेल से बाहर आ सकते हैं आजम खान,SC के ऑर्डर की कॉपी पहुंचने के बाद रिहा हो सकते हैं,नियमित बेल के लिए निचली अदालत का रुख करना होगा,2 हफ्ते में निचली अदालत का रुख कर सकते हैं आजम,SC ने 89वें मामले में आजम खान को अंतरिम जमानत दी।

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button