WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदिल्लीदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7.00 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…15-06-2022

शाम 7 बजे की बड़ी खबरें……………….15-06-2022

➡लखनऊ- कोतवाली चिनहट में एंटी करप्शन की छापेमारी, एंटी करप्शन टीम ने दरोगा को रंगे हाथ पकड़ा, चिनहट कोतवाली में दरोगा घूस लेते दबोचा गया, 5 हज़ार की घूस लेते दरोगा प्रदीप यादव दबोचा गया, एंटी करप्शन टीम दरोगा के खिलाफ कार्रवाई में जुटी, मुकदमे की विवेचना में मदद के लिए मांगी थी घूस, एंटी करप्शन टीम चिनहट थाने से घसीटकर ले गई।

➡लखनऊ- कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी का बयान, राहुल गांधी को प्रताड़ित किया जा रहा-सिद्दीकी, BJP सरकार ने संविधान विरोधी कार्य किए हैं, कांग्रेस की छवि धूमिल करने का प्रयास-सिद्दीकी, संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं-सिद्दीकी, मुझे,आराधना मिश्रा को हाउस अरेस्ट किया गया, कल 11 बजे राजभवन का घेराव करेंगे-सिद्दीकी, कांग्रेस पार्टी आंदोलन के लिए तैयार है-सिद्दीकी।

➡लखनऊ- आरएलडी महासचिव त्रिलोक त्यागी ने की प्रेसवार्ता, RLD-सपा का सफलतापूर्वक गठबंधन चल रहा-त्यागी, उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी को पूरा समर्थन-त्यागी, राष्ट्रपति चुनाव में गठबंधन के प्रत्याशी को समर्थन, नूपुर शर्मा ने विदेशों में भारत की छवि धूमिल की, घरों पर बुलडोजर चलाना संविधान के खिलाफ-त्यागी।

➡लखनऊ- कोर्ट ने जनहित याचिका पर की सुनवाई, कोर्ट ने सुनवाई के बाद किया आदेश पारित, शुलभ शौचालय,नाले से कब्जा हटाने का आदेश, एलडीए और नगर निगम को किया आदेशित, याचिकाकर्ता अंकुर कुमार की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने 21 दिन में अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश, 5 जुलाई को मामले में अगली सुनवाई होगी।

➡लखनऊ- चोरी के आरोप में विकलांग को तालिबानी सजा, बाग में बांधकर डंडों-ईटों से विकलांग की पिटाई, ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, पीड़ित समेत 3 अन्य लोगों को लिया हिरासत में, मोबाइल चोरी का आरोप लगा विकलांग को पीटा, लखनऊ के मलिहाबाद थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- अपर्णा यादव को जान से मारने की धमकी दी गई, वाट्सएप कॉल के जरिए अज्ञात व्यक्ति ने दी धमकी, फोन करने वाले ने कहा, 72 घंटे में उड़ा देंगे, बीजेपी नेता और मुलायम की बहू अपर्णा को धमकी, धमकी के बाद से सकते में अपर्णा का परिवार।

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, अंतर्राज्यीय असलहा तस्कर हुआ गिरफ्तार, तस्कर राम प्रताप सिंह हरदोई से गिरफ्तार, कछौना थाना क्षेत्र हरदोई से हुई गिरफ्तारी, 5 पिस्टल, 10 मैग्जीन, मोबाइल हुआ बरामद।

➡लखनऊ- छेड़छाड़ करने वाला शोहदा विजय अरेस्ट, नाबालिग बच्चियों से करता था छेड़छाड़, चिनहट पुलिस ने शोहदे को किया अरेस्ट।

➡लखनऊ- सीएम योगी से सिंगापुर के उच्चायुक्त ने की भेंट, सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वॉन्ग ने भेंट की, सिंगापुर और भारत के मध्य संबंधों पर हुई चर्चा, मुख्यमंत्री योगी को चुनाव में जीत पर बधाई दी.

➡ग्रेटर नोएडा- चीनी घुसपैठियों के मामले में बड़ा खुलासा, अवैध घुसपैठिए नोएडा में चला रहे बार-क्लब, चाइनीज मॉडल पर बना था आलीशान बार क्लब, मौके से नेपाल-असम के 4 लोगों की अरेस्टिंग, गिरफ्तार चीनी नागरिक की निशानदेही पर छापेमारी, शरण और इनके जश्न का क्लब में होता था इंतजाम, भारत की इंटरनेशनल खुफिया एजेंसियों ने शुरू की जांच, भारत में जासूसी करे जाने की जताई जा रही आशंका, 20 से ज्यादा संदिग्ध घुसपैठियों के फरार होने की आशंका, इकोटेक 1 के घरभरा में है आलीशान चाइनीज क्लब, 13 जून को हुई थी चीनी नागरिक की गिरफ्तारी, आरोपी से चीन-भारत दोनों पासपोर्ट हुए थे बरामद।

➡प्रयागराज- प्रयागराज हिंसा से जुड़ी बड़ी खबर, पुलिस ने तमाम नए उपद्रवियों की पहचान की, हिंसा करने वाले 59 आरोपियों की तस्वीर जारी की गई, सोशल मीडिया पर जारी की इन उपद्रवियों की तस्वीर, हिंसा करने के दौरान की तस्वीरें जारी की गई, हिंसा मामले में अब तक 92 लोगों की गिरफ्तारी हुई, 90 के करीब लोगों को नामजद किया गया है वीडियो, तस्वीरों के आधार पर 59 नए आरोपी सामने आए, आरोपियों की तस्वीरों के जरिए पोस्टर तैयार कराया जा रहा, जल्द ही सड़कों पर लगा दिए जाएंगे आरोपियों के पोस्टर, पोस्टरों के जरिए इन आरोपियों की पहचान कराई जाएगी, पहचान होने के बाद इनकी गिरफ्तारी कराई जाएगी।

➡अयोध्या- शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बयान, अयोध्या भारत की आस्था से जुड़ी है– आदित्य ठाकरे, पहले मंदिर फिर सरकार का नारा हमने दिया- ठाकरे, नारे के बाद मंदिर निर्माण का रास्ता हुआ साफ- ठाकरे, अयोध्या में कोर्ट के आदेश पर बन रहा मंदिर- ठाकरे, रामलला, हनुमानगढ़ी के दर्शन किए- आदित्य ठाकरे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हम बात करेंगे– ठाकरे, महाराष्ट्र सदन की जगह के लिए बात करेंगे– ठाकरे, अयोध्या में हम भक्त बनकर आए हैं– आदित्य ठाकरे, ED की राहुल से पूछताछ पर बोले आदित्य ठाकरे, सभी केंद्रीय एजेंसियां प्रचार साहित्य बन गईं– ठाकरे।

➡एटा- राज्य महिला आयोग की सदस्य रामसखी कठेरिया पहुंची, जनसुनवाई में महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न के मामले में पहुंची, महिलाओं की समस्याओं को लेकर इंफेक्शन हाउस में की मीटिंग, राज्य महिला आयोग की सदस्य ने महिलाओं की समस्याएं सुनी, महिला संबंधी 5 मामलों पर सुनवाई कर किया समाधान, एटा इंफेक्शन हाउस में पहुंची रामसखी कठेरिया।

➡कानपुर- सिख दंगों की जांच के लिए बनी SIT ने की कार्रवाई, SIT ने जांच के बाद 4 आरोपियों को कानपुर से पकड़ा, अबतक 94 आरोपियों की पहचान की गयी थी, 4 आरोपियों को घाटमपुर इलाके से गिरफ्तार किया, 14 मुकदमों में 147 लोगों की गवाहियां हुई थीं, कुल 60 से अधिक आरोपियों की गिरफ्तारी की जानी है, इस दंगे में कानपुर 127 लोगों की जान चली गई थी।

➡उन्नाव- सेल्फी प्वाइंट का जलशक्ति मंत्री ने किया शुभारंभ, आई लव उन्नाव का फीता काटकर किया शुभारंभ, निराला पार्क के बाहर बनाया गया है सेल्फी प्वाइंट, मंत्री के साथ विधायकों और कार्यकर्ताओं ने ली सेल्फी, मंत्री ने कार्यक्रम में बच्चों का अन्न पराशन करवाया, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने की मूर्तियों का किया अनावरण, सरदार पटेल, शिवाजी, विवेकानंद की मूर्तियों का अनावरण, उन्नाव दौरे पर हैं मंत्री स्वतंत्र देव सिंह।

➡अम्बेडकरनगर- ADG जोन लखनऊ का अम्बेडकरनगर दौरा, टाण्डा में धर्मगुरुओं के साथ की पीस कमेटी की बैठक, बवाल में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश, पूरे जोन में माहौल ठीक है आगे भी ठीक रहेगा-ADG, उपद्रवियों को चिन्हित कर की जा रही है कार्रवाई, 10 जून को टाण्डा में हुआ था प्रदर्शन-पत्थरबाजी।

➡बरेली- मौलाना तौकीर रजा खान का बड़ा बयान, एक बार फिर मौलाना ने बदली प्रदर्शन की तारीख, 17 जून को नूपुर शर्मा के खिलाफ नहीं करेंगे प्रदर्शन, रविवार को अमन-शांति के साथ होगा प्रदर्शन-मौलाना, मौलाना ने कहा हमारा प्रोग्राम रविवार को किया जायेगा, महिलाएं और छोटे बच्चे प्रोग्राम में शरीक नहीं होंगे, इस्लामियां मैदान में होगा प्रदर्शन-मौलाना तौकीर रजा।

➡रायबरेली- रायबरेली में कांग्रेसियों का जमकर प्रदर्शन, सैकड़ों कांग्रेसियों ने डिग्री कॉलेज चौराहा किया जाम, सरकार के खिलाफ जमकर कर रहे नारेबाजी, राहुल गांधी से ईडी की पूंछतांछ पर भड़के कांग्रेसी, ईडी का फूंका पुतला, जमकर चल रहा हंगामा, शहर के डिग्री कॉलेज चौराहे के पास की घटना।

➡श्रावस्ती- SDM इकौना को हटाने की मांग पर अड़े अधिवक्ता, काफी समय से SDM आरपी चौधरी को हटाने की मांग, अब तक सुनवाई न होने पर अधिवक्ताओं ने दी चेतावनी, शुक्रवार को बौद्ध परिपथ पर चक्का जाम करेंगे अधिवक्ता, सुनवाई न हुई तो आंदोलन को और तेज करेंगे अधिवक्ता।

➡शाहजहांपुर- मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के कार्यक्रम मंत्री सुरेश खन्ना मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे, 250 नवविवाहित जोड़ों को सुरेश खन्ना दिया आशीर्वाद, यूपी की सबसे पॉपुलर योजना- सुरेश कुमार खन्ना, यूपी में अमन चैन बनाकर रखे-वित्त मंत्री, कानून हाथ में ना लें- वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, सरकार हर वर्ग का खयाल रख रही-सुरेश खन्ना।

➡बुलन्दशहर- अश्लील हरकत करने पर DPS का शिक्षक गिरफ्तार, छात्राओं से अश्लील हरकत करता था आरोपी शिक्षक, कक्षा 10 की 8 छात्राओं ने दर्ज कराई थी शिकायत, स्कूल प्रबंधक से हिंदी के शिक्षक की शिकायत हुई थी, बुलंदशहर कोतवाली देहात में दर्ज कराया गया मुकदमा, आरोपी शिक्षक सुरेंद्र सिंह पुनिया को किया गिरफ्तार, बुलंदशहर कोतवाली देहात के डीपीएस का मामला।

➡कौशांबी- एसओजी समेत 4 टीमों को मिली सफलता, व्यापारी के मासूम बच्चे के अपहरण मामला, बच्चे को बरामद करने को लेकर 5 टीमें लगाई, बच्चे को महज 12 घंटे में सकुशल किया बरामद, रंजिशन बालक का किया गया था अपहरण, प्रयागराज से अपहृत बच्चे को किया गया बरामद, एसपी ने टीम को 5-5 हजार का नगद पुरस्कार दिया।

➡आगरा- आरबीएस कॉलेज प्रबंधन से जमीन वापस लेने का मामला, फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 99 साल का कराया पट्टा-किसान, 60 एकड़ जमीन वापसी की सेल, डीड के बाद नहीं लौटाई जमीन लड़ामदा, सदरवन,अंगूठी, चौहटना,बिचपुरी 5 गावों की जमीन मामला, 333.38 एकड़ के बजाए 500 एकड़ जमीन पर कब्जे का आरोप, किसान दिवस पर किसानों ने किया प्रदर्शन।

➡बाराबंकी- खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में लगी आग, आग की चपेट में आने से 12 वर्षीय बच्चा झुलसा, बेटे को आग की चपेट से बुझाने गए पिता भी झुलसा, बच्चे को उपचार के लिए लाया गया निजी अस्पताल, मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र पारा गांव का मामला।

➡हापुड़- दबंगों ने घर में घुसकर महिला को जमकर पीटा, महिला और बच्चों को बेरहमी से जमकर पीटा, खेत की नाली को लेकर कई दिनों से चल रहा था विवाद, पीड़ित ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का लगाया आरोप, थाना बाबूगढ़ के गांव भड़नपुर का मामला।

➡आगरा- शमशाबाद में बैंक ऑफ बड़ौदा की बड़ी कार्रवाई, लोन ना चुकाने पर संपत्ति को कब्जे में लिया, देवेंद्र नाम के व्यक्ति पर था 32 लाख का कर्जा, SDM और पुलिस फोर्स की मौजूदगी में हुई कार्रवाई, शमशाबाद कस्बे की क्षत्रिय कॉलोनी का मामला।

➡प्रयागराज- हिंसा को लेकर पुलिस ने जारी किए 3 मोबाइल नंबर, आरोपियों की पहचान बताने के लिए तीन नंबर्स जारी, इन नबरों पर उपद्रवियों के बारे में जानकारी दें, 9454402863, 7905509853, 8941001786 पर जानकारी दें, जानकारी देने वालों का नाम, पता गुप्त रखा जाएगा।

➡आगरा- तेज रफ्तार बाइक ने ऑटो में मारी टक्कर, टक्कर से ऑटो सवार मां बेटी हुईं घायल, मां को चोट लगी देख बेटी हुई आक्रोशित, बाइक सवार को बाल पकड़कर सुनाई खरीखोटी, पुलिस ने बाइक सवार को हिरासत में लिया, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल।

➡सीतापुर- आपराधिक कृत्यों में लिप्त अपराधी की संपत्ति जब्त, पुलिस ने 75.55 लाख की संपत्ति की जब्त की, एक मकान,2 बाइकें,ट्रैक्टर समेत 6 बीघा जमीन जब्त, सदरपुर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत की कार्रवाई, अवैध शराब के कारोबार में अपराधी की संपत्ति जब्त।

➡सीतापुर- सिंचाई के विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या, दो पक्षों के विवाद में फायरिंग और लाठी-डंडे चले, कई राउंड फायरिंग में इलाके में दहशत, 3 घायल, गांव में तनाव का माहौल,कई थानों की फोर्स तैनात, महोली कोतवाली के बनघड़ा गांव का मामला।

➡गोंडा- शहर में फिर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, अंबेडकर चौराहे की कई बिल्डिंगे हुई ध्वस्त, पक्के निर्माणों का एक तिहाई हिस्सा जमींदोज, अतिक्रमण ढहाते जेसीबी ट्रक गिरा पिलर, पिलर गिरने से बाल-बाल बचा जेसीबी ड्राइवर, प्रशासन ने एक तरफ से सारे निर्माण ढहाए।

➡लखीमपुर- निघासन के साईं हॉस्पिटल में महिला की मौत, साईं हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर लगाया आरोप, लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा, हॉस्पिटल में ताला जड़कर डॉक्टर हुए फरार, महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

➡गोरखपुर- मुखबिर सूचना पर शाहपुर पुलिस को सफलता, टेम्पो चोरी करने वाले गैंग का किया खुलासा, 3 शातिर टेम्पो चोरों पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस ने चोरी की 2 टेम्पो को किया बरामद, शाहपुर क्षेत्र से हुई अभियुक्तों की गिरफ्तारी।

➡सीतापुर- माध्यमिक शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी पहुंची सीतापुर, पुराने सीतापुर में राजकीय महाविद्यालय का निरीक्षण, छात्राओं के लिए सुविधा उपलब्ध रहेंगी- रजनी तिवारी, छात्राओं को कोई भी तकलीफ नहीं होगी-रजनी तिवारी।

➡श्रावस्ती- राशन कार्ड वितरण के लिए मेगा कैंप का आयोजन, इकौना तहसील सभागार में लगाया गया मेगा कैंप, विधायक रामफेरन पांडेय ने किया राशन कार्ड का वितरण, मेगा कैंप में एक हजार अपात्रों ने अपने कार्ड सरेंडर किए।

➡मैनपुरी- भ्रष्टाचार के आरोप में नगर पंचायत घिरोर के ईओ संस्पेंड, सोशल मीडिया पर घूस लेते हुए वीडियो हुआ था वायरल, एडीएम की जांच में दोषी पाए गए ईओ संस्पेंड हुए, मामले की जांच रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी।

➡हमीरपुर- बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में काम कर रहे मजदूरों की पिटाई, मजदूरी का पैसा लगातार मांगने पर जमकर पिटाई, 4 मजदूरों को ठेकेदार के लोगों ने जमकर डंडों से पीटा, चारों मजदूरों के शरीर पर मिले गंभीर चोट के निशान।

➡गाजियाबाद- 5 नई एंबुलेंस को दिखाई गई हरी झंडी, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने दिखाई हरी झंडी, जिले को 5 एएलएस एम्बुलेंस मिली है, कलेक्ट्रेट में कार्यक्रम में दिखाई हरी झंडी।

➡हरदोई- जिलाधिकारी-पुलिस अधीक्षक ने की बैठक, धर्म गुरुओं के साथ पीस कमेटी की बैठक की, शान्ति,सौहार्द पूर्ण माहौल बनाए रखने की अपील, शरारती तत्वों पर की जाएगी सख्त कार्रवाई।

➡फर्रुखाबाद- डीसीएम ने बाइक सवार को मारी टक्कर, 2 बाइक सवारों की घटनास्थल पर मौत, पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम को भेजे, थाना शमशाबाद के ठंडी कुइयां का मामला।

➡वाराणसी- गैंगस्टर मटरू राय ने न्यायालय में किया समर्पण, हिस्ट्रीशीटर मतरू राय पर दर्जनों गंभीर मुकदमे, व्यापारी ने रंगदारी का दर्ज कराया था मुकदमा, पुलिस के डर से गैंगस्टर मटरु राय ने किया सरेंडर।

➡मेरठ- RSS के संघचालक मोहन भागवत मेरठ पहुंचे, एक संगोष्ठी में अपने विचार रखेंगे मोहन भागवत, मोहन भागवत का भव्य स्वागत किया गया, सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विविद में पहुंचे।

➡एटा- अवैध खनन करने वाले लोगों पर शिकंजा, अवैध खनन कारोबारियों में मचा हड़कंप, मिट्टी भरे 7 ट्रैक्टरों सहित एक जेसीबी को पकड़ा, एटा भागबाला थाना क्षेत्र का मामला।

➡दिल्ली- राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की मीटिंग, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुलाई है मीटिंग, सभी 16 विपक्षी दलों के नेता बैठक में शामिल हुए, कांग्रेस, CPI, सीपीआई (एम), CPIML के नेता शामिल, आरएसपी, शिवसेना, एनसीपी, RJD,एसपी नेता शामिल, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, JD(S), डीएमके नेता शामिल, आरएलडी, आईयूएमएल और JMM के नेता भी शामिल।

➡दिल्ली- राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष दल की मीटिंग, विपक्षी दलों ने बैठक में कई नामों पर चर्चा की, राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष का एक उम्मीदवार होगा, शरद पवार,गोपाल गांधी के नाम पर चर्चा हुई-सूत्र, हफ्ते के आखिरी में फिर विपक्षी दलों की मीटिंग।

➡दिल्ली- दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड मरीज मिले, 24 घंटे में कोरोना के 1375 नए केस मिले, दिल्ली में कोरोना के 3 हजार से ज्यादा एक्टिव केस।

➡दिल्ली- कांग्रेस के सांसद विवेक तंखा ने भेजा नोटिस, गृह मंत्री,वित्त मंत्री,कानून मंत्री को भेजा नोटिस, राहुल गांधी से ED की पूछताछ को लेकर नोटिस, ईडी दफ्तर से जानकारी बाहर आने पर नोटिस।

➡देहरादून- डाकपत्थर खोदरी पावर हाउस में लगी आग, धूं-धूं कर जला टर्बाइन का ट्रांसफॉर्मर, फायर सर्विस ने आग बुझाने का किया प्रयास, ओवरलोड बताया जा रहा आग का कारण।


Related Articles

Back to top button