WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशराष्ट्रीय
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4 बजे की बड़ी खबरें……26.04.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 4 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡लखनऊ- मंत्रिपरिषद की बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश, यूपी के सभी मंत्रियों को सीएम योगी का आदेश, 3 माह में अपनी और परिवार की संपत्ति सार्वजनिक करें-CM, समस्त चल-अचल संपत्ति की सार्वजनिक घोषणा करें- CM, यूपी के सभी IAS और IPS अफसरों को भी CM के निर्देश, अपनी और परिवार की संपत्ति सार्वजनिक करनी होगी-CM, संपत्ति के बारे में हर जानकारी सार्वजनिक करेंगे नौकरशाह, संपत्तियों का विवरण जनता ऑनलाइन पोर्टल पर देख सकेगी, मंत्री के परिजन शासकीय कामों में हस्तक्षेप न करें- सीएम, 6 माह, एक साल,2 साल, 5 साल में उपलब्धियां बताएं-CM, सभी कैबिनेट मंत्री प्रदेश के 18 मंडलों का भ्रमण करेंगे-CM, ‘कैबिनेट मंत्री के साथ राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार,राज्यमंत्री रहेंगे’, ‘हर टीम को एक जनपद में कम से कम 24 घंटे रहना होगा’, वरिष्ठ मंत्री कम से कम दो जिलों का भ्रमण करें- CM योगी, मंडलीय भ्रमण के दौरान एक मंडलीय समीक्षा बैठक होगी-CM, भ्रमण के दौरान जनता से संवाद जरूर करें मंत्री- CM योगी, दलित/मलिन बस्ती में सहभोज का कार्यक्रम रखें- सीएम योगी, मंत्री अनिवार्य रूप से सोमवार,मंगलवार को लखनऊ रहेंगे- CM, शुक्रवार से रविवार तक क्षेत्र में जनता के बीच रहें मंत्री- सीएम

➡लखनऊ- योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में 9 प्रस्ताव पास,10 प्रस्तावों में 9 प्रस्तावों को कैबिनेट की मंजूरी,PWD को दी गई सिंचाई विभाग की जमीन,यूपी में 10 लाख लीटर इथेनॉल का उत्पादन होगा,बेसिक शिक्षा के अंशकालिक अनुदेशकों का मानदेय बढ़ा,7 हजार रुपए की जगह अब 9 हजार रुपए मानदेय मिलेगा,2 हजार रुपए अंशकालिक अनुदेशकों का मानदेय बढ़ाया गया,रसोइया के मानदेय को भी 1500 से बढ़ाकर 2000 किया गया,पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर टोल प्लाजा को लेकर प्रस्ताव मंजूर,विधानसभा सत्र में जो प्रस्ताव आएंगे उसके लिए कमेटी बनी,इस कमेटी के अध्यक्ष सुरेश खन्ना होंगे, कुल 5 सदस्य होंगे,पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को एंबुलेंस,12 पेट्रोलिंग वाहन मिलेंगे,PGI में मरीजों के तीमारदारों के लिए भवन निर्माण होगा,सिंचाई विभाग की 5,393 वर्ग मीटर जमीन को लेकर प्रस्ताव पास,जमीन चिकित्सा शिक्षा विभाग को ट्रांसफर करने की मंजूरी

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्रियों के भ्रमण के लिए मंडल आवंटित हुए, डिप्टी सीएम केशव मौर्य आगरा मंडल का दौरा करेंगे, डिप्टी CM ब्रजेश पाठक वाराणसी मंडल का दौरा करेंगे, सूर्यप्रताप शाही मेरठ और सुरेश खन्ना लखनऊ मंडल, स्वतंत्रदेव सिंह मुरादाबाद, बेबीरानी मौर्य झांसी मंडल, लक्ष्मी नारायण अलीगढ़, जयवीर सिंह चित्रकूट धाम मंडल, धर्मपाल सिंह गोरखपुर मंडल,नंदगोपाल गुप्ता बरेली, भूपेंद्र सिंह मिर्जापुर मंडल, अनिल राजभर प्रयागराज मंडल, जितिन प्रसाद कानपुर मंडल, राकेश सचान देवीपाटन मंडल, अरविंद शर्मा अयोध्या, योगेंद्र उपाध्याय सहारनपुर मंडल, आशीष पटेल बस्ती मंडल ,संजय निषाद आजमगढ़ मंडल.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त आदेश दिए, यूपी के सभी मंत्रियों को दिए सख्त आदेश, सरकारी कामों में किसी की दखलंदाजी न हो-CM, शासकीय कार्यों में पारिवारिक सदस्यों का हस्तक्षेप न हो-CM, सांसद प्रवीण निषाद सरकारी कामों में दे रहे थे दखल, हमें अपने आचरण से आदर्श प्रस्तुत करना होगा-CM, मत्स्य मंत्री संजय निषाद के बेटे हैं प्रवीण निषाद.

➡लखनऊ- ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए चलेगा अभियान, सड़क पर लगने वाले जाम से जल्द मिलेगी निजात, जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोर्डिया ने की बैठक, पुलिस अफसरों के साथ नगर आयुक्त रहे मौजूद, RTO, परिवहन, ट्रैफिक पुलिस अधिकारी हुए शामिल, जाम प्रभावित क्षेत्रों में टीम बनाकर होगी निगरानी, अवैध स्टैंड,पार्किंग, अतिक्रमण की होगी निगरानी.

➡लखनऊ- डिप्टी CM केशव मौर्य का कल का कार्यक्रम, दोपहर 12 बजे बाराबंकी पहुंचेंगे केशव मौर्य, बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर में होंगे शामिल, दोपहर 2 बजे DRDA में करेंगे समीक्षा बैठक, विभागीय अधिकारियों से लेंगे प्रगति रिपोर्ट.

➡लखनऊ- JCP पीयूष मोर्डिया ने किया औचक निरीक्षण, बंथरा में अवैध वसूली कर रहे युवक को पकड़ा, कानपुर हाइवे पर वसूली की मिली थी शिकायत, निरीक्षण में वसूली करते युवक को JCP ने पकड़ा, बंथरा पुलिस ने युवक को लिया हिरासत में, JCP ने FIR के साथ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए.

➡लखनऊ- जालसाज विक्की मंडल नैनीताल से गिरफ्तार, साइबर क्राइम पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार, TVS क्रेडिट सर्विस लिमिटेड ने दर्ज कराया था केस, ठगी की रकम लोन अकाउंट में करता था ट्रांसफर.

➡लखनऊ- मलिहाबाद के रहीमाबाद में होटल में लगी आग, रहीमाबाद बड़े चौराहे पर होटल में लगी आग, सिलेंडर फटने से लगी आग, पुलिस बुझा रही आग, मलिहाबाद के रहीमाबाद बड़ा चौराहे का मामला.

➡लखनऊ- 2 अवैध अंग्रेजी शराब तस्करों की गिरफ्तारी, महेंद्रपाल, पवन कुमार को STF ने अरेस्ट किया, 40 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब हुई बरामद, नवीन मंडी ओवरब्रिज अयोध्या से अरेस्टिंग.

➡बरेली- विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष संजय लाठर का बयान, सपा विधायक का पेट्रोल पंप नियमों के विरुद्ध तोड़ा-लाठर, बरेली में बीडीए की तानाशाही चल रही है-संजय लाठर, BDA अधिकारी रिश्वत लेकर चला रहे अवैध कॉलोनी-लाठर, 80 फीसदी पेट्रोल पंप की कंपाउंडिंग अभी नहीं हुई-लाठर, आज सरकार आतंक और दहशत फैला रही है-लाठर, सरकार लोगों को दहशत में रखना चाहती है-लाठर

➡बाराबंकी- बाराबंकी में अवैध टैम्पो,बस स्टैण्डों का संचालन, शासन की सख्ती के बाद भी चल रहे अवैध स्टैंड, अवैध स्टैंड संचालक कर रहे यात्रियों से हाथापायी, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल, पुलिस की मौजूदगी में महिलाओं के साथ अभद्रता, कोतवाली फतेहपुर के पटेल चौराहे का मामला.

➡मैनपुरी- सिपाही पति और पत्नी में हुआ तकरार, सिपाही पर पत्नी को गायब करने का आरोप, देर रात पति- पत्नी के बीच हुआ था विवाद, अनहोनी की आशंका में कोतवाली पहुंचे परिजन, आगरा ट्रैफिक में तैनात है आरोपी सिपाही, शहर कोतवाली के राजा बाग का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरने शुरू, सीओ विनय कुमार गौतम ने उतरवाए लाउडस्पीकर, मस्जिद, मंदिर से उतरवाए अतिरिक्त लाउडस्पीकर, दोनों धर्मों के लोगों ने कोर्ट के आदेशों का किया पालन, शाहपुर इलाके में पुलिस ने उतरवाए लाउडस्पीकर.

➡श्रावस्ती- जिले में BSNL टावर के बिजली कनेक्शन काटे गए, जिलेभर में लगाए गए 18 टावर के कनेक्शन कटे, बकाया भुगतान न होने से काटे गए कनेक्शन, BSNL टावर पर लगभग 8.50 लाख का बकाया, कनेक्शन काटने से BSNL की मोबाइल सेवा ठप.

➡अम्बेडकरनगर- भठ्ठा व्यवसायी से हमला कर लूट का मामला, पुलिस ने 5 लुटेरों को किया गिरफ्तार, लुटेरों के पास से 15 हजार रुपये बरामद, कब्जे से हथियार, बाइक भी बरामद, टाण्डा कोतवाली के बूधीपुर का मामला.

➡बाराबंकी- गांव में फैला चेचक का संक्रमण, कई दर्जन लोग चेचक के चपेट में आए, स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची गांव, स्वास्थ्य विभाग ने एंटीलारवा का छिड़काव करवाया, विकासखंड सिरौलीगौसपुर के ग्राम पंचायत का मामला.

➡अमेठी- दरोगा रश्मि यादव की संदिग्ध मौत मामला, जिले की मोहनगंज पुलिस ने किया खुलासा, अलीगढ़ के सुरेंद्र सिंह को पुलिस ने अरेस्ट किया, सुरेंद्र सिंह पर सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप, कॉल रिकॉर्डिंग की जांच के बाद हुई गिरफ्तारी.

➡वाराणसी- 29 अप्रैल को होगा उद्यमियों का महासम्मेलन, सम्मेलन में एक मंच पर आएंगे मंत्री-उद्यमी, पूर्वांचल के उद्योग के विकास पर होगा चर्चा।

➡कानपुर- पेंट कारोबारी के घर 6 लाख की चोरी, जेवर समेत 6 लाख का माल चोरी, घर के नीचे रहने वाले परिवार के 3 मोबाइल चोरी, पेंट कारोबारी की तहरीर पर केस दर्ज, गोविंदनगर के ब्लॉक-2 इलाके का मामला.

➡कानपुर- कूड़ा डालने के विवाद में युवती को पीटा, युवती को सड़क पर घसीटकर पीटा, पुलिस ने मामले में दर्ज किया केस, युवती की पिटाई का वीडियो वायरल, गोविंदनगर के कबीरनगर बस्ती का मामला.

➡संभल- बाइक सवार ने 2 मासूम समेत महिला को रौंदा, एक मासूम की मौत, महिला, बच्चा घायल, मासूम के परिजनों ने जमकर किया हंगामा, बहजोई के गांव लहरावन चौराहे की घटना.

➡लखीमपुर- तिकुनिया इलाके में हिंसा का मामला, मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की कोर्ट में पेशी, धारा हटाने को लेकर नहीं आई रिपोर्ट, 9 मई को होगी मामले में अगली सुनवाई.

➡झांसी- चलती बाइक में लगी भीषण आग, बाइक सवार लोगों ने कूदकर बचाई जान, बरुआसागर के घुघवा गांव का मामला.

➡दिल्ली- गृहमंत्री अमित शाह BJP कार्यालय में कर रहे बैठक, अमित शाह और जेपी नड्डा कर रहे हैं बैठक, पार्टी के सभी महासचिव भी बैठक में मौजूद हैं.

➡दिल्ली- गुरुग्राम में झुग्गियों में लगी आग का मामला, आग लगने से एक महिला की मौत,एक घायल, 10 घंटे में आग पर काबू, सर्च ऑपरेशन जारी, मानेसर के गांव कांकरोला में लगी थी आग.

➡दिल्ली- टेस्ला पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बयान, टेस्ला के लिए भारत एक बड़ा बाजार – गडकरी, कंपनी मेक इन इंडिया के तहत काम करे- गडकरी, कंपनी भारत में कार बनाए, बेचे, एक्सपोर्ट करे- गडकरी, चीन में उत्पादन करके भारत में बेचना ठीक नहीं- गडकरी

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, ‘सरकार युवाओं में निराशा-हताशा के बीज बो रही है’, ‘यह देश और युवाओं के भविष्य के लिए बड़ा खतरा‘, 45 करोड़ लोगों ने रोजगार तलाशना छोड़ दिया-प्रियंका, आज के दौर में यह हमारी सबसे बड़ी चिंता -प्रियंका.

➡दिल्ली- बच्चों की वैक्सीन से जुड़ी बड़ी खबर,6 से 12 साल के बच्चों को लगेगा कोरोना टीका,6-12 साल के बच्चों के लिए कोवैक्सीन को मंजूरी,DCGI ने कोवैक्सीन को मंजूरी दी,अब छोटे बच्चों को भी लगेगा कोरोना का टीका,कोवैक्सीन के इमरजेंसी प्रयोग को मंजूरी मिली.

➡दिल्ली- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया का ट्वीट, भारत की कोविड से लड़ाई अब और मजबूत – स्वास्थ्य मंत्री, 6-12 आयुवर्ग के लिए कोवैक्सीन – स्वास्थ्य मंत्री, 5-12 आयुवर्ग के लिए कोरबेवैक्स को मंजूरी- स्वास्थ्य मंत्री, ‘12 से ऊपर के आयुवर्ग के लिए जायकोव-डी की 2 डोज’

➡दिल्ली- दिल्ली-पंजाब के बीच हुआ नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट, दिल्ली-पंजाब में नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर, अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने साझा प्रेसवार्ता की, दिल्ली से चीजें सीखकर पंजाब में लागू करेंगे – मान, पंजाब को अपना वही पुराना पंजाब बनाना है – मान, पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत करेंगे- मान, दिल्ली के स्कूलों की तरह पंजाब में स्कूल बनाएंगे- मान

➡दिल्ली- ज्यूडिशियल विस्ट्रा के निर्माण की मांग का मामला, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, ऐसे फैसले तुरंत नहीं लिए जा सकते हैं – तुषार मेहता, इस मामले में सरकार से संपर्क में हैं – तुषार मेहता, तुषार मेहता ने सुनवाई 4 हफ्ते के लिए टालने की मांग की, सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई 20 जुलाई को होगी, सरकार को इस बारे में खुद फैसला लेना चाहिए – SC.

➡दिल्ली- उन्नाव में पुलिस हिरासत में मौत का मामला, SC ने मामले की जांच लखनऊ पुलिस को ट्रांसफर की, उन्नाव पुलिस की जांच पहली नजर में सही नहीं-SC, उन्नाव पुलिस की जांच निष्पक्ष नहीं कह सकते-SC, IGP इंटेलीजेंस भगवान स्वरुप को जांच सौपी गई, IGP इंटेलीजेंस 8 हफ्ते में रिपोर्ट दाखिल करें- SC, सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई 19 जुलाई को होगी, बांगरमऊ थाने में सब्जी विक्रेता की हुई थी मौत।


Related Articles

Back to top button