WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादगोंडागोरखपुरगोसाईंगंजपंचांगबरेलीबलरामपुरबाराबंकीबुलंदशहरलखनऊ
Trending

आज दिनांक 22 जनवरी 2022 का पवित्र पंचांग भविष्यफल देखिए क्या है आज आपके राशिफल में आज आपका दिन कैसा रहेगा आज आपके सितारे क्या बोलते हैं

🙏🏻🙏🏻
🌞 ~ आज का हिन्दू पंचांग ~ 🌞

दिनांक – 22 जनवरी 2022
दिन – शनिवार
विक्रम संवत – 2078
शक संवत -1943
अयन – उत्तरायण
ऋतु – शिशिर
मास – माघ (गुजरात एवं महाराष्ट्र के अनुसार – पौष)
पक्ष – कृष्ण
तिथि – चतुर्थी सुबह 09:14 तक तत्पश्चात पंचमी
नक्षत्र – पूर्वाफाल्गुनी सुबह 10:38 तक तत्पश्चात उत्तराफाल्गुनी
योग – शोभन दोपहर 02:07 तक तत्पश्चात अतिगण्ड
राहुकाल – सुबह 10:04 से सुबह 11:27 तक
सूर्योदय – 07:19
सूर्यास्त – 18:21
दिशाशूल – पूर्व दिशा में
⛅ *व्रत पर्व विवरण –
💥 *विशेष – चतुर्थी को मूली खाने से धन का नाश होता है। (ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)
🌞 ~ हिन्दू पंचांग ~ 🌞

🌷 पौष्टिक गुणों से युक्त तिल की बर्फी 🌷
🍛 १ – १ कटोरी तिल व मूँगफली अलग – अलग सेंकलें व एक सूखा नारियल – गोला किस लें | ५०० ग्राम गुड़ की दो तार की चाशनी बनाकर इन सबकी बर्फी जमालें |
💪🏻 स्वादिष्ट व पौष्टिक गुणों से युक्त यह बर्फी शीत ऋतु में बहुत लाभकारी है |
🙏🏻 *
🌞 ~ हिन्दू पंचांग ~ 🌞

🌷 वात और पित्त सम्बन्धी बीमारियों में 🌷
🌿 ३ नीम के पत्ते, २ बेल के पत्ते और २ काली मिर्च……उनको अच्छी तरह से पीसें और १ कप (७०-८० ml) पानी में घोल के सुबह शाम पिया करें …….तो वात और पित्त सम्बन्धी बीमारियाँ मिटेंगी और भूख भी अच्छी लगेगी l
🙏🏻 *
🌞 ~ हिन्दू पंचांग ~ 🌞

🌷 ग्रह दोष की शांति के लिए 🌷
🙏🏻 कुंडली में ग्रहों की अशुभ स्थिति हो तो दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता है। किसी एक ग्रह की वजह से भी हमारे कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। यहां जानिए ज्योतिष शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय,जिनसे ग्रहों के दोष दूर होते हैं और बाधाएं दूर हो सकती हैं।
सूर्य से संबंधित दोष को दूर करने के लिए शिवलिंग पर पीले फूल अर्पित करना चाहिए ।
चंद्र से संबंधित दोष दूर करने के लिए शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।
मंगल दोष दूर करने के लिए शिवलिंग पर कुम -कुम और लाल पुष्प अर्पित करना चाहिए ।
बुद्ध संबंधित दोषों से मुक्ति के लिए शिवलिंग पर बिल्ब पत्र अर्पित करें ।
गुरु के दोषों को दूर करने के लिए शिवलिंग पर चने की दाल और बेसन के लड्डू अर्पित करें।
शुक्र के दोष दूर करने के लिए शिवलिंग पर हर रोज जल अर्पित करें ।
शनि, राहु और केतु से संबंधित दोषों से मुक्ति के लिए शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करना चाहिए ।

📖 )
🌞 ~ हिन्दू पंचांग ~ 🌞
🙏🏻🌷💐🌸🌼🌹🍀🌺💐🙏🏻मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ चिंता ग्रस्त रहने वाला है। आज आप संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके कारण आप किसी से सलाह मशवरा भी कर सकते हैं, लेकिन आपको उसमें ध्यान देना होगा कि वह आपको सही सलाह दें, तभी आप उस पर अमल करें। आज आप चिंता के कारण थोड़े चिड़चिड़े रहेंगे, जिसके कारण परिवार के सदस्य भी आपसे नाराज हो सकते हैं, लेकिन आज आपको ऐसा नहीं करना है। व्यवसाय कर रहे लोगों को आज भरपूर लाभ मिलेगा, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे। सायंकाल के समय आज अपने किसी मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं।
वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। यदि आपको कोई छोटी मोटी समस्या भी हो, तो आप डॉक्टर से सलाह अवश्य लें, नहीं तो बाद में वह किसी बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है। आर्थिक दृष्टिकोण से आज आप जिन प्रयासों को करेंगे, उसमें आप सफलता हासिल करेंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलने से आपकी काफी समस्याएं हल होंगी। आज आप सायंकाल के समय किसी सामाजिक या धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। इससे आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए बुद्धि व विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। यदि आप अपने व्यापार की किसी डील को फाइनल करें, तो साझेदार के कहने से बिल्कुल ना करें व बुद्धि का इस्तेमाल करके ही निर्णय ले, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। जो लोग सट्टेबाजी में निवेश करते हैं, उनके लिए दिन बेहतर रहने वाला है, इसलिए दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं। आज आपकी संतान के विवाह की बात पक्की हो सकती है, जिसके कारण परिवार के सदस्यों में प्रसन्नता बनी रहेगी। विद्यार्थियों को भी आज अपने पढ़ाई के राज अपने साथियों को नहीं बताने हैं, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं। सायंकाल के समय आज आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज आप अपने परिवार में चल रहे किसी वाद विवाद को सुलझाने के लिए अपने किसी परिजन से मदद मांग सकते हैं, जिसमें आप सफल भी अवश्य होंगे। आज आपको आपका रुका हुआ धन प्राप्त होगा। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपकी किसी चल या अचल संपत्ति का कोई वाद विवाद भी सुलझेगा। कानूनी फैसला आज आपके पक्ष में आ सकता है। यदि आज आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो सब कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, नहीं तो उसमें आपकी किसी वस्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज आप अपने व्यवसाय की कुछ योजनाओं को यदि किसी से साझा करेंगे, तो वह उसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे, इसलिए आज आपको अपने आसपास छुपे हुए शत्रुओं से भी सावधान रहना होगा। आज आप अपनी शान शौकत पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिसके कारण आपके शत्रु परेशान रहेंगे। यदि आज आप अपनी संतान को किसी कार्य को करने के लिए कहेंगे, तो वह भी उसे पूरा करेंगे, जिसे देखकर आपके मन को संतुष्टि होगी। यदि आज आप अपनी किसी समस्या को अपने पिताजी से साझा करेंगे, तो आप उसका भी खोजने में सफल रहेंगे।
कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपको अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। आज आपको कोई पुराना मित्र मिल सकता है, जिससे आप अपने गिले-शिकवे दूर करेंगे व कुछ पुरानी बातें करेंगे, जिससे आपका मन भी प्रसन्न होगा। आज आप अपनी माता जी के लिए कोई सरप्राइज़ प्लान कर सकते हैं। परिवार के सदस्य भी आज आपका साथ देंगे। सायंकाल के समय आज आप अपने माता पिता को देव दर्शन की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।
तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आजाद सामाजिक कार्यों में भी आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसका आपको लाभ भी अवश्य मिलेगा, जिसके कारण आपके मित्रों की संख्या में इजाफा होगा क्योकि आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि अपने साथी को अपने परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है, तो वह भी आज मिलवा सकते हैं। आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर संतुष्ट रहेंगे, क्योंकि आप अपने भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय कर पाएंगे।
वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज आप यदि किसी नए व्यवसाय को आरंभ करेंगे, तो उसमें भी आपको भरपूर लाभ मिलेगा। जो लोग अपने व्यवसाय की गति को तेज करने के लिए यदि किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं, तो उन्हें बहुत ही आसानी से मिल जाएगा। यदि आप अपने व्यवसाय की समस्याओं को अपने जीवनसाथी से साझा करें, तो उसको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग व सानिध्य भी भरपुर मात्रा में मिलता दिख रहा है। परिवार के सदस्य अपने पिताजी के लिए किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके पारिवारिक सुख समद्धि का दिन रहेगा। यदि अभी जल्दी में परिवार के किसी सदस्य का विवाह हुआ है, तो उनको आज कोई खुशखबरी भी सुनने को मिल सकती है। आज पारिवारिक बिजनेस में भी मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे व परिवार में छोटे बच्चों के लिए कुछ उपहार भी लेकर आ सकते हैं, लेकिन थकान के कारण आज आपको कुछ मौसमी बीमारियां अपनी चपेट में ले सकती हैं, इसलिए आज आपको उनसे बचना होगा। सायंकाल का समय आज आप अपने भाइयों से कुछ जरूरी मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं।
मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आप दूसरों की सेवा में व्यतीत करेंगे। आज आप दूसरों के कामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, लेकिन उसमें आपको ध्यान देना होगा कि किसी की भलाई उतनी करें, जब तक लोग इसे आपका स्वार्थ ना समझें, नहीं तो बाद में आपको इसके लिए सुनने को मिल सकती है। आज आप अपने व्यवसाय में यदि किसी योजना को लागू करेंगे, तो वह भविष्य में आपको भरपूर लाभ अवश्य देगी। रोजगार की दिशा में जो लोग लंबे समय से इधर-उधर भटक रहे हैं, उनको आज कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है, जिसके कारण उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। विद्यार्थियों को भी आज अपने गुरुजनों का सहयोग व साथ भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।
कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके यश व कीर्ति में वृद्धि लेकर आएगा। आज आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए आप को पुरस्कृत भी किया जा सकता है। संतान को भी आज सरकारी नौकरी मिलने जैसी कोई सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आज आपको अपनी माता जी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उसमें गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे। यदि आपके अपने भाई व बहनों से संबंधों में दरार चल रही थी, तो वह भी आज समाप्त होगी। आज सायंकाल के समय आप अपने किसी परिजन को अपने घर दावत के लिए भी आमंत्रित कर सकते हैं।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए रचनात्मक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों के यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था,तो उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। जीवन साथी को भी कहीं बाहर घुमाने लेकर जा सकते हैं, लेकिन उसमें आपको खर्चा करते समय अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखना होगा, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने सहयोगियों के साथ की आवश्यकता होगी, इसलिए उन्हें अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखना होगा।

दिनांक 22 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है। जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं।

आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।

शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 1

शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57

शुभ वर्ष : 2031, 2040, 2060

ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान,

शुभ रंग : नीला, काला, भूरा

कैसा रहेगा यह वर्ष
यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं

Related Articles

Back to top button