WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदिल्लीराष्ट्रीय
Trending

शेखर न्यूज़ पर अपराहन 2.30 बजे की बड़ी खबरें….. 19.04.2022

शेखर न्यूज़ पर अपराहन 2.30 बजे की बड़ी खबरें…..

➡लखनऊ- योगी सरकार की कैबिनेट बैठक खत्म हुई, कैबिनेट की बैठक में कई प्रस्तावों को मिली मंजूरी, योगी कैबिनेट की बैठक के बाद प्रेस ब्रीफिंग, लैब टेक्नीशियन पद पर 25% लोगों को प्रमोशन, पर्यटन विभाग के 4 बड़े प्रस्ताव पास हुए, आगरा,मथुरा और प्रयागराज में हेलीपोर्ट बनाए जाएंगे, लखनऊ में NCDC दिल्ली की शाखा स्थापित होगी, गोपन विभाग में ACS पद स्थापना को अनुमोदन किया, इंसास राइफल खरीद को कैबिनेट से मंजूरी मिली, लखनऊ में रमाबाई स्थल पर हेलीपोर्ट स्थल बनेगा, पुखराया-बिंदकी राजमार्ग का चौड़ीकरण किया जाएगा, 42 किमी रोड 1136.45 करोड़ की लागत से बनेगी, सरोजनीनगर में NCDC के केंद्र को जमीन दी गई है, NCDC को 30 साल के लिए 2.5 एकड़ जमीन दी गई, होमगार्ड के अधिकारियों को अब पिस्टल दी जाएगी.

➡लखनऊ- एनेक्सी में योगी सरकार की कैबिनेट बैठक शुरू,सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट की मीटिंग,योगी कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्ताव लाए गए,किसानों के मुफ्त सिंचाई प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर,पशु अभ्यारण नीति पर आज लग सकती है मुहर,60 साल से ऊपर महिलाओं को बस में फ्री यात्रा का प्रस्ताव,पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर टोल की दरें तय हो सकती हैं,यूपी की नई तबादला नीति को मिल सकती है मंजूरी,आगरा, मथुरा और प्रयागराज में पर्यटन विकास के प्रस्ताव,हेलीकॉप्टर सेवा संचालन PPP मॉडल पर करने का प्रस्ताव,UP में NCDC दिल्ली की शाखा स्थापित करने का प्रस्ताव.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान,पूर्वी पाक से आए हिंदू परिवारों को CM का तोहफा,कानपुर के रसूलाबाद में जमीन दी जा रही- सीएम,200 वर्ग मीटर जमीन आवास के लिए – सीएम,आवास बनाने के लिए 1.20 लाख रुपए – सीएम,कृषि के लिए हर परिवार को 2 एकड़ जमीन- CM,विस्थापित हिंदू परिवारों को आज जमीन मिली- CM,तब से आज तक ये लोग भटक रहे थे – सीएम योगी,इन परिवारों को मकान भी दिया जाएगा- सीएम योगी.

➡लखनऊ- पूर्वी पाकिस्तान से विस्थापित हिंदू परिवारों की मदद,CM योगी ने दी सौगात, घर,खेती के लिए मिली जमीन,63 हिंदू परिवारों को जमीन का पट्टा मुख्यमंत्री ने दिया,हिंदू बंगाली परिवारों को पुनर्वास के लिए मिली जमीन,63 हिंदू बंगाली परिवारों को पट्टे पर कृषि भूमि दी गई,मुख्यमंत्री आवास योजना के स्वीकृति पत्र भी दिए गए,इनके लिए कानपुर देहात में 300 एकड़ जमीन चिन्हित,लोकभवन में सीएम योगी की मौजूदगी में हुआ कार्यक्रम.

➡लखनऊ- गुडंबा फायरिंग प्रकरण में बड़ी कार्रवाई,सीएम के आदेश पर 6 पुलिसकर्मी निलंबित,इंस्पेक्टर सतीश साहू को निलंबित किया गया,गुडंबा थाने के 2 दारोगा,2 सिपाही भी निलंबित,अलीगंज थाने में तैनात एक दारोगा भी निलंबित,आरोपियों पर पहले से ही दर्ज हैं कई मुकदमे,विवेचना में लापरवाही पर अलीगंज थाने का दारोगा निलंबित,सीएम के आदेश पर दारोगा रमेश चंद्र निलंबित.

➡लखनऊ- फिल्म निर्देशक,निर्माता केसी बोकाडिया की मुलाकात, सीएम योगी आदित्यनाथ से 5 केडी पर मुलाकात हुई, फिल्म निर्माता,निर्देशक सिकंदर खान साथ मौजूद रहे.

➡गोरखपुर- थानों पर आने वाले फरियादियों की ले पहल,ठीक व्यवहार न होने की शिकायत को लेकर पहल,सभी थानों में डेमोस्ट्रेशन देकर प्रशिक्षित किया जाएगा,रेडिशन ब्लू मैनेजमेंट को प्रशिक्षित करेगा,थानो पर संवेदनशील व्यवहार की आवश्यकता-ADG,थानों का रोस्टर जारी किया जाएगा-ADG,पुलिसकर्मी दक्ष तरीके से पेश आने का तरीका सींखेंगे-ADG,SP सिटी को नोडल अधिकारी नामित किया गया है-ADG,रेडिशन ब्लू मैनेजमेंट को धन्यवाद-ADG.

➡वाराणसी- कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छात्रसंघ चुनाव,महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव,छात्रसंघ चुनाव के लिए लगाई गई कई थानों की फोर्स,विद्यापीठ में 23 मतदान केंद्रोंपर करीब 10 हजार मतदाता,प्रत्याशियों ने अपनी जीत के लिए झोंकी है ताकत,छात्रसंघ के चुनाव में कुल 24 प्रत्याशी चुनाव मैदान में,आज देर शाम तक आ जाएगा चुनाव परिणाम.

➡गोंडा- घोटालेबाज बीडीओ का एक और कारनामा, डबल भुगतान में फंसे झंझरी के BDO, मनरेगा घोटाले में बीडीओ पर एफआईआर, कंप्यूटर ऑपरेटर और दो लेखाकार भी फंसे, 4 चहेती फर्मों को किया अनियमित भुगतान, BDO अरुण कुमार पर कोतवाली नगर में केस, अनंत, एमएस, श्रेया, बालाजी फर्म पर मुकदमा, इससे पहले बेलसर में BDO पर हुई थी कार्रवाई.

➡बलिया- यूपी बोर्ड अंग्रेजी पेपर लीक मामला,तीनों पत्रकारों की पेशी आज,मिलेगी जमानत,तफ्तीश के बाद पुलिस ने गम्भीर धाराओं को हटाया,दिग्विजय,मनोज,अजित ओझा की हो सकती है जमानत,नगरा,उभाव,कोतवाली के विवेचक प्रस्तुत करेगें केस-डायरी,20 दिन से आजमगढ़ जेल में बंद है तीनों निर्दोष पत्रकार.

➡मुरादाबाद- मैरिज कोर्ट में शादी करने जा रहे प्रेमी जोड़े को रोका, हिंदू युवा वाहिनी के नेताओं ने कचहरी के पास रोका, लव जिहाद का आरोप लगाकर प्रेमी युगल को पुलिस को सौंपा, महिला थाने में पुलिस युवक-युवती से कर रही पूछताछ, मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन इलाके का पूरा मामला.

➡मथुरा- मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने हनुमान जी को जाट बताया,हनुमान जी से बड़ा कोई नहीं,हम उनकी संतान- लक्ष्मी नारायण,हनुमान जी का खून हमारी रगों में है – लक्ष्मी नारायण,मंत्री लक्ष्मी नारायण ने हनुमान जी को अपना पूर्वज बताया,हनुमान जी हमारे पूर्वज,हमें गर्व होना चाहिए- लक्ष्मी नारायण.

➡गोंडा- 5 साल की बच्ची की हत्या से सनसनी, फोरेंसिक, डॉग स्क्वायड टीम मौके पर मौजूद, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मां के साथ बच्ची नाना के घर रहती थी, बच्ची की मामी पर गला दबाकर हत्या का आरोप, करनैलगंज के गौरवा खुर्द साईं तकिया का मामला.

➡कानपुर- मंडलायुक्त ने ई बस का किया निरीक्षण,सवारी बनकर बस में बैठे मंडलायुक्त,मोतीझील से यूनिवर्सिटी तक किया सफर,रामा डेंटल से गोल चौराहे तक किया सफर,लापरवाह बस चालकों को 1 माह के लिए हटाया,एमडी सिटी ट्रांसपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी.

➡कानपुर देहात- संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटकता मिला शव,घर के बाहर पेड़ में लटकता मिला किसान का शव,फंदे से शव लटकते देख परिजनों में मचा कोहराम,पुलिस ने किसान के शव को पोस्टमार्टम को भेजा,थाना रूरा क्षेत्र के गाँव नारायणपुर का मामला.

➡उन्नाव- किशोरी से मनचले ने किया दुष्कर्म का प्रयास,किशोरी के पेट और सीने पर हमला करकिया घायल,दुष्कर्म के प्रयास के दौरान शोर मचाने पर फरार हुआ,गंभीर हालत में किशोरी को इलाज के लिए लाया गया,बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡बरेली- जिला अधिकारी की बड़ी कार्रवाई से हडकंप, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में लापरवाही, लापरवाही पर ईओ नाबाबगंज खिलाफ बैठाई जांच, जिला अधिकारी ने वेतन रोकने के भी दिए आदेश, प्रमुख सचिव को निलंबन के लिए लिखी चिट्ठी.

➡संभल- डीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मारा छापा, डीएम के छापे से अस्पताल में मचा हड़कंप, कई डॉक्टर और कर्मचारी मिले अनुपस्थित, अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोकने के निर्देश, बहजोई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में की छापेमारी.

➡प्रयागराज- घर के अंदर 2 शव मिलने से फैली सनसनी,फांसी के फंदे से लटकता मिला शव,पत्नी के विवाद में आत्महत्या की आशंका,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,फूलपुर इलाके के ढोकरी गांव का मामला.

➡बाराबंकी- युवक का शव प्लास्टिक में लिपटा हुआ मिला,कार से युवक का गला कटा हुआ शव मिला,ग्रामीणों के पूछताछ पर कार छोड़कर युवक फरार,सफारी गाड़ी में फावड़ा और केरोसीन आयल मिला,जैदपुर के पाटमाऊ के नहर के पास का मामला.

➡पीलीभीत- भारत समाचार की खबर का असर,सोने, चांदी की ज्वैलरी सहित लाखों की लूट मामला,तहरीर के बाद भी पुलिस ने नहीं दर्ज किया था केस,SSP की फटकार के बाद पुल्स ने दर्ज किया मुकदमा,थाना बरखेड़ा इलाके के नरायनपुर गांव का मामला.

➡मुरादाबाद- दबंगों के हौसले बुलंद किया पथराव और तोड़फोड़,दबंगों के तोड़फोड़ और पथराव की वीडियो वायरल,गेट तोड़कर घर में घुसने की कर रहे थे कोशिश,दबंगों के तोड़फोड़ का वीडियो हुआ वायरल,कठघर थाना क्षेत्र के सूरज नगर की घटना.

➡वाराणसी- काशी में महंगाई को लेकर अनोखी पूजा, नीबू की महंगाई से परेशान लोगों ने की तंत्र पूजा, मां आदिशक्ति के मंदिर में हुआ तंत्र पूजा, बेतहाशा बढ़ोतरी को कम करने की गई प्रार्थना.

➡आगरा- डंपर की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत, अनियंत्रित डंपर ने कई दुकानों में भी मचाई तबाही, सीसीटीवी में कैद हुई हादसे की तस्वीरें, मलपुरा के आगरा जगनेर मार्ग का मामला.

➡बांदा- संदिग्ध अवस्था में कमरे में मिला युवक का शव, दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने दी पुलिस को सूचना, पत्नी 3 वर्षों से बच्चों के साथ रह रही थी अलग, अतर्रा कोतवाली के कस्बे का मामला.

➡बुलंदशहर- राइफल की गोली लगने से किशोर की मौत, राइफल साफ करते वक्त हादसा होने की आशंका, गोली लगने से मेरठ में इलाज के दौरान मौत, स्याना कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡सिद्धार्थनगर- फूफा ने भतीजे की निर्मम हत्या की, पुलिस ने आरोपी फूफा को किया गिरफतार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शोहरतगढ़ थाना के बैदौली गांव का घटना.

➡औरैया- भीषण आग से करीब 500 बीघा फसल जली, 2 घण्टे लेट पहुंचीं दमकल की गाड़ियां, कई गांव के किसानों के गेहूं जलकर खाक, रौशनपुर क्षेत्र का मामला.

➡दिल्ली- पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी कोरोना संक्रमित,वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी कोरोना से संक्रमित,सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील हैं मुकुल रोहतगी.

➡दिल्ली- भारत का चीनी निर्यात 291 प्रतिशत बढ़ा, वित्त वर्ष 2013-14 की तुलना में 291 प्रतिशत बढ़ा, चीनी निर्यात पहली बार 10 मिलियन टन से अधिक, भारत ने विश्व के 121 देशों को चीनी निर्यात किया, यूपी, महाराष्ट्र और कर्नाटक की उत्पादन में 80% हिस्सेदारी, भारत ब्राजील के बाद दूसरा सबसे बड़ा चीनी उत्पादक देश.

➡दिल्ली- केंद्र सरकार ने कोविड वैक्सीनेशन को लेकर निर्देश दिए, टीकाकरण का दायरा विस्तृत करने और गति लाने के निर्देश, राज्यों,केन्द्र शासित प्रदेशों के पास टीके मौजूद हैं – केंद्र, 192.27 करोड़ से अधिक टीके प्रदान किए गए हैं – केंद्र, 20.52 करोड़ से अधिक टीके की खुराक मौजूद है – केंद्र

➡दिल्ली- दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से खबर, जहांगीरपुरी हिंसा की प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी गई, केंद्रीय गृह मंत्रालय को दिल्ली पुलिस ने रिपोर्ट सौंपी, अबतक के घटनाक्रम की रिपोर्ट में जानकारी दी गई, सुरक्षा के मद्देनजर उठाए गए कदम की जानकारी दी, रिपोर्ट में 24 लोगों के गिरफ्तारी की जानकारी दी गई.

*बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट


Related Articles

Back to top button